×

Rose Day Messages in Hindi: रोज डे पर पर अपने पार्टनर को गुलाब के फूल के साथ भेजें ये सन्देश, इस दिन को बनाये और खास

Rose Day Messages in Hindi: रोज डे पर अपने पार्टनर को आप भी इन प्यार भरे संदेशों के साथ गुलाब का फूल भेज सकते हैं जिसे देख उनका प्यार आपके लिए और बढ़ जायेगा।

Shweta Srivastava
Published on: 31 Jan 2024 4:14 AM GMT (Updated on: 31 Jan 2024 4:17 AM GMT)
Rose Day Messages in Hindi
X

Rose Day Messages in Hindi (Image Credit-Social Media)

Rose Day Messages in Hindi: हर साल वैलेंटाइन डे से ठीक एक हफ्ते पहले 7 फरवरी को रोज डे मनाया जाता है। वैलेंटाइन डे का जश्न रोज़ डे से शुरू होता है जब लोग एक-दूसरे को गुलाब देकर अपने प्यार का इज़हार करते हैं। ऐसे में अगर आप इस दिन फूल के साथ अपने पार्टनर को कुछ शब्द भी लिखकर भेजते हैं तो ये उन्हें काफी इम्प्रेस कर सकता है। आइये एक नज़र डालिये इन रोज़ डे के शुभकामना संदेशों पर।

रोज़ डे शुभकामना संदेश

गुलाब का रंग उनके पीछे की भावनाओं को भी परिभाषित करता है। अगर कोई अपने प्रियजन को लाल गुलाब उपहार में देता है तो यह प्यार की भावना को दर्शाता है। हालाँकि, पीला गुलाब दोस्ती का प्रतीक है। प्रेमियों के बीच बहुत जोश और उत्साह के साथ मनाया जाने वाला ये वो दिन है जब लोग अपने प्रिय, क्रश या पार्टनर के प्रति अपने अंतरतम प्यार और भावनाओं को व्यक्त करते हैं। अगर आप अपने दिल की रोमांटिक भावनाओं को अपने प्रियतम से व्यक्त करना चाहते हैं, तो गुलाब का गुलदस्ता और प्यारे उपहारों के साथ ऐसा करने के लिए रोज़ डे सही दिन है।

  • एक खूबसूरत ख्वाब हो आप, दिल को छू जाने वाले अहसास हो आप आपको क्या दें गुलाब हम, गुलाबो में खूबसूरत गुलाब हो आप
  • नाजुक सही पर गुलाब प्यारा है, समेट हम लाए प्यारा हमारा है, अब सम्भालों तुम इसको गुलाब पर ही नहीं हम पर भी हक तुम्हारा है।
  • प्यार की पंखुड़ियों से बंधा, गुलाब प्यारा है, लाए समेट जिसमें हम आपके लिए दिल हमारा है।
  • आपके होठो पर सदा खिलता गुलाब रहे खुदा ना करे आप कभी उदास रहे हम आपके पास चाहे रहे ना रहे आप जिन्हें चाहे वो सदा आपके पास रहे।
  • तेरा मेरा साथ इतना पुराना हो गया,बदलते बदलते मौसम सुहाना हो गया,याद है वो हमारी पेहली मुलाकात,तू मेरी दीवानी, में तेरा दीवाना हो गया।
  • गुलाब लाए हैं तेरे दीदार के लिए, पर वो भी मुरझा गया तेरे नूर के आगे,तू ऐसा खूबसूरत हीरा है कि कोहिनूर भी सोचे तुझे पाने के लिए।
  • लबों से अपने लगा लेना, गुलाब को हमारे अपना बना लेना, छूना इसकी प्यार की खुशबू को सांसों से अपनी, सांसों के जारी सीने में अपने उतार लेना।
  • होंठ कह नहीं सकते को फसाना दिल का, शायद नजर से वोह बात हो जाए, इस उम्मीद में करते हैं इंतजार रात का, कि शायद सपने में मुलाकात हो जाए।
  • यूं तो प्यार जताने के लिए,किसी गुलाब की जरूरत नहीं हैं मुझे,क्योंकि हर पल दिल से बहुत चाहा हैं तुझे।
  • कुछ रिश्ते इस जहां में ख़ास होते हैं, हवा के रूख से जिनके एहसास होते हैं, ये दिल की कशिश नहीं तो और क्या है, दूर रहकर भी वो दिल के कितने पास होते हैं हैप्पी रोज डे।
  • गुलाब से गुलाब का रंग तेरे गालों पर आया, तेरे नैनो ने काली घटा का जब काजल लगाया,जवानी जो तुम पर आई तो नशा मेरी आंखों में आया।
  • कैसे भेजू मैं तुझे गुलाब,तुम तो हो ही बहुत लाजवाब,गुलाब तो फिर भी मुरझा जाते है,लेकिन तुम्हारी आखों में आंसू कभी ना आते है।
  • तेरी हर अदा मोहब्बत सी लगती है,एक पल की जुदाई सदियों सी लगती है,पहले नई सोचा था अब सोचने लगा हूँ,ज़िन्दगी की हर लम्हे में तेरी ज़रूरत सी लगती है।
  • किसी फूल में उतनी ख़ुशबू नहीं,जितना मुझमें तुम महकते हों।
  • महक मोहब्बत की भरी है, इसमें हमारे प्यार का अहसास है, लाए सिर्फ आपके लिए, ये गुलाब बेहद खास है, हैप्पी रोज डे।
Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story