×

Lucknow Bans Liquor Sale: होली पर बैन हुईं उत्तर प्रदेश में शराब, क्या यहाँ से खरीद पाएंगे इसे आप?

Lucknow Bans Liquor Sale: प्रशासन ने घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश में होली के मौके पर सभी शराब की दुकानें बंद रहने वालीं हैं। वहीँ क्या आप इसे यहाँ खरीद सकते हैं आइये जानते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 24 March 2024 6:19 AM GMT (Updated on: 24 March 2024 6:35 AM GMT)
Lucknow Bans Liquor Sale
X

Lucknow Bans Liquor Sale (Image Credit-Social Media)

Lucknow Bans Liquor Sale: होली के मौके पर सभी शराब के शौकीनों के लिए बुरी खबर है कि उत्तर प्रदेश में लखनऊ प्रशासन ने शनिवार को 25 मार्च को शराब और भांग की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके अलावा आइये जानते हैं प्रशासन के अनुसार आप अपने घर पर कितनी शराब को स्टोर कर ले रख सकते हैं। और क्या आपको इन जगहों पर मिल जाएगी शराब?

होली पर शराब पर लगा बैन

होली भले ही रंगों का त्योहार है लेकिन इस दिन कई लोग इसे रंगों के खुमार के साथ साथ शराब के नशे के साथ मनाना भी पसंद करते हैं। लेकिन इस बार उत्तर प्रदेश सरकार ने शराब प्रेमियों के रंग में भंग डाल दिया है। क्योंकि अब उत्तर प्रदेश में शराब को होली के मौके पर बैन लग गया है। डीएम सूर्य पाल गंगवार ने एक सन्देश देते हुए बताया कि, "होली के अवसर पर सभी शराब, बीयर, ताड़ी और भांग की दुकानें बंद रहेंगी।"

अगर आप भी इस साल शराब के नशे के साथ होली एन्जॉय करने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि साइबराबाद पुलिस ने घोषणा की कि 25 और 26 मार्च शाम 6 बजे तक सभी शराब की दुकानें बंद रहने वालीं हैं। ये फैसला सार्वजनिक शांति बनाए रखने के प्रयास के लिए किया है।

दरअसल लखनऊ के जिला मजिस्ट्रेट सूर्य पाल गंगवार ने बताया कि ये फैसला सार्वजनिक शांति बनाए रखने के प्रयास के चलते लिया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस आदेश की प्रति में कहा गया है, होली के इस पावन मौके पर सार्वजनिक शांति बनाए रखने के उद्देश्य से मैं, सूर्य पाल गंगवार, जिला मजिस्ट्रेट, लखनऊ, उत्तर प्रदेश उत्पाद शुल्क अधिनियम की धारा 59 के तहत निर्देश देता हूं कि सभी देशी शराब, विदेशी शराब, बीयर, मॉडल शॉप, भांग, ताड़ी, बार लाइसेंस और अन्य संबंधित अनुमतियों की बिक्री वाली शराब की दुकानें 25.03.2024 को पूरी तरह से बंद रहेंगी।

वहीँ अगर आप भी शराब प्रेमी हैं तो आपके पास आज का ही दिन है जब आप इसे स्टोर करके इसे रख सकते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story