×

Money Vastu Tips: जन्मदिन के अनुसार किस कलर की पर्स आपके लिए है शुभ, यहां जानें

Money Vastu Tips: आइए हम आपको एक ऐसा वास्तु टिप्स बताते हैं, जिससे आपका पर्स मनी मैग्नेट बन जायेगा|

Shivani Tiwari
Published on: 19 May 2024 2:30 AM GMT (Updated on: 19 May 2024 2:30 AM GMT)
Vastu Tips For Money
X

Vastu Tips For Money (Photo- Social Media)

Vastu Tips For Money: पैसों से भरी हुई पर्स भला किसे अच्छी नहीं लगती, सभी चाहते हैं कि उनकी पर्स बड़ी बड़ी नोटों से भरी हो, लेकिन उनके चाहने से क्या होगा, जब तक मां लक्ष्मी की कृपा नहीं होगी, तब तक भला कैसे किसी के हाथ में पैसा रुक सकता है। कई बार लाखों कमाने के बाद भी इंसान के पास फूटी कौड़ी नहीं बचती, पैसे आते ही तुरंत खर्च हो जाते हैं, क्या आपके साथ भी ऐसी ही समस्या हो रही है, तो आइए हम आपको एक ऐसा वास्तु टिप्स बताते हैं, जिससे आपका पर्स मनी मैग्नेट बन जायेगा, जी हां! पैसे अपने आप खिंचते चले आएंगे। आइए बताते हैं।

पर्स को कैसे बनाएं मनी मैग्नेट (Paise Ka Totka)

यदि आप भी अपनी पर्स को मनी मैग्नेट बनाना चाहते हैं, तो आपको अपनी पर्स में एक छोटी सी चीज रखनी होगी, जिससे चारों तरफ से पैसों के द्वार आपके लिए खुलते जायेंगे और आपके पास पैसा भी रुकने लगेगा। जी हां! वास्तु के अनुसार यदि आप अपने पर्स में गोमती चक्र रखते हैं तो यह पैसे को बहुत ही तेजी से आकर्षित करता है। गोमती चक्र बहुत अधिक पॉवरफुल होता है, इसे यदि आप अपने पर्स में रखते हैं तो आपकी पर्स मनी मैग्नेट बन जाती है।


पर्स रखने का सही तरीका (Purse Rakhne Ka Sahi Niyam)

पर्स को रखने का भी वास्तु नियम होता है, जी हां! अक्सर ही आपने देखा होगा कि आदमी लोग अपनी पर्स को बैक पॉकेट में रखते हैं, लेकिन आपको बता दें कि पर्स को कभी भी बैक पॉकेट में नहीं रखना चाहिए, क्योंकि पर्स में लक्ष्मी होती हैं, इसे हमेशा फ्रंट पॉकेट या फिर बैग में ही रखें।

बर्थ के अनुसार किस कलर की पर्स आपके लिए है शुभ (Lucky Purse Color According To Date Of Birth)

डेट ऑफ बर्थ के अनुसार कौन सा वॉलेट कलर आपके लिए लकी रहेगा, आपको ये भी जान लेना चाहिए, क्योंकि इससे धन लाभ के और अधिक योग बनेंगे।

1, 10, 19, 28 -

जिन लोगों का जन्मदिन किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 की तारीख को पड़ता है उन्हें अपने पास रेड या मरून कलर की पर्स रखनी चाहिए।

2, 11, 20, 29 -

जिन लोगों का जन्मदिन किसी भी महीने की 2, 11, 20 और 29 तारीख को पड़ता है, उनके लिए सफेद या फिर ऑफ व्हाइट कलर की पर्स लकी होती है।

3, 12, 21, 30 -

जिन लोगों का जन्मदिन किसी भी महीने की 3, 12, 21 या फिर 30 तारीख को पड़ता है, उनके लिए पीला या मस्टर्ड पीला कलर का पर्स शुभ होता है।

4, 13, 22, 31 -

जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 या फिर 31 को पड़ता है, उन्हें भूरा या फिर गाढ़ा भूरा कलर का पर्स अपने पास रखना चाहिए।

5, 14, 23

जिन व्यक्तियों का बर्थडे किसी भी मंथ की 5, 14 या फिर 23 तारीख को पड़ता है, उनके लिए हरी कलर की पर्स लकी होती है।

6, 15, 24

जिनका जन्मदिन 6, 15 या फिर 24 में किसी एक दिन होता है, उन्हें अपने पास पिंक या फिर किसी लाइट कलर की पर्स अपने पास रखनी चाहिए।

7, 16, 25

जो लोग अपना जन्मदिन किसी भी महीने की 7, 16 या फिर 25 तारीख की मनाते हैं, उन्हें मल्टीकलर या फिर ब्लैक कलर की पर्स अपने पास रखनी चाहिए।

8, 17, 26

जिनका जन्मदिन 7, 17 या 26 को होता है, उनके लिए ब्लू और ब्लैक कलर की पर्स शुभ होती है।

9, 18, 27

9, 18 और 27 तारीख की जन्मे लोगों को अपने पास ऑरेंज और डार्क ब्लू कलर की पर्स रखनी चाहिए।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story