×

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी ने सीएम योगी की मां से लिया जीत का आशीर्वाद

Lok Sabha Elections 2024: सीएम योगी का पैतृक गांव पंचूर है जो उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में स्थित है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 1 April 2024 3:39 PM GMT
BJP candidate Anil Baluni took blessings of victory from CM Yogis mother
X

बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी ने सीएम योगी की मां से लिया जीत का आशीर्वाद: Photo- Newstrack

Lok Sabha Elections 2024: 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल से अनिल बलूनी को अपना उम्मीदवार बनाया है। अनिल बलूनी अपने प्रचार अभियान में जुटे हैं। वे जनसंपर्क कर लोगों से बीजेपी को मतदान करने की अपील कर रहे हैं। इसी क्रम में अनिल बलूनी सोमवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मां के घर पहुंचे और उनसे जीत का आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने सीएम योगी की मां से उनका हालचाल लिया और उनका पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया। सीएम योगी का पैतृक गांव पंचूर है जो उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में स्थित है।

बचपन के गुरु से मुलाकात

इससे पहले बीजेपी प्रत्याशी और राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने 27 मार्च को अपने प्राइमरी शिक्षा के अध्यापक रहे अवतार सिंह बिष्ट से उनके गांव मकलोड़ी जाकर उनसे भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया था। बलूनी ने अपने प्राथमिक शिक्षक अवतार सिंह बिष्ट का अंगवस्त्र ओढ़ाकर सम्मान किया और आशीर्वाद लिया। बलूनी ने कहा कि उनकी प्राथमिक शिक्षा उनके पैतृक गांव नकोट (कंडवालस्यू) में हुई। अवतार गुरुजी उनके गांव के प्राथमिक विद्यालय में तैनात थे। बलूनी ने गुरुजी के साथ कुछ समय बिताया और सहपाठियों के बारे में चर्चा की, उनका हालचाल जाना।

उत्तराखंड में कब है चुनाव?

देश में लोकसभा के चुनाव सात चरणों में कराया जाएगा। उत्तराखंड में लोकसभा की पांच सीटें हैं। यहां की पांचों सीटों पर एक ही दिन मतदान होना है। पहले चरण की वोटिंग 23 अप्रैल को होगी।

पंचूर सीएम योगी का पैत्रिक गांव

सीएम योगी आदित्यनाथ का पैत्रिक गांव पंचूर है, जो उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में है। सीएम योगी आदित्यनाथ मां उन्हें महाराज के नाम से बुलाती हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story