×

BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर मंथन, PM मोदी-योगी-शाह सहित कई दिग्गज रहे मौजूद

BJP Candidates List : भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री के साथ-साथ तमाम बड़े नेता पहुंचे। यूपी की बची सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो सकता है।

aman
Written By aman
Published on: 23 March 2024 5:24 PM GMT (Updated on: 23 March 2024 5:33 PM GMT)
Lok Sabha Elections 2024, Newstrack Hindi News, bjp candidates list 2024
X

BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक (Social Media)

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय करने को शनिवार (23 मार्च) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई। दिल्ली में बीजेपी हेड क़्वार्टर में हुई CEC की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi), बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) समेत समिति के अन्य सदस्य शामिल हुए।

अब तक कितने उम्मीदवारों का हुआ ऐलान?

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए अब तक चार लिस्ट घोषित की है। इनमें वह 291 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। जानकारी के लिए बता दें, कुल 543 लोकसभा सीटों के लिए 7 चरणों में होने वाले मतदान का पहला चरण 19 अप्रैल से शुरू होगा। जबकि, अंतिम चरण का मतदान 01 जून को होगा। 04 जून को नतीजे आएंगे। इस बार लोकसभा चुनाव में करीब 97 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। बीजेपी ने अकेले दम 370 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

150 कैंडिडेट के नाम पर लग सकती है मुहर

भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब तक 291 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। बताया जा रहा है कि आज की बैठक के बाद लगभग 150 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई जा सकती है।

बीजेपी की 5वीं सूची पर जारी है मंथन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की मीटिंग जारी है। इस बैठक में पार्टी के पांचवें लिस्ट के लिए उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया जाएगा।

इन राज्यों के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा संभव

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उत्तर प्रदेश, बिहार,ओडिशा, राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र ,गुजरात , पश्चिम बंगाल, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों के लगभग 150 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई जा सकती है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story