×

Congress Candidates List 2024: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की 7वीं लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट?

Congress Candidates List 2024: कांग्रेस ने अब तक कुल 194 सीटों पर होने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। आज जारी लिस्ट यहां देखें...

aman
Written By aman
Published on: 26 March 2024 3:50 PM GMT (Updated on: 26 March 2024 4:05 PM GMT)
congress 7th list of candidates, lok sabha elections 2024, lok sabha chunav 2024
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Congress Candidates 7th List 2024: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने बुधवार (26 मार्च) रात अपनी 7वीं लिस्ट जारी कर दी। कांग्रेस की सातवीं लिस्ट में पार्टी ने छत्तीसगढ़ की 4 और तमिलनाडु की एक सीट पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। कांग्रेस ने तमिलनाडु की माइलादुथुरई से आर सुधा को उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की सरगुजा लोकसभा सीट (Surguja Lok Sabha seat) से शशि सिंह, रायगढ़ (Raigarh Lok Sabha seat) से मेनका देवी सिंह, बिलासपुर (Bilaspur Seat) से देवेंद्र सिंह यादव और कांकेर (kanker Seat) से बीरेश ठाकुर को टिकट दिया है।

कांग्रेस ने किया पोस्ट, लिस्ट जारी

कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी ताजा लिस्ट को पोस्ट किया। साथ ही लिखा, अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी की अध्यक्षता में आयोजित 'केंद्रीय चुनाव समिति' की बैठक में लोकसभा चुनाव, 2024 के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम की सातवीं लिस्ट जारी की गई।

कल आई थी कांग्रेस की 6ठी लिस्ट

आपको बता दें, कांग्रेस की छठी लिस्ट होली के दिन यानि 25 मार्च को जारी हुई थी। उम्मीदवारों की 6ठी लिस्ट में राजस्थान और तमिलनाडु के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हुआ था। इस सूची में चार कैंडिडेट्स राजस्थान से जिनमें, अजमेर से रामचंद्र चौधरी (Ramchandra Chaudhary), राजसमंद से सुदर्शन रावत (Sudarshan Rawat), भीलवाड़ा से डॉ.दामोदर गुर्जर (Dr. Damodar Gurjar) और कोटा से प्रहलाद गुंजल (Prahlad Gunjal) थे। वहीं, एक प्रत्याशी तमिलनाडु के तिरुनेलवेली से एडवोकेट सी रॉबर्ट ब्रूस रहे।

उल्लेखनीय है कि, कांग्रेस ने अब तक कुल 194 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। आने वाले समय में और कैंडिडेट्स के नाम सामने आएंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story