×

Election 2024 : चौथे चरण के चुनाव से पहले पीएम मोदी ने बीजेपी प्रत्याशी को लिखा पत्र, कही ये बड़ी बात

Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर तीसरे चरण का चुनाव सम्पन्न हो गया है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौथे चरण के चुनाव से ठीक पहले कानुपर सीट से बीजेपी प्रत्याशी बीजेपी प्रत्याशी रमेश अवस्थी को पत्र लिखा है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 10 May 2024 12:43 PM GMT (Updated on: 10 May 2024 1:45 PM GMT)
Election 2024 : चौथे चरण के चुनाव से पहले पीएम मोदी ने बीजेपी प्रत्याशी को लिखा पत्र, कही ये बड़ी बात
X

Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर तीसरे चरण का चुनाव सम्पन्न हो गया है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौथे चरण के चुनाव से ठीक पहले कानुपर सीट से बीजेपी प्रत्याशी रमेश अवस्थी को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में बीजेपी प्रत्याशी की तारीफ करते हुए जीत के लिए शुभकानाएं दी। वहीं, कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर करारा प्रहार भी किया।

पीएम मोदी का पत्र पाकर कानुपर सीट से बीजेपी प्रत्याशी रमेश अवस्थी ने हर्ष व्यक्त किया है। उन्होंने पीएम मोदी द्वारा लिखे गए पत्र को अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर शेयर किया और प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का ये पत्र उनके जीवन और कर्तव्य पथ की निरंतरता के लिए सबसे शक्तिशाली महामंत्र है। उनके एक-एक शब्द मेरे लिए प्रेरणादायी हैं। उन्होंने कहा कि हम अपनी और कानपुर की जनता की ओर से आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम विकसित भारत के निर्माण के आपके संकल्प के प्रति सदैव समर्पित रहेंगे।

पीएम मोदी ने रमेश अवस्थी को लिखा पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी प्रत्याशी रमेश अवस्थी को लिखे पत्र में कहा, आपको यह पत्र लिखते हुए आशा करता हूं कि आप कुशल मंगल से होंगे। आपका राजनीति में प्रवेश प्रतिभा और सकारात्मक सोच का उदाहरण है। आप पिछले तीन दशक से अधिक समय से बतौर पत्रकार सार्वजनिक जीवन में रह, समाज और देश-दुनिया को जागरूक करते हुए आ रहे हैं। आपको देश और दुनिया में अनेकों सम्मान मिले हैं, जिसकी वजह से उत्तर प्रदेश ही नहीं, बल्कि पूरे भारत को गर्व है। आपको अपने निर्वाचन क्षेत्र कानपुर में कई ऐतिहासिक सामाजिक कार्यक्रमों के आयोजन का भी श्रेय जाता है। आपके नेतृत्व में "स्वच्छ भारत सुंदर भारत" मिशन के तहत कई पहल किये गये हैं, जिससे स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर पर सामाजिक सुधार हुआ है।

पीएम ने पत्र में आगे लिखा, मुझे विश्वास है कि संसद में आप जनता जनार्दन का भरपूर आशीर्वाद लेकर आएंगे और नई सरकार में हम सब एक साथ मिलकर देशवासियों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का हरसंभव प्रयास करेंगे। आप जैसे ऊर्जावान साथी मुझे संसद में मजबूती प्रदान करेंगे। पिछले एक दशक के दौरान हमने समाज के हर वर्ग के जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाते हुए कांग्रेस पार्टी के दशकों लंबे कुशासन के कारण पैदा हुई समस्याओं से देश को मुक्त कराया है। अब, हर नागरिक की आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए देश एक नई गति से आगे बढ़ने को तैयार है। चुनाव के अब तक के उत्साहजनक रुझान बताते हैं कि भारत की जनता इस चुनाव में हमारे विकासोन्मुख विजन को समर्थन देने का मन बनाकर आगे बढ़ रही है।

जनता ने कांग्रेस को कर दिया खारिज

वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस पार्टी और इंडी अलायंस समाज के सभी वर्गों द्वारा खारिज किये जा रहे हैं। गरीब, किसान और महिलाएं भी कांग्रेस द्वारा दशकों तक किये गये अपमान के लंबे और निराशाजनक ट्रैक रिकार्ड के कारण उन्हें अस्वीकार कर रहे हैं। कांग्रेस के शासन काल में एससी, एसटी, ओबीसी समुदायों को भी उपेक्षा, अपमान और अन्याय का सामना करना पड़ा। हमारी पार्टी में बड़ी संख्या में इन्हीं समुदायों से चुने हुए प्रतिनिधि हैं।

उन्होंने पत्र में लिखा, पिछले 10 वर्षों के दौरान गरीब, किसान, महिलाएं और एससी, एसटी, ओबीसी समुदाय के लोग अंततः बेहतर जीवन की अपनी आकांक्षाओं को पूरा होते हुए देख रहे हैं। वे सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता से उत्साहित महसूस कर रहे हैं। हताशा के कारण कांग्रेस और इंडी अलायंस तुष्टिकरण की राजनीति में खतरनाक स्तर तक बढ़ रहे हैं, लेकिन अल्पसंख्यकों के बीच उनके लिए कोई आकर्षण नहीं है। ये समुदाय समझ चुके हैं वि कि केवल भाजपा सरकार में ही उनकी स्थिति पहले से बेहतर हुई है।

पीएम मोदी ने मतदान करने की अपील की

इसके अलावा कांग्रेस ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि वे आम लोगों की संपत्ति को छीनने के लिए उसके सर्वेक्षण जैसे कठोर और खतरनाक विचारों का समर्थन करेंगे। ऐसे घातक विचार राष्ट्र को अराजकता और अव्यवस्था की ओर ले जाएंगे। इसलिए, समाज का हर वर्ग उन्हें रोकने के लिए एकजुट हो रहा है। इन दिनों गर्मियां काफी बढ़ गई हैं और इनसे लोगों को होने वाली असुविधाओं से मैं अवगत हूं। मगर यह चुनाव राष्ट्र के भविष्य के लिए अत्यंत आवश्यक है। इसलिए मेरी लोगों से अपील है कि वे धूप तेज होने से पहले, सुबह-सुबह ही मतदान केंद्रों पर जाकर मतदान कर आएं।

पीएम मोदी पत्र में लिखा, यह जरूरी है कि हमारे कार्यकर्ता बड़ी संख्या में लोगों को बाहर निकलकर मतदान के लिए प्रोत्साहित करें। बूथ जीतने पर अपना ध्यान केंद्रित करें। संसदीय क्षेत्र में जीतने के लिए जरूरी है कि हम हर एक बूथ पर जीत सुनिश्चित करें। साथ ही आप सबके बीच, में पार्टी के साथी कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि वे अपनी और अपने आस पास के लोगों की सेहत का भी ख्याल रखें। मेरी ओर से सभी मतदाताओं को आप गारंटी देना कि मोदी का पल-पल देशवासियों के नाम है। आपको चुनाव में विजयी होने की शुभकामनाएं।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story