×

मर्द तैयार हो जाएं: बीवी से रोज सुबह करें ये काम, बढ़ेगी उम्र और सैलरी, जानिए कैसे और क्यों

Money Vastu Tips: आइये जानते हैं अपने प्यार को जताने और रिश्ते को मज़बूत रखने के ही लिए नहीं बल्कि सैलरी और उम्र को बढ़ने में भी आपके बीच का प्यार अहम् भूमिका निभाएगा।

Shweta Shrivastava
Published on: 15 July 2023 12:14 PM GMT
मर्द तैयार हो जाएं: बीवी से रोज सुबह करें ये काम, बढ़ेगी उम्र और सैलरी, जानिए कैसे और क्यों
X
Money Vastu Tips (Image Credit-Social Media)

Money Vastu Tips: एक मज़बूत रिश्ते की शुरुआत प्यार और विश्वास के साथ होती है। लेकिन जैसे जैसे शादी के साल बीतते जाते हैं वैसे वैसे प्यार को जताने के तरीके बतलते जाते हैं। जहाँ पति पत्नी शादी के कुछ साल घूमते और मस्ती करते थे वही अब ज़िम्मेदारियों के चलते उन्होंने एक दूसरे को समय देना भी काफी कम के दिया होता है। लेकिन भले ही शादी के कितने भी साल क्यों न हो जाए लेकिन प्यार को किसी न किसी तरह से बयां करना ज़रूरी है। आइये जानते हैं अपने प्यार को जताने और रिश्ते को मज़बूत रखने के ही लिए नहीं बल्कि सैलरी और उम्र को बढ़ने में भी आपके बीच का प्यार अहम् भूमिका निभाएगा।

पत्नी को किस करने से सैलरी और उम्र कैसे बढ़ेगी

पति पत्नी अपने प्यार को बढ़ने के लिए जज़्रूरी है कि आप उस प्यार को जतायें भी जैसे आप रोज़ एक दूसरे को किस करके ये बता सकते हैं कि आप एक दूसरे से कितना प्यार करते हैं। दोनों को सुबह उठते ही एक दूसरे को किस करना चाहिए। ऐसा हम सिर्फ आपके बीच के प्यार को और बढ़ने की वजह से नहीं कह रहे लेकिन आपको बता दें कि इससे पति की उम्र और सैलरी दोनों ही बढ़ती है। आपको लग रहा होगा ये कैसे। दरअसल इस बात को एक स्टीडी द्वारा साबित किया है।

आज से कई साल पहले यानि साल 1980 में जर्मनी में लोगों की साइकॉलजी पर एक रिसर्च की गई थी। जिसके रिजल्ट से सभी हैरान रह गए थे। शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन पतियों ने सुबह अपनी पत्नी को किस किया था उनकी उम्र ज़्यादा लम्बी होती है। इन आकड़ों की माने तो जिन पतियों को अपनी पत्नी से सुबह किस नहीं मिलती है उनकी उम्र उन पतियों से कम होती है जिन्हे पत्नी से सुबह किस मिलती थी। ऐसे पाट्यों की ुमे में 5 साल का इज़ाफ़ा होता है।

सैलरी बढ़ने के लिए पत्नी को करें किस

इसी शोध में आये परिणाम को देखकर खुद शोधकर्ता हैरान रह गए उन्होंने पाया कि जो पति अपने काम पर जाने से पहले पतियों को किस करके जा रहे थे उनकी सैलरी बढ़ गयी। इसके पीछे की वजह भी सामने आई जिसमे ये कहा गया कि जब एक पति अपनी पत्नी को किस करके ऑफिस जाता है तो वो ज़्यादा ऊर्जावान और एक्टिव तरह से काम पर ध्यान भी दे पता है। वो काम के प्रति ज़्यादा फोकस्ड होता है। जिससे वो काफी मेहनत और लगन से काम करता है। वहीँ इस स्टडी में सामने आया कि जो पति अपनी पत्नी को किस करके जॉब पर जाते हैं वो 20 से 35 प्रतिशत ज्यादा कमाते हैं उन पुरुषों से जो ऐसा नहीं करते।

आप भी इसे एक बार आज़माकर देख सकते हैं। हो सकता है ये शोध सौ फीसदी सच ही हो।

नोट: ये आर्टिकल एक शोध पर आधारित है। न्यूज़ट्रैक इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story