×

Kids Care Tips: बच्चों के लिए सबसे बेस्ट है ये सनस्क्रीन, नहीं होगा साइड इफेक्ट

Kids Care Tips: आज हम आपको यहां बच्चों के लिए सबसे बेस्ट सनस्क्रीन के बारे में बताने वाले हैं, जिसे आप अपने बच्चों को बिना किसी टेंशन लगा सकते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 25 April 2024 3:45 AM GMT (Updated on: 25 April 2024 3:45 AM GMT)
Kids Care Tips
X

Kids Care Tips

Best Sunscreen For Babies: गर्मियों ने दस्तक दे दी है। इस साल अप्रैल महीने से ही इतनी भीषण गर्मी पड़ रही है कि लोगों का हाल बेहाल हो गया है। चिलचिलाती धूप में दोपहर में बाहर निकलना मुश्किल हो गया है, लेकिन नौकरी और काम के सिलसिले में लोगों को बाहर जाना ही पड़ता है। गर्मी में बाहर जाने से पहले लोगों को अच्छी खासी तैयारी करनी पड़ती है, उसी में से एक जो सबसे जरूरी चीज है वो है सनस्क्रीन। जी हां! गर्मियों के मौसम में बाहर जाने से पहले सनस्क्रीन जरूर लगाकर जाना चाहिए, इससे टैनिंग की समस्या नहीं होती है। सिर्फ बड़ों को ही नहीं, बल्कि बच्चों को भी सनस्क्रीन लगाकर ही बाहर लेकर जाना चाहिए, आज हम आपको यहां बच्चों के लिए सबसे बेस्ट सनस्क्रीन के बारे में बताने वाले हैं, जिसे आप अपने बच्चों को बिना किसी टेंशन लगा सकते हैं।

क्या बच्चे को भी लगा सकते हैं सनस्क्रीन (Top 5 Best Sunscreen For Babies)

जैसा कि हमने आपको बताया कि बच्चों को भी सनस्क्रीन लगाकर ही बाहर लेकर जाना चाहिए, ऐसे में सबसे पहला सावल आपने दिमाग में यही आया होगा कि क्या बच्चों को सनस्क्रीन लगा सकते हैं, तो हम आपको बता दें कि सनस्क्रीन 6 महीने तक के बच्चों को लगाना अवॉइड करना चाहिए। 6 महीने से ऊपर के बच्चों को आप सनस्क्रीन लगा सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि बच्चों के लिए अलग सनस्क्रीन आती है, उन्हें एक बार लगाकर ट्राई कर लें, यदि स्किन एलर्जी नहीं होती है तब आप आराम से अपने बेबी को सनस्क्रीन लगा सकते हैं। बच्चों के लिए बेस्ट सनस्क्रीन के नाम की लिस्ट यहां देखें -

Little Rituals

Little Rituals बेबी के लिए बेस्ट सनस्क्रीन है। यह नेचुरल और ऑर्गेनिक सनस्क्रीन है, जिसे आप बच्चों को रोजाना लगा सकती हैं, इसका कुछ साइड इफेक्ट भी नहीं होगा। यह आपको 1 हजार के अंदर मिल जायेगा।

Fixderma

Fixderma भी बच्चों के लिए बेस्ट ऑप्शन है, यह सनस्क्रीन आपको 500 के अंदर मिल जायेगा। ध्यान रहे कि Fixderma सनस्क्रीन लेते समय आप बेबी वाला ही लें, क्योंकि यह बड़ों के लिए भी आता है। ये बच्चों को ध्यान में रखकर बनाया गया है, इसलिए यह एकदम सुरक्षित है।


SunStop

Sunstop सनस्क्रीन भी बेहतरीन है, यह आपको 500 के अंदर मिल जायेगा, जो धूप से पूरी तरह बेबी के स्किन की सुरक्षा करेगा।


Youngberry

Youngberry बहुत ही भरोसेमंद सनस्क्रीन है, क्योंकि इसे बच्चों की सेंसिटिव स्किन को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। हालांकि इसे 5 साल की उम्र से कम के बच्चों को नहीं लगाया जा सकता।


Suncros

Suncros सनस्क्रीन भी बच्चों को धूप से बचाने के लिए बेहतरीन ऑप्शन है। यह आपको मार्केट में या फिर ऑनलाइन दोनों जगह ही सही दाम में मिल जायेगा। आप बिना किसी विचार के इस सनस्क्रीन को खरीद सकते हैं, यह हर उम्र के बच्चों के लिए बनाया गया है।




Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story