×

Prachi Desai Diet: सूरत की फेमस डिश की दीवानी हैं प्राची देसाई, अब तक नहीं सुना होगा नाम

Prachi Desai Favourite Food: प्राची देसाई की बात हो ही रही है तो क्यों न आज हम उनके फैंस को उनके पसंदीदा फूड के बारे में बताएं, जो वह बहुत खाती हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 26 April 2024 4:30 AM GMT (Updated on: 26 April 2024 4:31 AM GMT)
Prachi Desai, Favourite Food
X

Prachi Desai Favourite Food (Photo- Social Media)

Prachi Desai Favourite Food: अभिनेत्री प्राची देसाई को आज के समय में कौन नहीं जानता, उन्होंने टेलीविजन की दुनिया में जो छाप छोड़ी है, उसे भला कैसे कोई भूल सकता है। अपने पहले ही शो से प्राची देसाई ने टेलीविजन की दुनिया में धमाल मचा दिया था। प्राची देसाई टेलीविजन के साथ ही हिंदी सिनेमा की दुनिया में भी अपना जलवा दिखा चुकीं हैं, हालांकि उन्हें उतना काम और कामयाबी नहीं मिली, जितने की वह हकदार थीं। प्राची देसाई की बात हो ही रही है तो क्यों न आज हम उनके फैंस को उनके पसंदीदा फूड के बारे में बताएं, जो वह बहुत खाती हैं। चलिए फिर बताते हैं।

प्राची देसाई का पसंदीदा फूड (Prachi Desai Favourite Food)

जानी मानी अभिनेत्री प्राची देसाई ने जब से एक्टिंग की दुनिया में अपना कदम रखा है, तब से लेकर अब तक उनकी पर्सनालिटी काफी बदल गई है, जी हां! उनकी पुरानी तस्वीर देख आप पहचान ही नहीं पायेंगे कि ये वही प्राची देसाई हैं। अब वह पहले से ज्यादा ग्लैमरस बन गईं हैं, हालांकि इसका श्रेय भी उन्हें ही जाता है, क्योंकि जिस तरह से उन्होंने अपने ऊपर काम किया है, उसी का नतीजा है कि प्राची आज पहले से बहुत अधिक खूबसूरत और आकर्षक हो गईं हैं। प्राची की फिटनेस का राज उनका वर्कआउट और स्ट्रिक्ट डाइट है। प्राची डाइट तो करती हैं, लेकिन जब उनके पसंदीदा खाने की बात आती है, तो वह अपनी डाइट भूल जाती हैं, इसका खुलासा उन्होंने खुद अपने एक इंटरव्यू में किया था।


प्राची देसाई इन दिनों अपनी सीरीज साइलेंस 2 को लेकर सुर्खियों बटोर रहीं हैं, इसी सीरीज के प्रमोशन के दौरान उन्होंने अपने पसंदीदा फूड के बारे में खुलासा किया था। प्राची देसाई ने बताया कि उन्हें सूरत की बहुत ही फेमस डिश पसंद है, जिसका नाम लोचो है।

लोचो रेसिपी (Prachi Desai Favourite Food Locho Recipe)

प्राची देसाई की फेवरेट डिश लोचो की रेसिपी आपको बताएं तो इसे बनाने के लिए चना दाल, उड़द दाल, पोहा, योगर्ट, ईनो, हींग, नमक, जिंजर गार्लिक पेस्ट, हल्दी और हरी मिर्च का होना जरूरी है। लोचो बनाने के लिए सबसे पहले आपको मिक्सी जार में चना दाल, उड़द दाल और पोहा को एक साथ पीस लेना है, अब इस पिसे हुए मिक्सचर को एक बाउल में निकाल लें, फिर उसमें एक कप दही, नमक, हल्दी, हींग, कटी हुई मिर्च और जिंगर गार्लिक पेस्ट भी ऐड करें, अब पानी डालते हुए एक बैटर तैयार कर लें, बैटर ज्यादा पतला भी नहीं होना चाहिए, अब इस बैटर को 30 मिनट के लिए ढक कर रख दें। जब तक बैटर को रेस्ट करने के लिए रखा गया है, तब से इसके ऊपर पड़ने वाला मसाला तैयार कर लें, मसाला बनाने के लिए एक चम्मच ब्लैक पाउडर, एक चम्मच चाट मसाला, एक चम्मच धनिया पाउडर, एक चम्मच लाल मिर्च पाउडर और थोड़ा सा नमक लेकर सबको अच्छे से मिक्स कर लें। वहीं जब बैटर को रखे हुए 30 मिनट हो जाए तो अब उसमें एक पैकेट ईनो का ऐड कर दें। अब इसे स्टीम कर लेना है, 10 से 15 मिनट स्टीम करने के बाद आपका लोचो तैयार हो जायेगा, आप इसे हरी चटनी के साथ एंजॉय कर सकती हैं। यहां देखें वीडियो -

प्राची देसाई ने बताया था कि लोचो का एक कॉम्बिनेशन है, वो लोचो के साथ कोल्ड चॉकलेट यानी कि कोको खाना पसंद करती हैं। लोचो के साथ कोको उनका सबसे मनपसंद डिश है।



Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story