×

Lok Sabha Election: कश्मीर से कन्या कुमारी तक सीएम योगी की डिमांड, अब तक कर चुके हैं 50 से अधिक रैली

Lok Sabha Election 2024: अब तक उत्तर प्रदेश के अलावा पांच राज्यों (जम्मू, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, राजस्थान और बिहार) में भी रैली और जनसभाएं कर चुके हैं।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 18 April 2024 8:50 AM GMT
CM Yogi  rallies
X

CM Yogi rallies  (photo: social media )

Lok Sabha Election 2024: 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की काफी डिमांड है। कश्मीर से लेकर कन्या कुमारी तक उनकी चुनावी रैलियों और जनसभाओं की मांग भाजपा और एनडीए के उम्मीदवार कर रहे हैं। ऐसे में देखा जाए तो पीएम मोदी के बाद सीएम योगी सबसे अधिक प्रचार करने वाले नेता बन गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब तक 50 से अधिक चुनावी रैलियां कर चुके हैं। भाजपा के स्टार प्रचार योगी आदित्यनाथ पहले, दूसरे और तीसरे चरण के साथ ही केवल 19 दिन में ही यूपी समेत छह राज्यों में भी कमल खिलाने के लिए ताबड़तोड़ रैली कर चुके हैं। 27 मार्च से 18 अप्रैल तक मुख्यमंत्री ने कुल 50 से अधिक कार्यक्रम कर लिए हैं। इनमें रैली, जनसभा, रोड-शो, प्रबुद्ध सम्मेलन आदि शामिल हैं।

हेमा मालिनी के लिए वोट मांग कर मथुरा से की थी शुरुआत-

अबकी बार-400 पार के लिए पीएम मोदी के सारथी के रूप में योगी आदित्यनाथ लगातार रैली, रोड-शो, जनसभा, प्रबुद्ध सम्मेलन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 27 मार्च को मथुरा सीट से मौजूदा सांसद व भाजपा प्रत्याशी हेमामालिनी के पक्ष में प्रबुद्ध सम्मेलन से संवाद का आगाज किया था।


व्रत में भी करते रहे रैलियां

योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर तो अपना बखूबी दायित्व संभालते ही हैं साथ ही वे गोरक्षपीठाधीश्वर की भूमिका का भी निर्वहन करते हैं। नवरात्र में उपवास के बावजूद उन्होंने पार्टी कार्यकर्ता के रूप में लोकसभा की कई सीटों पर रैलियां, जनसभाएं और रोड शो कीं। इस तरह देखा जाए तो वे निरंतर प्रत्याशियों का हाथ थामे हैं। सीएम योगी सोमवार को बिहार में दो जनसभाओं को संबोधित करने के बाद सप्तमी तिथि पर गोरखपुर पहुंच कर गोरक्षपीठाधीश्वर पूजन में शामिल भी हुए तो अष्टमी की सुबह मंदिर में पूजा-पाठ के बाद प्रचार-प्रचार के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तीन लोकसभा सीटों पर पहुंच गए। जहां उन्होंने नगीना व कैराना सीट से भाजपा उम्मीदवार के लिए जनसभा कर 19 अप्रैल को कमल पर बटन दबाने की अपील की तो वहीं सहारनपुर में रोड-शो कर पीएम के चार सौ पार के नारे को मुक्कमल करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं।


पांच राज्यों में कर चुके हैं रैली

भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ अब तक उत्तर प्रदेश के अलावा पांच राज्यों (जम्मू, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, राजस्थान और बिहार) में भी रैली और जनसभाएं कर चुके हैं। जम्मू की उधमपुर, उत्तराखंड की नैनीताल उधम सिंह नगर, गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल, हरिद्वार लोकसभा सीटों पर सीएम योगी भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में जनसभाएं कर चुके हैं। महाराष्ट्र की वर्धा, भंडारा व नागपुर में भी सीएम योगी रैली कर चुके हैं। राजस्थान के भरतपुर, दौसा व सीकर तथा बिहार की औरंगाबाद और नवादा लोकसभा क्षेत्र में योगी आदित्यनाथ रैली कर चुके हैं।


पहले चरण में यूपी के इन सीटों पर आए नजर

पहले चरण में यूपी की आठ सीटों पर 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। सीएम योगी इन सीटों के लिए कई रैलियां और जनसभाएं और प्रबुद्ध सम्मेलन कर चुके हैं।

पीलीभीत- 2 रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन

सहारनपुर - 2 रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन, एक रोड शो

कैराना- 2 रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन

मुरादाबाद- रैली

रामपुर- रैली

मुजफ्फरनगर- रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन

बिजनौर- रैली, प्रबुद्ध सम्मेलन

नगीना- दो रैली, बिजनौर की रैली से भी नगीना के लिए भाजपा उम्मीदवार को जिताने की अपील कर चुके हैं।

वहीं सीएम दूसरे चरण के चुनाव के लिए भी प्रचार में जुट गए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story