×

Lok sabha Election 2024: पल्लवी पटेल की अपना दल कमेरावादी का यूटर्न, लोकसभा चुनाव की कैंडिडेट लिस्ट पर बड़ा ऐलान

Lok sabha Chunav 2024: अपना दल कमेरावादी ने यूपी में 3 सीटों पर अपने उम्मीदवार की घोषणा की थी। मगर, शनिवार को पार्टी ने सूची वापस ले ली। जल्द संशोधित लिस्ट जारी की बात कही गई।

aman
Written By aman
Published on: 23 March 2024 12:22 PM GMT (Updated on: 23 March 2024 12:41 PM GMT)
Lok sabha Election 2024, Newstrack Hindi News, Lok sabha chunav 2024
X

पल्लवी पटेल मां कृष्णा पटेल के साथ (Social Media) 

UP Politics: लोकसभा चुनाव के लिए बने विपक्षी गठबंधन INDIA में बिखराव खुलकर सामने आ गया। उत्तर प्रदेश में आम चुनाव से पहले ही अपना दल (कमेरावादी) और समाजवादी पार्टी के रिश्तों में खटास देखी जा रही है। वहीं, सपा से रिश्तों में खटास के बीच शनिवार (23 मार्च) को पल्लवी पटेल के नेतृत्व वाली अपना दल (कमेरावादी) ने बड़ा कदम उठाया। पार्टी ने सपा के खिलाफ अपने सभी प्रत्याशियों का नाम वापस ले लिया।

आपको बता दें, हाल ही में अपना दल (कमेरावादी) ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी, मगर आज अचानक उन्होंने यूटर्न लेते हुए उसे वापस ले लिया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की मानें तो लोकसभा चुनाव के लिए घोषित सीटों की सूची को अग्रिम सूचना तक निरस्त किया गया है। जल्द संशोधित सूची जारी की जाएगी।

तीन सीटों पर कैंडिडेट का किया था ऐलान

पल्ल्वी पटेल के नेतृत्व वाली अपना दल (कमेरावादी) ने उत्तर प्रदेश में तीन सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए कैंडिडेट की लिस्ट जारी की थी। शनिवार को पार्टी ने सूची वापस ले ली है। पार्टी की तरफ से कहा गया कि, जल्द ही संशोधित सूची जारी की जाएगी।

...तो बैकफुट पर आ गईं कृष्णा पटेल !

अपना दल (कमेरावादी) ने सपा प्रत्याशियों के खिलाफ अपने उम्मीदवार वापस ले लिए हैं। पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए घोषित सीटों की सूची अग्रिम सूचना तक निरस्त कर दी है। दरअसल, समाजवादी पार्टी से लोकसभा सीटों पर बात नहीं बनते देख अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल (Krishna Patel) ने बुधवार को मिर्जापुर सहित प्रदेश की तीन सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। अपना दल के प्रत्याशी उतारे जाने के कुछ देर बाद ही सपा ने मिर्जापुर सीट पर अपने उम्मीदवार का ऐलान किया था। मगर, शनिवार आते-आते उस लिस्ट को भी निरस्त कर दिया। अपना दल कमेरावादी के इस कदम को सपा के सामने बैकफुट पर आना माना जा रहा है।

अखिलेश यादव- 2022 के यूपी चुनाव के लिए था गठबंधन

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कहा था, 'अपना दल (कमेरावादी) के साथ 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन था। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए नहीं।'

पल्लवी पटेल- अब इंडिया एलायंस वाले बताएं..

इस संबंध में पूछने पर पल्लवी पटेल ने कहा था कि, 'अब यूपी में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और राष्ट्रीय स्तर पर INDIA गठबंधन की प्रमुख पार्टी कांग्रेस ही ये बताएं कि वे अपना दल (कमेरावादी) के साथ क्या करने जा रहे हैं? पल्लवी ने यहां तक कहा कि, जिन लोगों ने इंडिया एलायंस बनाया है, वह प्रमाणित करें कि हम उसका हिस्सा हैं या नहीं।'



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story