×

BJP Candidates List 2024: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की 7वीं लिस्ट, नवनीत राणा को अमरावती से मिला टिकट

BJP Candidates Seventh List: लोकसभा चुनाव के लिए जारी की गई बीजेपी उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट में सिर्फ दो नाम हैं। अमरावती से नवनीत राणा को टिकट मिला है।

aman
Written By aman
Published on: 27 March 2024 2:17 PM GMT (Updated on: 27 March 2024 2:34 PM GMT)
BJP Candidates List 2024, Newstrack Hindi News, bjp candidates 7th list
X

नवनीत राणा (Social Media)

BJP Candidates List 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार (27 मार्च, 2024) को लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की सातवीं लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में बीजेपी ने दो उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। सातवीं सूची में भाजपा ने महाराष्ट्र के अमरावती से नवनीत राणा (Navneet Rana from Amravati) को टिकट दिया, वहीं दक्षिणी राज्य कर्नाटक की चित्रदुर्ग सीट से गोविंद करजोल (Govind Karjol from Chitradurga seat) को उम्मीदवार बनाया।

कल आई थी बीजेपी की छठी लिस्ट गौरतलब है कि, बीजेपी ने एक दिन पहले यानि मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपनी 6ठी लिस्ट जारी की थी। बीजेपी की इस सूची में 3 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ था। मणिपुर सरकार में मंत्री थौनाओजम बसंत कुमार सिंह (Thounaojam Basant Kumar Singh) को आंतरिक मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है। इसी तरह, राजस्थान में दौसा से कन्हैया लाल मीना (Kanhaiya Lal Meena) को टिकट मिला है। वहीं, करौली-धौलपुर से इंदु देवी जाटव को टिकट दिया गया है।

कौन हैं नवनीत राणा और गोविंद करजोल?

महाराष्ट्र के मुंबई में 3 जनवरी 1986 को नवनीत कौर राणा का जन्म हुआ था। राजनीति में आने से पहले वो फिल्म एक्ट्रेस थीं। उन्होंने कई तेलुगू फिल्मों में काम किया। जिसके बाद साल 2019 में वह अमरावती से सांसद चुनी गईं। वहीं, कर्नाटक के बीजापुर तालुका में 25 जनवरी 1951 को गोविंद करजोल का जन्म हुआ था। वो दक्षिण भारतीय राज्य में डिप्टी सीएम और कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। वह इसके अलावा मुधोल सीट से विधायक भी चुने गए थे।

कंगना-नवीन जिंदल-अरुण गोविल को टिकट

बीजेपी ने 24 मार्च को कैंडिडेट की 5वीं लिस्ट जारी की थी। इसमें 17 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों की 111 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित हुए थे। बीजेपी ने मेरठ से रामायण फेम अरुण गोविल (Arun Govil) और हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को मौका दिया। वहीं, मेनका गांधी (Maneka Gandhi) को यूपी के सुल्तानपुर से और उद्योगपति नवीन जिंदल (Naveen Jindal) को हरियाणा के कुरुक्षेत्र से टिकट मिला।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story