×

Top 5 Women Clothing Brands: ये हैं टॉप 5 वीमेन क्लोथिंग ब्रांड्स, जिनपर से आपकी नहीं हटेगी नज़र

Top 5 Women Clothing Brands: आज हम आपके लिए टॉप 5 वीमेन क्लोथिंग ब्रांड्स की एक लिस्ट लेकर आये हैं आइये एक नज़र डालते हैं इन बेहतरीन क्लोथिंग ब्रांड्स पर।

Shweta Srivastava
Published on: 10 May 2024 8:30 AM GMT (Updated on: 10 May 2024 8:30 AM GMT)
Top 5 Women Clothing Brands
X

Top 5 Women Clothing Brands (Image Credit-Social Media)

Top 5 Women Clothing Brands: भारत का वस्त्र निर्माण उद्योग दुनिया के सबसे पुराने उद्योगों में से एक है, और महिलाओं के क्लोथिंग ब्रांड्स ने दशकों से इसमें प्रमुख भूमिका निभाई है। हालाँकि, कुछ ही ब्रांड्स ऐसे हैं जो यूनिक और नए पैटर्न्स में अपनी जगह दुनिया में बना पाएं हैं। ऐसे ही टॉप 5 वीमेन क्लोथिंग ब्रांड्स की हम आपके एक लिस्ट लेकर आये हैं। आइये एक नज़र डालते हैं इन टॉप ब्रांड्स की लिस्ट पर।

टॉप 5 वीमेन क्लोथिंग ब्रांड्स (Top 5 Women Clothing Brands)

महिलाएं अपने कपड़ों और मेकअप को लेकर काफी अलर्ट रहतीं हैं ऐसे में कुछ ब्रांड्स ऐसे हैं जो उनकी पहली पसंद होते हैं वहीँ आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही टॉप ब्रांड्स की लिस्ट लाये हैं जो भारतीय महिलाओं की पहली पसंद बने हुए हैं। और टॉप 5 में लिस्टेड हैं।

1. मैडम (Madame)

Top 5 Women Clothing Brands (Image Credit-Social Media)


1993 में स्थापित, मैडम महिलाओं के लिए सबसे अच्छा कपड़ों के ब्रांड के रूप में सामने आया। ये ब्रांड अपने फैशनेबल कपड़ों, हैंडबैग, जूतों और एक्सेसरीज़ के लिए जाना जाता है। देश में अपने लंबे इतिहास और समर्पित उपभोक्ता आधार के कारण, मैडम (Madame) अब पूरे भारत में पहचाना जाता है। इसमें हर अवसर के लिए सबसे लेटेस्ट फैशन और ऑउटफिटस का विशाल कलेक्शन शामिल है।

2 . बीबा (Biba)

Top 5 Women Clothing Brands (Image Credit-Social Media)


बीबा फैशन उद्योग पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालने वाला एक प्रसिद्ध वीमेन क्लोथिंग ब्रांड है। ये साल 1960 के दशक से अस्तित्व में है, और इसके अनूठे पैटर्न और स्टाइल की आज भी काफी प्रशंसा की जाती है। विभिन्न प्रकार की रुचियों और प्राथमिकताओं को पूरा करने के लिए, बिबा कपड़े, टॉप, स्कर्ट और कई तरह के परिधान सहित कपड़ों के ढेरों ऑप्शनस के साथ आता है। बीबा ने अपनी उच्च गुणवत्ता, रचनात्मक डिज़ाइन और महिलाओं को अपने कपड़ों के माध्यम से वह आत्मविश्वास देने के समर्पण के लिए एक ठोस प्रतिष्ठा बनाई है जिसकी वो हकदार हैं।

3 . ज़ारा (Zara)

Top 5 Women Clothing Brands (Image Credit-Social Media)

जब हम महिलाओं के लिए टॉप ब्रांड्स की बात करते हैं, तो ज़ारा का नाम हम कैसे भूल सकते हैं। स्पैनिश कंपनी ज़ारा के दुनिया भर में स्टोर हैं। अमानसियो ओर्टेगा ने इसे 1975 में लॉन्च किया था। ज़ारा एक अंतरराष्ट्रीय खुदरा विक्रेता है जो किफायती और ट्रेंडी कपड़े, जूते, सहायक उपकरण, सौंदर्य उत्पाद, इत्र और कई तरह के ऑउटफिटस पर ध्यान केंद्रित करता है। यह महिलाओं के कपड़ों के शीर्ष ब्रांडों में से एक है। कैजुअल और फॉर्मल दोनों तरह के परिधानों के लिए ये ब्रांड हमेशा महिलाओं के बीच पसंदीदा रहा है।

4 . ऑरेलिया ( Aurelia)

Top 5 Women Clothing Brands (Image Credit-Social Media)

भारतीय फैशन ब्रांड ऑरेलिया की स्थापना 2009 में नई दिल्ली शहर में हुई थी। टीसीएनएस क्लोदिंग कंपनी लिमिटेड इस प्रभाग का स्वामित्व और संचालन करती है। ब्रांड का लक्ष्य आधुनिक महिलाओं के लिए पारंपरिक भारतीय परिधान को आकर्षक और चयनात्मक बनाकर बेहतर बनाना है। ये ब्रांड सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि हर जगह सफल है।

5 . फैबइंडिया (Fabindia)

Top 5 Women Clothing Brands (Image Credit-Social Media)


1960 में जॉन बिसेल ने भारतीय ब्रांड फैबइंडिया की स्थापना की। ये अद्वितीय भारतीय पारंपरिक रीति-रिवाजों में माहिर है और परिधानों का एक विशाल कलेक्शन पेश करता है। कपड़ों के साथ-साथ, फैबइंडिया ग्रामीण निर्माताओं के लिए महानगरीय उपभोक्ताओं से जुड़ने के लिए एक मंच के रूप में कार्य भी करता है। पांच महाद्वीपों के 40 से अधिक देशों को अब तक फैबइंडिया निर्यात करता आया है। कंपनी पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए वस्तुओं के साथ-साथ हाथ से बने पारंपरिक कपड़े भी बेचती है। फैबइंडिया कपड़ों और अन्य सामानों के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के उपभोक्ता उत्पाद भी पेश करते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story