×

Tejashwi Yadav Lifestyle: नौवीं पास तेजस्वी यादव को शादी के लिए आए थे हजारों प्रपोजल, जानिए डिटेल में

Tejashwi Yadav Lifestyle: आइए आज हम आपको बिहार के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव की निजी जिंदगी, उनकी लाइफस्टाइल और लव लाइफ के बारे में विस्तार से बताते है।

Shivani Tiwari
Published on: 24 Feb 2024 11:51 AM GMT
Tejashwi Yadav
X

Tejashwi Yadav  (Photo- Social Media)

Tejashwi Yadav Lifestyle: बिहार के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव इन दिनों लगातार सुर्खियों में बनें हुए हैं, दरअसल वह जन विश्वास यात्रा पर निकले हुए हैं, जिसकी वजह से लगातार खबरों में अपनी जगह बनाएं हुए हैं। सीवान में एक सभा के दौरान तेजस्वी प्रसाद यादव को शार्प शूटर मोहम्मद कैफ उर्फ बंटी के साथ देखा गया, जिसके बाद से जबरदस्त हंगामा मचा हुआ है। इसी बीच आइए आज हम आपको बिहार के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव की निजी जिंदगी, उनकी लाइफस्टाइल और लव लाइफ के बारे में विस्तार से बताते है।

बिहार के उपमुख्यमंत्री का पद संभाल चुके हैं तेजस्वी प्रसाद यादव

पहले तो आपको बता दें कि तेजस्वी प्रसाद यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे हैं। अपने पिता के पद चिन्हों पर चलते हुए तेजस्वी यादव भी पॉलिटिक्स में आ गए। हालांकि बचपन में उन्हें शौक किसी और में था, लेकिन आज वह पॉलिटीशियन बन चुके हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि तेजस्वी यादव ने सिर्फ नौवीं पास किया है, इसके बाद उनका पढ़ाई में मन नहीं लगा और उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी। बिहार की पढ़ाई छोड़ तेजस्वी दिल्ली चले गए, जहां उन्होंने एक स्कूल में नौवीं में एडमिशन लिया, लेकिन फिर नौवीं के बाद उन्होंने पढ़ाई हमेशा के लिए ही छोड़ दी। तेजस्वी को क्रिकेट का बहुत शौक था, उन्होंने अपना पूरा समय क्रिकेट में देना शुरू कर दिया, वह इंडियन प्रीमियर लीग का भी हिस्सा थे, लेकिन फिर उन्होंने क्रिकेट भी छोड़ दिया और पिता लालू प्रसाद यादव की तरह पॉलिटिक्स में अपना कदम बढ़ा दिया। जब बिहार में नीतीश कुमार की सरकार थी, उस दौरान तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री का पद भी संभाला था।


तेजस्वी प्रसाद लव स्टोरी

बिहार के नेता तेजस्वी प्रसाद की लव स्टोरी बेहद ही दिलचस्प है। जी हां! अपनी प्रेम कहानी के चलते भी वह खूब सुर्खियों में रह चुके हैं। तेजस्वी प्रसाद यादव से शादी करने के लिए हजारों लड़कियां लाइन में खड़ी थीं, जी हां! बताया जाता है कि जब लोगों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया था तो उस पर तेजस्वी प्रसाद के लिए लगभग 44 हजार से भी ज्यादा लड़कियों के शादी के प्रपोजल आए थे, लेकिन लालू प्रसाद के लाडले ने तो किसी और को ही चुना। जी हां! लालू प्रसाद यादव के लाडले जब दिल्ली में पढ़ाई कर रहे थे तो उनकी मुलाकात रेचल से हुई। तेजस्वी और रेचल काफी अच्छे दोस्त बन गए, फिर दोनों की दोस्ती प्यार में भी बदल गई। तेजस्वी से शादी करने से रेचल ने अपना नाम बदल लिया, उन्होंने रेचल की जगह अपना नाम राजश्री रख लिया। रेचल क्रिश्चियन हैं, ऐसे में यह भी बात सामने आती है कि तेजस्वी और रेचल की शादी में बहुत आनाकानी भी हुई थी, लेकिन अंत में दोनों की शादी हो गई। तेजस्वी प्रसाद यादव और पत्नी राजश्री की एक बेटी है, जिसका नाम कात्यायनी है।


तेजस्वी प्रसाद नेटवर्थ

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव की टोटल नेटवर्थ के बारे में बताएं तो रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी कुल नेटवर्थ 5.89 करोड़ है। साथ ही बताते चलें दें उन्हें पॉलिटिक्स में जगह बनाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी, क्योंकि पिता लालू प्रसाद यादव पहले से ही पॉलिटिक्स में अपनी मजबूत पकड़ बना चुके थे, ऐसे में उनके लिए पॉलिटिक्स में अपना पांव जमाना बेहद आसान हो गया था।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story