×

Top 10 Women Clothing Brands: ये हैं भारत में महिला के 10 फैशन ब्रांड, जहां सस्ते बजट में मिलते हैं डिजाइनर कपड़े

Top 10 Women Clothing Brands in India: आजकल, ब्रांड किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति और लाइफस्टाइल में बड़ी भूमिका निभाते हैं। कई बार तो ब्रांड्स स्टेटस सिंबल बन जाते हैं।

Anupma Raj
Published on: 21 Dec 2022 11:26 AM GMT
Famous Women Clothing brands
X

Top 10 Women Clothing brands in India (Image: Social Media)

Top 10 Women Clothing Brands in India: आजकल, ब्रांड किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति और लाइफस्टाइल में बड़ी भूमिका निभाते हैं। कई बार तो ब्रांड्स स्टेटस सिंबल बन जाते हैं। खासकर वैसे लोग जो फैशन को लेकर ज्यादा अलर्ट रहते हैं और अपनी आय का अधिक हिस्सा ब्रांडेड कपड़ों पर खर्च करना पसंद करते हैं। भारत में भी कई फैशन ब्रांड हैं जिन्होंने पिछले 5 सालों में अपनी बिक्री में 50% तक की बढ़ोतरी की है। खासकर महिलाओं के क्लॉथ ब्रांड्स के जरिए अच्छी कमाई की है। आइए जानते हैं महिलाओं के लिए भारत में टॉप 10 कपड़ों के ब्रांडस:

ये हैं भारत में महिलाओं के लिए टॉप 10 फैशन ब्रांड्स (Top 10 famous Women's clothing brands in India)

लेविस (Levis)

लेविस दुनियाभर में काफी पॉपुलर फैशन ब्रांड्स हैं, जो महिलाओं से लेकर पुरुषों तक के लिए डिजाइनर कपड़े के लिए मशहूर है। इस ब्रांड्स में महिलाओं के लिए टॉप, जींस, शर्ट, जैकेट आदि के लिए बेस्ट ब्रांड है।

एलन सॉली (Allen Solly)

अगर आप कुछ ऑफिशियल और कॉर्पोरेट के लिए बेस्ट ड्रेस चाहते हैं तो यह आपके लिए बेस्ट ब्रांड है। महिलाओं के लिए यह ब्रांड हर तरह के कपड़े तैयार करता है,जैसे स्कर्ट, शर्ट, जींस, ट्राउजर और जंपसूट आदि।

ग्लोबल देसी (Global Desi)

महिलाओं के लिए यह प्रसिद्ध फैशन ब्रांड साल 1995 में स्थापित किया गया था और जो आज काफी प्रसिद्ध और लोकप्रियता हासिल कर चुका है। यह इंडो-वेस्टर्न टच कलेक्शन के लिए फेमस है, इस ब्रांड को लड़कियों और महिलाओं द्वारा खूब सराहना मिलती है। यह ब्रांड महिलाओं के लिए कई तरह के ड्रेस के कलेक्शन तैयार करता है जिनमें टॉप, ट्यूनिक्स, जैकेट, श्रग, कुर्ता के साथ यह बोहो और वेस्टर्न के रंग के साथ आते हैं।

बीबा (Biba)

बीबा भारत में एक प्रसिद्ध और लोकप्रिय ब्रांड है जिसने अपनी खूबसूरत कुर्तियों, सलवार कमीज और अन्य देसी कलेक्शन के कारण पहचान हासिल की है। यह अपनी कढ़ाई और प्रिंट के लिए शानदार माने जाते हैं। इस ब्रांड के शानदार लहंगे और कुर्तियां पहनना महिलाओं को ट्रेडिशनल और क्लासिक लुक देता है।

डब्ल्यू फॉर वूमेन (W For Women)

क्लासिक और ट्रेडिशनल की पहचान लिए यह ब्रांड महिलाओं की फेवरेट फैशन ब्रांड लिस्ट में शामिल है। इस ब्रांड ने साल 2001 में खुदरा क्षेत्र में प्रवेश किया और तब से यह शानदार कलेक्शन के साथ बेस्ट क्वालिटी वाले कपड़े उपलब्ध कराने में लगातार काम कर रहा है। यह ब्रांड शानदार कुर्ते से लेकर पलाज़ो तक, वे कई तरह के डिज़ाइन पेश करते हैं जो अलग अलग ऑकेजन के लिए अच्छी तरह से फिट होते हैं।

मान्यवर और मोहे (Manyavar and Mohe)

पुरुषों के कपड़े के लिए फेमस ब्रांड मान्यवर ने साल 2016 में महिलाओं के लिए 'मोहे' एथनिक वियर पेश किया और अपने ग्राहकों को सबसे शानदार और सुंदर डिजाइन देने पर ध्यान केंद्रित किया।


अनारकली से लेकर लहंगे और शेरवानी तक को बेहतरीन स्टाइल और रंग पैटर्न ने हमेशा ध्यान आकर्षित किया है। यह अब पॉपुलर फैशन ब्रांडों में से एक है जो अपने बेस्ट और खूबसूरत कलेक्शन के लिए जाना जाता है।

ऑरेलिया (Aurelia)

महिलाओं के लिए कपड़ों के बाकी ब्रांड की तरह, ऑरेलिया भी भारत में बजट योग्य कपड़े और अमेजिंग डिजाइन के लिए प्रसिद्ध फैशन ब्रांड में से एक है। इस ब्रांड की कुर्तियां और सलवार महिलाओं को आरामदायक महसूस कराने के साथ साथ बजट में भी खरीदारी करने की सुविधा प्रदान करती है।

ज़ारा (Zara)

साल 1975 में स्थापित, यह स्पेनिश ब्रांड भारतीय बाजार में लोकप्रिय ब्रांडों में से एक बन गया है। महिलाओं ने हमेशा इस ब्रांड को कैजुअल और फॉर्मल वियर दोनों के लिए चुनना पसंद करने के साथ साथ अपनी फेवरेट लिस्ट में भी शामिल किया है। यह ब्रांड हमेशा ग्राहकों की संतुष्टि के लिए देखता है और महिलाओं को टॉप डिजाइनरों द्वारा सर्वश्रेष्ठ डिजाइनों में से एक लाता है।

एंड (AND)

डिजाइनर अनीता डोंगरे ने फैशन को हर किसी वर्ग की महिलाएं के लिए उपलब्ध कराया है। ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर दोनों पर यह उपलब्ध है, यह एक ऐसा डिज़ाइनर ब्रांड है जिससे आप लेटेस्ट डिज़ाइन पा सकते हैं। लड़कियों के लिए बेस्ट फैशन ब्रांड में से है।

फैब इंडिया (Fab India)

भारत आने वाला कोई भी महिला पर्यटक निश्चित रूप से फैबइंडिया में खरीदारी के लिए जरूर आती है। फैबइंडिया भारत के सबसे बड़े फैशन ब्रांडों में से एक है जो महिलाओं के लिए मॉडर्न और टेडिशनल डिजाइन कपड़ो के लिए प्रसिद्ध है। दरअसल इतना ही नहीं आप यहां हाथ से बनी एक्सेसरीज भी देख सकते हैं जो आपको हमेशा किसी 'देसीपन' की याद दिलाती रहेंगी।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story