×

UP Lok Sabha Election: आज फिर मेरठ से सीएम योगी चलाएंगे विरोधियों पर तीर, 20 अप्रैल को आएंगे अखिलेश यादव

UP Lok Sabha Election: सीएम योगी की गुरुवार को मेरठ के किठौर के सिसौली में भाजपा लोकसभा उम्मीदवार अरुण गोविल के चुनाव प्रचार के लिए जनसभा को संबोधित करेंगे।

Viren Singh
Published on: 18 April 2024 5:16 AM GMT
UP Lok Sabha Election 2024
X

UP Lok Sabha Election 2024 (सोशल मीडिया) 

UP Lok Sabha Election 2024: यूपी में लोकसभा का ताजा किस के सिर सजेगा, इसका फैसला आगामी 4 जून होगा। मगर उससे पहले सूबे लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल गर्माया हुआ है। सत्ताधारी दल भाजपा और विपक्षीय दल सपा और अपने सहयोगी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव प्रचार अभियान में दनादन चुनावी रैली और जनसभाएं करते हुए अपने अपने उम्मीदवारों के पक्ष में माहौल बनाने में जुटी हुई हैं। हालांकि यूपी के चुनाव प्रचार में अभी तक भाजपा सभी दलों पर भी पड़ रही है। पार्टी के तमाम बड़े नेता यूपी के इलाके हुए मथे रहे हैं। इसमें सबसे प्रमुख नाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का है। वह लगातार अपनी पार्टी के लिए चुवानी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। इस कड़ी में सीएम योगी फिर यूपी के मेरठ पहुंच रहे हैं। वहीं, 20 अप्रैल को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी मेरठ में चुनाव के लिए पहुंच रहे हैं।

सिसौली इंटर कॉलेज में उतरेगा हेलिकॉप्टर

सीएम योगी की गुरुवार को मेरठ के किठौर के सिसौली में भाजपा लोकसभा उम्मीदवार अरुण गोविल के चुनाव प्रचार के लिए जनसभा को संबोधित करेंगे। योगी वे हेलिकॉप्टर से सिसौली इंटर कॉलेज के मैदान में उतरेंगे। उसके बाद कार से वह जनसभा स्थल जाएंगें, यहां 3 बजे योगी इंडिया गठबंधन सहित सपा पर गरजते हुए दिखाई देंगे। उनका यहां पर 50 मिनट का कार्यक्रम है। उसके बाद मुख्यमंत्री पिलखुवा के लिए रवाना हो जाएंगे।

जानिए क्यों फिर आ रहे मुख्यमंत्री?

मेरठ में सीएम योगी तीसरी बार चुनाव प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं। इससे पहले मोदीपुरम में हुई प्रधानमंत्री की रैली में आए थे। उसके बाद वह स सरधना में ठाकुर चौबीसी में चुनाव प्रचार के लिए आ चुके हैं। दरअसल, किठौर विधानसभा क्षेत्र में ठाकुर बाहुल्य क्षेत्र और यहां के ठाकुर जाति भाजपा से नाराज चल रही है। योगी खुद ठाकुर हैं, इसलिए इस नाजागी को खत्म करने के लिए योगी सिसौली में आ रहे हैं और लगातार पश्चिम यूपी में जनसभाएं कर रहे हैं।

20 अप्रैल को अखिलेश पहुंचेंगे

आज योगी के जाने के बाद 20 अप्रैल को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मेरठ आ रहे हैं। वह हापुड़ रोड के नजदीक बिजली बंबा बाईपास में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। वह लखनऊ से हिंडन एयरपोर्ट आएंगे, उसके बाद कार से दोपहर 12:10 बजे रैली स्थल पर पहुंचेंगे। एक घंटे रैली में रहेंगे। दोपहर 1:10 बजे यहां से अमरोहा निकल जाएंगे।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story