×

R. Madhavan Diet: आर माधवन ने खोला राज, फिट रहने के लिए रोजाना खाते हैं ये खास चीज

R. Madhavan Morning Routine: आर माधवन आज भी अपनी गजब की फिटनेस से फैंस के दिलों को धड़का देते हैं, आइए आज हम आपको बताते हैं कि आर माधवन का फिटनेस मंत्र क्या है।

Shivani Tiwari
Published on: 10 May 2024 5:45 AM GMT (Updated on: 10 May 2024 5:45 AM GMT)
R. Madhavan Morning Routine
X

R. Madhavan Morning Routine (Photo- Social Media)

R. Madhavan Morning Routine: बॉलीवुड अभिनेता आर माधवन आज कल फिर सुर्खियों में रहने लगें हैं, क्योंकि लंबे ब्रेक के बाद वह दोबारा फिल्मों में वापसी कर चुके हैं और बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त धमाल भी मचा रहें हैं। आर माधवन को 90 के दशक का चॉकलेट बॉय माना जाता था, उस समय लगभग हर लड़की को उन पर क्रश हुआ करता था, हालांकि इतने सालों बाद भी यह सिलसिला थमा नहीं है, बल्कि आज भी उनकी हजारों फीमेल फैंस हैं, जो उन पर अपनी जान लुटाती हैं। आर माधवन आज भी अपनी गजब की फिटनेस से फैंस के दिलों को धड़का देते हैं, आइए आज हम आपको बताते हैं कि आर माधवन का फिटनेस मंत्र क्या है।

आर माधवन का फेवरेट मॉर्निंग ब्रेकफास्ट (R. Madhavan Healthy Breakfast)

बॉलीवुड अभिनेता आर माधवन 53 साल के हों चुके हैं, लेकिन उनकी फिटनेस देखकर लगता नहीं है वे इतने उम्रदराज होंगे। उनकी बेहतरीन अदाकारी के लोग तो कायल हैं ही और अब तो उन्होंने अपनी फिटनेस ने भी लोगों को दीवाना बना लिया है। आर माधवन ने जब कुछ समय के लिए इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी, तो उन्होंने अपनी फिटनेस पर भी ध्यान देना छोड़ दिया था, लेकिन अब वह वापस से फॉम में आ चुके हैं, आर माधवन एक बेहद ही हेल्दी डाइट फॉलो करते हैं, उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि वे मॉर्निंग में नाश्ते में क्या खाते हैं, जिससे उन्हें एनर्जी मिलती है।


आर माधवन फिट रहने के लिए वर्कआउट और योगासन करते हैं, साथ ही एक बेहतरीन डाइट प्लान भी फॉलो करते हैं। इसके अलावा वह मेडिटेशन भी करते हैं और शायद यही वजह है कि वे अक्सर बेहद ही काम दिखाई देते हैं। वहीं अब बात करें तो उनके डाइट प्लान की तो दरअसल आर माधवन ने एक खास तरह का ब्रेकफास्ट शामिल किया है, जिसका नाम कंजी राइस है, यह सेहत के लिए बहुत ही हेल्दी होता है। आइए बताते हैं कि कंजी राइस होता क्या है।

कंजी राइस रेसिपी (Kanji Rice Recipe)

आर माधवन के फेवरेट ब्रेकफास्ट कंजी राइस के फायदे के बारे में आपको बताएं तो, इसे खाने से आप पूरा दिन एनर्जेटिक महसूस करेंगे और यह पोषक तत्वों से भी भरपूर होता है। अब कंजी राइस की रेसिपी की बात करें तो इसकी रेसिपी बहुत ही सिंपल है। बस आपको करना क्या है कि उबले हुए चावल को रात भर पानी में, थोड़ा सा दही और हरी मिर्च डालकर भिगो देना है। इसके बाद सुबह उस चावल को एक अलग से बाउल में निकालना है और उसमें दही, कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च और स्वादानुसार नमक डालकर खाना है। जी हां! आर माधवन के फिटनेस का यही राज है, कंजी राइस बहुत ही हैवी होता है, साथ ही इसे खाने से शरीर को ठंडक भी मिलती है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story