×

लिपस्टिक Tips : कुछ खास तरीकों से और अपने चेहरे को दें नया लुक

seema
Published on: 23 Nov 2018 10:20 AM GMT
लिपस्टिक Tips : कुछ खास तरीकों से और अपने चेहरे को दें नया लुक
X
लिपस्टिक का इस्तेमाल करें कुछ खास तरीकों से और अपने चेहरे को दें नया लुक

नई दिल्ली । लिपस्टिक का इस्तेमाल आप होंठों के अलावा और चेहरे के अन्य हिस्सों पर भी कर सकती हैं। लिपस्टिक को कंसीलर, ब्लश और अन्य कई तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है।

कंसील करें

न्यूड लिपस्टिक का इस्तेमाल आप डार्क सर्कल्स या आंखों की सूजन को छिपाने के लिए भी कर सकती हैं। लिक्विड न्यूड लिपस्टिक को आंखों के नीचे थपथपाएं। प्रेस्ड पाउडर लगाने से पहले अच्छी तरह ब्लेंड करें।

यह भी पढ़ें: Beauty Tips: सर्दियों में इन फेस पैक्स का करें इस्तेमाल, त्वचा को बनाएं ग्लोइंग

ब्लश की तरह लगाएं

आप अपनी लिपस्टिक कलेक्शन में से किसी भी हल्के शेड की लिपस्टिक का इस्तेमाल ब्लश की तरह कर सकती हैं। ग्लॉसी पिंक शाइन या मैट कोरल कलर्स अपने गालों पर आजमा सकती हैं। यह आपके गालों को नैसर्गिक निखार देगा और लंबे समय तक टिका भी रहेगा। लिपस्टिक को गालों पर थपथपाएं और उंगली से इसे अच्छी तरह ब्लेंड करें।

रंगीन आइ मेकअप करें

अपनी लिपस्टिक को आइशैडो की तरह इस्तेमाल करें। आप जिस भी रंग का आइ मेकअप करना चाहती हैं, उस शेड्स की लिपस्टिक चुनें। ग्लिटर से लेकर डार्क पिग्मेंटेड शेड तक के विकल्प आपके पास मौजूद हैं। अब इन्हें आंखों पर उंगली से थपथपाएं और फिनिश करने के लिए स्पॉन्ज से स्मज करें।

दमकते गाल पाने के लिए

क्या आपने अपनी ग्लिटर गोल्ड लिपस्टिक को केवल फेस्टिव सीज़न के लिए बचा रखा है? इसके बजाय आप इन्हें हर दिन चीकबोन्स को हाइलाइट करने के लिए इस्तेमाल करें। गालों के उभारों को चमकीला दिखाने के लिए कॉटन से गोल्डन लिपस्टिक को उभारों पर स्मज करें।

तराशा हुआ लुक पाएं

ब्राउन लिपस्टिक्स का इस्तेमाल चेहरे को कॉन्टूर करने के लिए करें। कॉन्टूर स्टिक की ही तरह ब्राउन शेड की मैट लिपस्टिक्स का प्रयोग करें। चीकबोन्स, जॉ लाइन और नाक को उभारने के लिए अब कॉन्टूर स्टिक साथ रखने के बजाए आप अपनी ब्राउन लिपस्टिक से काम चला सकती हैं।

पलकों पर सजाएं

आप लिपस्टिक को रंगीन आइलाइनर की तरह भी लगा सकती हैं। काले आइलाइनर की एकरूपता को तोडऩे के लिए रंगीन लाइनर लगाएं। पतले ब्रश की मदद से अपनी पसंद की लिपस्टिक से आइलाइनर लगाएं।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story