×

Election 2024 : हरगांव में पीएम मोदी बोले - सपा-बसपा ने गन्ना किसानों के जीवन में घोल दी थी कड़वाहट

Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर होने वाले तीसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सीतापुर जिले के हरगांव में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस पर करारा प्रहार किया।

Rajnish Verma
Written By Rajnish VermaReport Sami Ahmed
Published on: 5 May 2024 12:49 PM GMT (Updated on: 5 May 2024 3:09 PM GMT)
Election 2024 : हरगांव में पीएम मोदी बोले - सपा-बसपा ने गन्ना किसानों के जीवन में घोल दी थी कड़वाहट
X

Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 को लेकर होने वाले तीसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सीतापुर जिले के हरगांव में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस पर करारा प्रहार किया। उन्होंने गन्ना किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि पिछली सरकारों में समय से गन्ने का भुगतान नहीं करके उनके जीवन में कड़वाहट घोल दी थी। यूपी में योगी जी के आने के बाद से किसानों का समय पर भुगतान किया गया है। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी धौरहरा से बीजेपी प्रत्याशी रेखा वर्मा, खीरी सीट से अजय मिश्र टेनी और सीतापुर से राजेश वर्मा के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।

सीतापुर के धौरहरा संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली हरगांव विधानसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। जनसभा में बोलते हुए सर्वप्रथम प्रधानमंत्री मोदी ने 88 हजार ऋषियों की तपस्थली नैमिषारण्य को प्रणाम किया और जन अभिवादन स्वीकार करते हुए कहा कि सीतापुर की इस पावन भूमि पर मैं जनता जनार्दन का आशीर्वाद मांगने आया हूं। उन्होंने बताया कि जनता ईश्वर का रूप होती है और ईश्वर को सच्चा अभिवादन करने से ईश्वर अपना आशीर्वाद जरूर देता है।

पिछली सरकार की कमियों को दूर करने का काम किया

पीएम मोदी ने कहा कि लखीमपुर खीरी और सीतापुर को यूपी का चीनी का कटोरा कहा जाता है, लेकिन सपा सरकार ने गन्ना किसानों की जिंदगी में कड़वाहट घोल दी। उन्होंने कहा कि गन्ना चला जाता था, भुगतान नहीं होता था। इन सभी कमियों को योगी सरकार ने दूर कर दिया है। गन्ना किसानों को जितना पैसा सपा बसपा ने अपने 10 साल में नहीं दिया था, उतना पैसा योगी ने सात साल में दे दिया है। उन्होंने कहा कि यह इलाका केले की खेती का हब बने, इस पर भी हम काम कर रहे हैं। उन्होंने निघासन, धौरहरा मार्ग, गोला से शाहजहांपुर मार्ग का जिक्र करते हुए कहा कि सीतापुर और लखीमपुर के लोग गर्व से कह सकते हैं कि हम किसी से कम नहीं हैं।


देश की जनता ही मेरा परिवार

प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि भाजपा सरकार गन्ने के साथ-साथ गन्ने की खोई से बनने वाले एथेनॉल का निर्माण करके किसान को दोगुना फायदा पहुंचाने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मेरा अपना कोई परिवार नहीं है, देश की जनता ही मेरा परिवार है। मैं अपने परिवार के लिए दिन-रात कार्य कर रहा हूं, जनता ही मेरी बारिश है। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन में शामिल कांग्रेस पार्टी जनता का धन लूटकर अपने वोट बैंक को बांटना चाहती है, जो मोदी के रहते कभी संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं दिन-रात इसलिए कार्य कर रहा हूं, जिससे मेरा परिवार सदैव खुशहाल रहे।

धर्म के आधार पर बंटवारा नहीं होने देंगे

पीएम ने सपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस व सपा की सरकार में पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों के हाथ पांव बांध दिए गए थे, जिससे वह आतंकियों पर कार्यवाही नहीं कर पाते थे। लेकिन भाजपा सरकार में आतंकवाद का सफाया हो चुका है। उन्होंने तुष्टिकरण का जिक्र करते हुए सपा व कांग्रेस पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कर्नाटक का हवाला देते हुए कहा कि यहां की कांग्रेस सरकार ने रातोंरात ओबीसी का आरक्षण काट के मुसलमानों को दे दिया है। अब कांग्रेस पूरे देश में यही फार्मूला लागू करना चाहती है, लेकिन मोदी जब तक जिंदा है, एससी-एसटी-ओबीसी के आरक्षण पर कोई डाका नहीं डाल पाएगा। उन्होंने कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण का बंटवारा नहीं होने देंगे।

नारी शक्ति ने किया सम्मान

भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश शुक्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत किया, जबकि नारी शक्ति ने प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने भी जनसभा को संबोधित किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से धौरहरा प्रत्याशी रेखा वर्मा, सीतापुर सदर संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी राजेश वर्मा, लखीमपुर खीरी संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी अजय मिश्र टेनी, मंत्री जेपीएस राठौर, क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्रा, नगर विकास राज्य मंत्री राकेश राठौर गुरु, कारागार राज्य मंत्री सुरेश राही, जिला प्रभारी नीरज सिंह, लोकसभा प्रभारी दिनेश तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रद्धा सागर, कस्ता विधायक सौरभ सिंह सोनू, लखीमपुर विधायक योगेश वर्मा, श्रीनगर विधायक मंजू त्यागी, विधायक ज्ञान तिवारी आदि उपस्थित रहे।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story