×

Pallavi Patel: अब पल्लवी की पार्टी से भी टूटा सपा का गठबंधन, अखिलेश ने खुद किया ऐलान

Pallavi Patel: 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पल्लवी पटेल की पार्टी से सपा का गठबंधन टूट गया है। इसका ऐलान खुद अखिलेश यादव ने किया।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 21 March 2024 10:56 AM GMT
Pallavi Patel: अब पल्लवी की पार्टी से भी टूटा सपा का गठबंधन, अखिलेश ने खुद किया ऐलान
X

Pallavi Patel: रालोद के बाद अब सपा का पल्लवी पटेल की पार्टी से भी गठबंधन टूट गया है। 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि समाजवादी पार्टी और पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल (कमेरावादी) के बीच अब कोई गठबंधन नहीं है। 2022 के विधानसभा चुनाव तक ही गठबंधन था, 2024 में कोई गठबंधन नहीं है।

बता दें कि महागठबंधन के साथी एक-एक कर अखिलेश यादव को छोड़ रहे हैं या फिर खुद अखिलेश उनसे रिश्ता खत्म कर रहे हैं। सबसे पहले ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा ने 2022 के विधानसभा चुनाव के तुरंत बाद समाजवादी पार्टी से दूरी बना ली थी और बाद में अपना गठबंधन तोड़ लिया। वहीं कुछ हफ्ते पहले आरएलडी प्रमुख जयंत चैधरी ने भी सपा से अपना गठबंधन खत्म कर भाजपा के साथ हो लिए और आज पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल (कमेरावादी) से गठबंधन खत्म होने का ऐलान खुद अखिलेश यादव ने ही कर दिया। इस तरह से एक-एक कर अखिलेश की सपा के साथ गठबंधन में रहे उनका साथ छोड़ते जा रहे हैं।

वहीं महान दल के नेता केशव देव मौर्य भी अखिलेश यादव से नाराज बताए जा रहे हैं, ऐसे में समाजवादी पार्टी के साथ कोई साझेदारी फिलहाल 2024 में दिखाई नहीं दे रहा केवल कांग्रेस को छोड़कर।

क्या पार्टी क्या नेता एक-एक कर सभी अखिलेश यादव से दूर हो चुके हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव के पहले जिन ओबीसी नेताओं ने अखिलेश यादव के लिए 2022 का माहौल बनाया था वह सब अखिलेश से अलग हो चुके हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी, ओमप्रकाश राजभर और दारा सिंह सहित कई नेता सपा प्रमुख अखिलेश का दामन छोड़ चुके हैं। सहयोगी पार्टियां ओमप्रकाश राजभर की सुभासपा, जयंत की आरएलडी और पल्लवी पटेल की अपना दल (कमेरवादी) भी अलग हो चुकी है।

पल्लवी ने घोषित किया उम्मीदवार तो सपा ने किया पलटवार

बीते दिनों पल्लवी पटेल की अपना दल (कमेरावादी) ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए यूपी की तीन सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। पल्लवी की पार्टी यूपी की मिर्जापुर, फूलपुर और कौशांबी सीट पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। लेकिन वहीं इंडी गठबंधन का हिस्सा सपा और कांग्रेस ने अपना दल (कमेरावादी) के इस ऐलान पर कहा कि अभी इस पर कोई बात नहीं हुई है। इसी के बाद सपा और अपना दल (कमेरावादी) के संबंध और तनावपूर्ण हो गए। मिर्जापुर सीट पर अपना दल (कमेरावादी) के दावे के कुछ ही घंटों बाद सपा ने भी वहां से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। समाजवादी पार्टी ने राजेंद्र एस बिंद को मिर्जापुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। इसके बाद से ही यह तय हो गया था कि अब सपा से पल्लवी की पार्टी का गठबंधन टूटना तय है और वही हुआ अंततः सपा अध्यक्ष ने इसका ऐलान भी कर दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story