×

Sadhguru Breakfast: नाश्ते में ये स्पेशल चीज खा कर पूरा दिन एनर्जेटिक रहते हैं सद्गुरु

Sadhguru Morning Routine: सद्गुरु ने हाल ही में अपना एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह सुबह के ब्रेकफास्ट के लिए बेस्ट रेसिपी बताते नजर आ रहें हैं|

Shivani Tiwari
Published on: 8 May 2024 4:30 AM GMT (Updated on: 8 May 2024 4:30 AM GMT)
Sadhguru Morning Routine
X

Sadhguru Morning Routine (Photo- Social Media)

Sadhguru Healthy Breakfast Recipe: जिंदगी में यदि कामयाब होना है, और एक हेल्दी और अच्छी लाइफ जीनी है तो शरीर का स्वस्थ रहना बहुत आवश्यक है, क्योंकि जब शरीर स्वस्थ रहता है तो ही व्यक्ति मेहनत कर पाता है और खुश रहता है, अब जब शरीर ही साथ नहीं देगा तो भला इंसान कैसे खुश रह पायेगा। शरीर स्वस्थ रहे इसके लिए जरूरी है कि खान पान पर विशेष ध्यान देना, हेल्दी चीजें खाना, योगा करना। यदि आप पौष्टिक चीजें खाते हैं तो यह शरीर के लिए लाभदायक होता है। मॉर्निंग ब्रेकफास्ट से लेकर रात के डिनर में भी पौष्टिक से भरपूर चीजें ही खानी चाहिए। सद्गुरु को तो आप सभी जानते ही होंगे, वे उम्र के इस पड़ाव पर भी पहुंच कर पूरा दिन एनर्जेटिक रहते हैं, क्योंकि उनका डाइट प्लान बहुत ही खास है। सद्गुरु ने हाल ही में अपना एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह सुबह के ब्रेकफास्ट के लिए बेस्ट रेसिपी बताते नजर आ रहें हैं, जो बहुत ही हेल्दी होता है।

नाश्ते में ये खाते हैं सद्गुरु (Sadhguru Morning Routine)

सद्गुरु जग्गी वासुदेव आज के समय में दुनिया भर में अपनी पहचान बना चुके हैं, वह अपनी बातों से न सिर्फ लोगों को प्रेरित करते हैं, बल्कि अब तक न जाने कितने लोगों की जिंदगी भी बदल चुके हैं। सद्गुरु योग भी सिखाते हैं, साथ ही स्वस्थ और हेल्दी बॉडी के लिए भी टिप्स देते हैं, इन दिनों उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह सबसे हेल्दी ब्रेकफास्ट के बारे में बताते नजर आ रहें हैं, सद्गुरु ने यह भी कहा कि वे भी कुछ दिन इसी ब्रेकफास्ट को करते हैं, जिससे उन्हें पूरा-पूरा दिन जी कुछ खाने की जरूरत नहीं पड़ती। आइए बताते हैं कि आखिरकार वह हेल्दी ब्रेकफास्ट है क्या।


सद्गुरु ने बताया कि मूंगफली को रात भर पानी में भिगोकर रख दीजिए, और फिर सुबह उसे मिक्सी जार में एक केला और थोड़ा सा शहद डालकर ग्राइंड करना है और बस इसे ही पी लेना है। ये ब्रेकफास्ट के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है, सद्गुरु ने यह भी बताया कि इसे पीने के बाद न सिर्फ आप पूरा दिन एनर्जेटिक रहेंगे, बल्कि पूरा दिन आपको भूख भी नहीं लगेगी, क्योंकि यह बहुत ही हैवी होता है। जिस दिन सद्गुरु ब्रेकफास्ट में ये लेते हैं, उस दिन, वह आए दिन से अपने शरीर में दोगुनी एनर्जी महसूस करते हैं। यदि आप वेट लॉस भी करना चाहते हैं तब तो पक्का आपको इसे अपने सुबह के नाश्ते में शामिल कर लेना चाहिए, क्योंकि इससे अच्छा कोई और नाश्ता नहीं हो सकता।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story