×

New Year Party 2024: न्यू ईयर पार्टी पर ऐसे करें खुद को पार्टी रेडी, दमक उठेगा आपका चेहरा

New Year Party 2024: न्यू ईयर की पार्टी के लिए आप इंस्टेंट ग्लो पा सकते हैं। आइये जानते हैं कैसे आप खुद को पार्टी रेडी कर सकते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 21 Dec 2023 12:00 PM GMT (Updated on: 21 Dec 2023 12:01 PM GMT)
New Year Party 2024
X

New Year Party 2024 (Image Credit-Social Media)

New Year Party 2024: जैसे-जैसे नया साल करीब आता है, इसकी पार्टी को लेकर न सिर्फ आप सोचना शुरू कर देते हैं बल्कि इसके लिए सही ऑउटफिट भी तलाशने लगते हैं। इन सब के अलावा आपको जिस चीज़ का सबसे ज़्यादा ख्याल रखना होता है उनमे से एक आपकी स्किन भी है। जिसके ग्लो करने से आपकी सुंदरता सही मायनों में निखरती है। यहाँ हम आपको कुछ इंस्टेंट उपाय बताने जा रहे हैं जो आपकी त्वचा को तुरंत रिपेयर कर के उसे एक प्यारा ग्लो देगी।

न्यू ईयर पार्टी पर ऐसे दमकेगा आपका चेहरा

हाइड्रेटेड रहना ही ज़रूरी

अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रहकर अंदर से बाहर तक अपनी चमक को आप बढ़ा सकते हैं। अपनी त्वचा को कोमल और नमीयुक्त बनाए रखने के लिए खूब पानी पिएं। अपनी त्वचा को अतिरिक्त निखार देने के लिए अपने आहार में हाइड्रेटिंग खाद्य पदार्थ, जैसे संतरे जैसे जूसी फलों को जो पानी से भरपूर फल हैं उन्हें शामिल करें। उच्च गुणवत्ता वाले मॉइस्चराइज़र से अपनी त्वचा की नमी को फिर से भरें। नमी बनाए रखने, शुष्कता को रोकने और अपनी त्वचा के प्राकृतिक रूप से हाइड्रेटेडड रखने के लिए हयालूरोनिक एसिड, ग्लिसरीन, या सेरामाइड्स जैसे अवयवों वाले उत्पादों का प्रयोग करें। इसके अलावा एलोवेरा, कैमोमाइल, खीरे का अर्क, या शहद जैसे तत्व आपकी त्वचा को शांत और पुनर्जीवित करने में मदद कर सकते हैं। सप्ताह में एक या दो बार मास्क का उपयोग करने से पोषण में वृद्धि होती है।

एक्सफोलिएट करें

एक इंस्टेंट एक्सफोलिएशन सेशन आपकी त्वचा के लिए काफी ज़रूरी हो सकता है। सौम्य एक्सफ़ोलीएटिंग स्क्रब या मास्क से सुस्त, मृत त्वचा कोशिकाओं को हटा दें।ये एक ताज़ी और चमकदार रंगत प्रदान करेगा, जिससे आप नए साल में एक अलग कॉन्फिडेंस के साथ आगे बढ़ सकते हैं। चूँकि यह सर्दी का मौसम है, इसलिए हल्के क्लींजर और एक्सफोलिएटर का ही उपयोग करें।

पिम्पल्स को ऐसे हटाए

अगर कोई चीज़ आपको परेशान कर रहा है या किसी तरह का कोई तनाव है तो उसे दूर करने का प्रयास करें। चिंता भी आपकी स्किन की चमक को काफी हद तक बेजान करके पिम्पल्स जैसी समस्या पैदा कर देती है। इसके लिए आप अच्छी क्वालिटी का विश्वसनीय पिंपल पैच का चुन सकते हैं। ये पैच रात भर में अद्भुत काम कर सकते हैं, जिससे आपकी त्वचा साफ़, दाग-मुक्त हो जाएगी।

मेकअप से दिखेंगी आप और खूबसूरत

अपनी चमक बढ़ाने के लिए मेकअप का उपयोग करना एक बेहतर ऑप्शन है। इसके लिए एक चमकदार प्राइमर, हाइलाइटर, या डेवी-फ़िनिश फाउंडेशन आपकी त्वचा में अतिरिक्त चमक जोड़ सकता है। ऐसे मेकअप उत्पाद चुनें जो आपकी त्वचा की टोन से मेल खाते हों और ग्लो को बढ़ने में मदद करते हों।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story