×

Sandeep Maheshwari Life Style: आर्थिक तंगी के कारण छूटी पढ़ाई, आज करोड़ों के मालिक हैं संदीप महेश्वरी

Sandeep Maheshwari Life Style: संदीप महेश्वरी लोगों के बीच अपनी एक खास पहचान बना चुके हैं, आइए आज हम आपको इन्हीं की जिंदगी और करियर के बारे में डिटेल में बताते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 6 March 2024 12:18 PM GMT
Sandeep Maheshwari Life Style
X

Sandeep Maheshwari Life Style (Photo- Social Media)

Sandeep Maheshwari Life Style: जब भी मोटिवेशनल स्पीकर की बात होती है तो इस लिस्ट में संदीप महेश्वरी का नाम सबसे पहले आता है। जी हां! संदीप महेश्वरी के आज करोड़ों फैंस हैं, जो उनकी बातों को सुन अच्छी राह पर निकल चुके हैं। आज के समय में लगभग हर युवा व्यक्ति संदीप महेश्वरी के मोटिवेशनल वीडियो को देखता है और उनके द्वारा दिए गए टिप्स को फॉलो करता है। संदीप महेश्वरी लोगों के बीच अपनी एक खास पहचान बना चुके हैं, आइए आज हम आपको इन्हीं की जिंदगी और करियर के बारे में डिटेल में बताते हैं। यकीनन आप में से बहुत से लोग यह जानना चाह रहें होंगे कि आखिरकार संदीप महेश्वरी इस फील्ड में कैसे आए।

कॉलेज ड्रॉपआउट हैं संदीप महेश्वरी

मोटिवेशनल स्पीकर संदीप महेश्वरी आज के समय में महीने में लाखों रुपए कमा रहें हैं। सबसे पहले हम आपको बता दें कि संदीप नई दिल्ली के रहने वाले हैं, उनकी प्रारंभिक शिक्षा नई दिल्ली में ही हुई थी, 12 पास करने के बाद उन्होंने कॉलेज में एडमिशन लिया, लेकिन आर्थिक तंगी के कारण उन्होंने अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी नहीं की। जी हां! संदीप महेश्वरी कॉलेज ड्रॉपआउट हैं।


कम उम्र में शुरू किया था बिजनेस

संदीप महेश्वरी ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी तो नहीं की, लेकिन उन्होंने बिजनेस करना शुरू कर दिया। उन्होंने अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए पढ़ाई पूरी ना करने का फैसला लिया था। दरअसल संदीप महेश्वरी के पिता का एलुमिनियम का बिजनेस था, लेकिन वह बंद हो गया था। ऐसे में परिवार की मदद के लिए संदीप महेश्वरी ने अपनी पढ़ाई छोड़, काम करना शुरू कर दिया। संदीप ने पीसीओ पर काम शुरू किया, हालांकि वह जल्द ही बंद हो गया, उसके बाद उन्होंने दूसरी नौकरी ढूंढी, लेकिन वह भी हाथ से चली गई। फिर संदीप ने अपने दोस्त के साथ मिलकर एक बिजनेस शुरू किया, लेकिन वह भी बंद हो गया। हालांकि लगातार मिल रही असफलताओं के बाद भी संदीप महेश्वरी ने मेहनत करना नहीं छोड़ा, जिसका नतीजा आज आप सब के सामने है।


संदीप महेश्वरी ने नहीं मानी हार

कई रिपोर्ट्स द्वारा यह भी कहा जाता है कि संदीप महेश्वरी ने मॉडलिंग भी की है, लेकिन जब वहां भी उन्हें सफलता नहीं मिली तो उन्होंने फोटोग्राफी करने का फैसला लिया। सबसे पहले उन्होंने फोटोग्राफी का कोर्स किया और फिर अपना खुद का बिजनेस शुरू किया। संदीप महेश्वरी ने अपने इस बिजनेस में बहुत मेहनत की, जिसका रिजल्ट भी उन्हें मिला। संदीप महेश्वरी की इस कंपनी का नाम इमेज बाजार है। इमेज बाजार धीरे-धीरे कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ता गया और इस तरह लगातार असफलता मिलने के बाद आखिरकार अंत में उन्हें सफलता मिली है।


संदीप महेश्वरी ने शुरू किया मोटिवेशनल सेशन

संदीप महेश्वरी को अच्छी खासी सफलता उनकी कंपनी "इमेज बाजार" से मिल गई, इसके बाद भी वह लगातार कुछ नया करने के बारे में सोचते रहे। फिर उन्होंने लोगों को प्रेरित करना शुरू कर दिया। संदीप महेश्वरी की प्रेरणा भरी बात लोगों को इतनी अच्छी लगती है, लाखों लोग उनकी बातों को अपनी जिंदगी में फॉलो करते हैं।

यूट्यूब पर शेयर करते हैं अपने मोटिवेशनल वीडियो

संदीप महेश्वरी ने साल 2012 में अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया। संदीप इस वीडियो में ऐसी-ऐसी बातें करते हैं, जिससे लाखों लोग इंस्पायर होते हैं। हिम्मत हार गया व्यक्ति भी दोबारा अपने सपने की ओर भागने लगता है। उनके यूटयूब पर अब तक कुल 633 वीडियो है, जबकि 28.5 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं।


संदीप महेश्वरी नेटवर्थ

संदीप महेश्वरी एक महीने में लाखों रुपए कमा लेते हैं। जी हां! सिर्फ यूट्यूब के जरिए ही नहीं, बल्कि कई और तरह से वह पैसे कमाते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार एक महीने में वह 30 से 34 लाख रुपए कमाते हैं, जबकि 3 से 4 करोड़ रुपए उनकी साल भर की कमाई है। वहीं उनकी टोटल नेटवर्थ बताएं तो 33 करोड़ रुपए से ज्यादा उनकी नेटवर्थ है। संदीप महेश्वरी के पास एक आलीशान फ्लैट भी है, जिसमें वह रहते हैं, वहीं उनकी कार कलेक्शन भी काफी ज्यादा शानदार है। वह महंगी गाड़ियों में चलते हैं।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story