×

LS Election 2024: भदोही सीट से TMC प्रत्याशी ललितेश पति त्रिपाठी लड़ेंगे चुनाव, अखिलेश-ममता बनर्जी को 'थैंक्स'

Bhadohi Lok Sabha constituency: भदोही सीट से TMC ने ललितेश पति त्रिपाठी को अपना उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने अखिलेश यादव और ममता बनर्जी को धन्यवाद दिया।

aman
Written By aman
Published on: 15 March 2024 4:04 PM GMT (Updated on: 15 March 2024 4:12 PM GMT)
LS Election 2024: भदोही सीट से TMC प्रत्याशी ललितेश पति त्रिपाठी लड़ेंगे चुनाव, अखिलेश-ममता बनर्जी को थैंक्स
X

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान की उल्टी गिनती जारी है। इस बीच उत्तर प्रदेश का प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी की। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक सीट तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) को दी है। इस सीट पर TMC ने भी अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है। तृणमूल ने इस सीट से ललितेश पति त्रिपाठी (Lalitesh Pati Tripathi) को मैदान में उतारा है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने लिस्ट जारी करते हुए लिखा, 'अध्यक्ष ममता बनर्जी के मार्गदर्शन और प्रेरणा के तहत हमें उत्तर प्रदेश के भदोही सीट (Bhadohi Lok Sabha constituency) से टीएमसी के उम्मीदवार की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।'

ललितेश पति त्रिपाठी ने जताया आभार

दूसरी तरफ, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से टिकट मिलने पर ललितेश पति त्रिपाठी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने टीएमसी अध्यक्ष और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और सपा चीफ अखिलेश यादव का आभार जताया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, 'मां-माटी-मानुष की लड़ाई को भदोही की पावन जनता के साथ लड़ने का सौभाग्य मुझे देने के लिए आदरणीय @MamataOfficial दीदी का धन्यवाद। श्री @yadavakhilesh जी का अत्याचारी हुकूमत के विरुद्ध @AITCofficial का सशक्त विकल्प जैसे सहर्ष स्वागत करने पर विशेष आभार। करेंगे, लड़ेंगे, और जीतेंगे!'

जानें कौन हैं ललितेश पति त्रिपाठी?

आपको बता दें, ललितेश पति त्रिपाठी (Lalitesh Pati Tripathi) यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलापति त्रिपाठी (Kamlapati Tripathi) के परपोते हैं। ललितेश कांग्रेस के टिकट पर साल 2012 में चुनाव जीतकर मिर्जापुर के मड़िहान से विधायक रह चुके हैं। साल 2019 का लोकसभा चुनाव भी उन्होंने लड़ा था, लेकिन वह हार गए। इसके बाद साल 2021 में ललितेश पति त्रिपाठी कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। अब TMC ने उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए भदोही से कैंडिडेट बनाया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story