×

Pankaj Tripathi Diet: पंकज त्रिपाठी के अंदाज में बनाएं खिचड़ी, अंगुलियां चाटते रह जाएंगे घरवाले

Pankaj Tripathi Diet: आज हम पंकज त्रिपाठी के फैंस को बताने वाले हैं कि उनका पसंदीदा भोजन क्या है।

Shivani Tiwari
Published on: 19 April 2024 6:30 AM GMT (Updated on: 20 April 2024 6:55 AM GMT)
Pankaj Tripathi Favourite Food
X

Pankaj Tripathi Favourite Food (Photo- Social Media)

Pankaj Tripathi Favourite Food: हिंदी सिनेमा जगत के जाने माने अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Bollywood Actor Pankaj Tripathi) ने आज के समय में बड़े पर्दे पर अपनी जो छाप छोड़ी है, वो वाकई काबिल ए तारीफ है। पंकज त्रिपाठी ने भले ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत देरी से की, लेकिन आज के दिनों में वह दर्शकों के फेवरेट अभिनेता हैं, उन्होंने पर्दे पर जिस तरह से अपनी अदाकारी दिखाई है, फैंस उनके अभिनय के दीवाने बन चुके हैं। फैंस पंकज त्रिपाठी के अभिनय की ही तारीफ नहीं करते, बल्कि वह उनके स्वभाव की भी तारीफ करते हैं। इतने कामयाब अभिनेता होने के बाद भी पंकज त्रिपाठी बेहद ही सादगी भरी (Pankaj Tripathi Lifestyle) जिंदगी जी रहें हैं। आज हम पंकज त्रिपाठी के फैंस को बताने वाले हैं कि उनका पसंदीदा भोजन क्या है।

पंकज त्रिपाठी का फेवरेट फूड (Pankaj Tripathi Favourite Food)

पहले तो हम बता दें कि पंकज त्रिपाठी प्योर वेजिटेरियन हैं, जी हां! वह सिर्फ वेज खाना ही पसंद करते हैं, अपनी डाइट में (Pankaj Tripathi Diet) वह ऐसी चीजें खाते हैं जो बेहद ही सिंपल होती है। जैसे वह सीजनल फ्रूट्स खाते हैं, या स्प्राउट्स। इसी तरह की हल्की चीजें खाना पंकज त्रिपाठी पसंद करते हैं। अभिनेता के पसंदीदा फूड के बारे में बताएं तो उनका पसंदीदा फूड खिचड़ी है। जी हां! पंकज त्रिपाठी को खिचड़ी खाना बहुत पसंद है, यहां तक कि जब वह फिल्मों की शूटिंग करते हुए सेट पर रहते हैं तो कई बार तो वह खुद ही लंच में अपने लिए खिचड़ी बना लेते हैं। उन्होंने अपनी फेवरेट खिचड़ी की रेसिपी भी साझा की है, आइए बताते हैं।


पंकज त्रिपाठी की फेवरेट खिचड़ी की रेसिपी (Pankaj Tripathi Favourite Khichadi Recipe)

यदि आप भी खिचड़ी के शौकीन हैं तो एक बार पंकज त्रिपाठी की खिचड़ी रेसिपी को जरूर ट्राई करिए, मजा ही आ जायेगा। पंकज त्रिपाठी की तरह खिचड़ी बनाने के लिए सबसे पहले एक कूकर में थोड़ा सा घी डालिए, या फिर तेल भी आप डाल सकते हैं, इसके बाद लाल खड़ी मिर्च को दो टुकड़ों में करके डालना है, इसके बाद तेजपत्ता और थोड़ा सा कटा हुआ अदरक भी डालना है। अब पहले से धुलकर रखी हुई मूंग दाल डालना है, साथ ही धुला हुआ चावल भी डाल देना है, इसके बाद एक चम्मच गरम मसाला, थोड़ा सा हल्दी और स्वादानुसार नमक डालकर सबको अच्छे से मिक्स कर देना है, फिर पानी डालकर कुकर बंद कर देना है, दो सीटी आ जाए तो गैस बंद कर दें, इस तरह आपकी पंकज त्रिपाठी के अंदाज की खिचड़ी तैयार हो चुकी है, जो खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होती है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story