×

Pregnancy Fashion: प्रेग्नेंसी वियर का फैशन सिर चढ़कर बोला, अपना परिवर्तन छिपाने नहीं दिखाने की अदा

Pregnancy Fashion: सेलिब्रिटी अपने मातृत्व और पहनावे के को फिर से परिभाषित करने में जुट गई हैं। इसीलिए बिना किसी झिझक के वह अपने बेबी बम्प की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित करती हैं।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 18 Jun 2022 2:57 AM GMT
Celebrity pregnant fashion
X

प्रेग्नेंसी वियर का फैशन सिर चढ़कर बोला (Social media)

Pregnancy Wear Fashion: मम्मियों, आंटियों का वह दौर निकल गया जब कोई महिला अपने गर्भवती होने की बात छिपाती थी। खासकर सेलिब्रिटी कुछ दिन के लिए सीन से गायब हो जाती थीं। डिलीवरी की बात भी छिपायी जाती थी। ऐसा माना जाता था कि इससे उनके करियर पर असर पड़ता है। लेकिन आज के दौर में सेलिब्रिटी अपने मातृत्व और पहनावे के मानदंड को फिर से परिभाषित करने में जुट गई हैं इसीलिए बिना किसी झिझक या शर्म के वह गर्व के साथ अपने पहनावे से अपने बेबी बम्प की ओर लोगों का ध्यान बरबस आकर्षित करती हैं। सेलिब्रिटी का प्रेग्नेंसी के दौरान अभूतपूर्व फैशन विकल्प प्रेग्नेंसी के पलों को जीवन के सबसे खूबसूरत हिस्सों में से एक बनाता है।

किसी मनुष्य को अपने भीतर विकसित करना एक आशीर्वाद या वरदान है लेकिन यह निश्चित रूप से यह एक आसान या सरल प्रक्रिया नहीं है। इस दौरान एक महिला का शरीर भारी परिवर्तनों से गुजरता है और वह जो दर्द अनुभव करती है वह अतुलनीय है! मैं कहूंगा कि महिलाएं अपनी जन्म शक्ति के बारे में पर्याप्त रूप से फ्लेक्स नहीं करती हैं। वास्तव में, भगवान एक महिला है! दर्द, खुशी और तमाम कुर्बानियों के अलावा एक औरत जिस चीज को छोड़ने को मजबूर होती है, वह है उसकी पसंद का फैशन।

प्रेग्नेंसी के दौरान वे कोई शूट नहीं करतीं

इसीलिए अब से एक दशक पहले तक हमने स्टाइलिश हस्तियों को उनकी गर्भावस्था की घोषणा के बाद अंडरकवर होते देखा। प्रेग्नेंसी के दौरान वे कोई शूट नहीं करतीं और कोई सार्वजनिक प्रदर्शन नहीं करतीं। बेशक, यह समय घर पर आराम करने और अपना ख्याल रखने का है और हमें इसके बारे में कोई शिकायत नहीं है। ब्रीज़ी मैक्सिस और ओवरसाइज़्ड बैगी टीज़ सामान्य रूप से मैटरनिटी वियर थे और ज्यादातर महिलाओं ने बाद के लिए अपने फैंसी कपड़े पहन लिए। लेकिन क्यों? क्या प्रेग्नेंसी में भी वह जो चाहे पहन सकती है? आराम वह शब्द हो सकता है जो अभी आपके दिमाग में आया हो, लेकिन यह एक पर्सनाल्टी कॉन्सेप्ट नहीं है जो एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भिन्न हो? अपनी मैटरनिटी स्टाइल को शानदार बयान देते हुए, सोनम कपूर, बैड गर्ल रीरी, रिहाना के अलावा ऑरेंज इज द न्यू ब्लैक स्टार येल स्टोन सिडनी फिल्म फेस्टिवल में अपना बेबी बंप दिखाती हैं।

इस कड़ी में प्रेग्नेंट हिलारिया बाल्डविन ने एनिमल प्रिंट में बेबी बंप दिखाया, वह कहती हैं मेरे बच्चों ने एक बड़े परिवार के साथ सबसे खूबसूरत चीजों में से एक यह अनुभव किया है कि हर नए भाई-बहन के साथ दिल कैसे विकसित हो सकता है। लव आइलैंड की ताशा गौरी की बेबी बंप के साथ मॉडलिंग की नई तस्वीरें सामने आई हैं। लव आइलैंड की ताशा गौरी ने प्रसिद्ध विला में प्रवेश करने से पहले मॉडलिंग करते हुए बेबी बंप के साथ पोज दिया। इसी तरह लिसा हेडन ने बिकनी में अपने बेबी बंप को स्टाइलिश ढंग से फ्लॉन्ट किया! लीजा हेडन अपने नए फोटोशूट में ट्रॉपिक्स से ज्यादा हॉट लग रही हैं। पहले जहां अभिनेत्रियां अपने बेबी बंप फ्लॉन्ट करने से हिचकिचाती थीं, वहीं इन अभिनेत्रियों ने अपने ग्लैम फैशन गेम के साथ हमारे दिलों को जीत लिया है।

डायर शो के लिए शीयर सी-थ्रू कवरअप और ब्रैलेट से लेकर कैज़ुअल शॉर्ट्स और जैकेट तक अपनी शैली के साथ ज़ोर से और स्पष्ट रूप से एक बयान दे रही है कि मातृत्व आपके फैशन गेम को एक पायदान पर ले जाने के लिए अपनी इच्छानुसार जश्न मनाने का एक चरण है। इंटरनेट उसके साहसी फैशन विकल्पों का दीवाना हो गया है। वे हर तरह से स्पार्क हुए थे! जैसे स्त्री सौंदर्य की अनोखी झलक सामने आई हो। उनके हाई-फ़ैशन लुक ने एक क्रांतिकारी चर्चा पैदा कर दी, जो मैटरनिटी कपड़ों की बात करें तो सीमाओं को तोड़ना जारी रखती है और यह पकड़ बना रहा है।

सोनम कपूर आहूजा प्रेग्नेंसी फोटो

एक अभिनेत्री ने कहा "जब मुझे पता चला कि मैं गर्भवती हूं, तो मैंने अपने आप से सोचा, 'कोई रास्ता नहीं है कि मैं मातृत्व गलियारे में खरीदारी करने जा रही हूं।" उसने तैयार होने का मज़ा लिया और ग्लैम कपड़ों के विकल्पों के साथ अपने बेबी बंप को दिखाने का फैसला किया।

सोनम कपूर आहूजा जिन्होंने हाल ही में अपनी गर्भावस्था की घोषणा की थी, वह भी मैटरनिटी वियर के मानदंडों को तोड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उनकी बहन द्वारा स्टाइल किए गए ऑफबीट तरीके से उनका साड़ी ड्रेप खुद इस बात का सबूत है कि मैटरनिटी फैशन कितना मजेदार हो सकता है।

मैटरनिटी वियर न केवल आधुनिक हाई-फ़ैशन लुक्स के बारे में है जो रिहाना दिखाया बल्कि भारतीय ड्रेप स्टाइल जो सोनम ने दी! प्रेग्नेंसी लुक्स को नए सिरे से परिभाषित करना और इसके आस-पास की सभी रूढ़ियों को तोड़ना ये साबित करता है कि हस्तियां वास्तविक जीवन में भी इसका लुत्फ उठा रही हैं!

काजल अग्रवाल के पास कूल मैटरनिटी वियर

काजल अग्रवाल के पास कूल मैटरनिटी वियर विकल्प भी हैं। फोटोशूट से उनका डोप लुक आपके प्रेग्नेंसी शूट के लिए प्रेरणा बन सकता है। शानदार गाउन से लेकर आरामदायक पैंट और शर्ट तक, ये सिर्फ कपड़े नहीं हैं, बल्कि एक ऐसा बयान है जो अभिनेत्री ने साबित कर दिया है कि कुछ भी खुद को सीमित या सीमित नहीं कर सकता है।

तो, होने वाली सभी मांओं, आप जो भी पहनें वह आपकी पसंद है। यदि आप ब्रीज़ी मैक्सी के आराम से खुश हैं या अपने फैशन के साथ प्रयोग करना चाहते हैं, तो यह आपकी कॉल है। समाज के दबाव को अपने कंधे पर न आने दें और ठीक वैसे ही जैसे ये सेलेब्स आपके स्टाइल और आजादी को अपने तरीके से परिभाषित करते हैं!

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story