×

Lok Sabha Election के बीच BSP को झटका, सांसद मलूक नागर ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Lok Sabha Election: मलूक नागर ने कहा आज के परिवेश व कई राजनीतिक कारणों से हम आज बसपा पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देते हैं। आपके साथ करीब 18 वर्ष, साथ रहकर जो समय गुजारा व आपका आशीर्वाद मिला, उसके लिए हम हमेशा आभागी रहेंगे।

Jugul Kishor
Published on: 11 April 2024 4:50 AM GMT (Updated on: 11 April 2024 5:15 AM GMT)
Lok Sabha Election 2024
X

मायावती और मलूक नागर (सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनावों के बीच बहुजन समाज पार्टी को आज यानि गुरुवार (11 अप्रैल) को बड़ा झटका लगा है। बिजनौर से बहुजन समाज पार्टी के सांसद मलूक नागर ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इस बीच उन्होने एक लेटर जारी किया है जिसमें उन्होने दावा किया है कि बड़ी मजबूरी के बीच पार्टी छोड़नी पड़ रही है।

सांसद मलूक नागर ने दो पन्नों का लेटर सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर किया है, जिसमें उन्होने लिखा कि हमारे परिवार में करीब पिछले 39 वर्षों से लगातार काँग्रेस व बसपा द्वारा कई बार ब्लॉक प्रमुख व कई बार चेयरमैन जिला परिषद अध्यक्ष जिला पंचायत व कई बार विधायक (M.L.A./M.L.C) व उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री व देश में सांसद लगातार रहते आ रहे हैं, इस करीब 39 वर्षों में पहली बार ऐसा हुआ है कि हम विधायक भी नहीं लड़ पाए व सांसद भी नहीं लड़ पाए।

नागर ने लिखा हमने दिसंबर 2006 में आपके आशीर्वाद से बसपा पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी, आपके आशीर्वाद से हम कई पदों पर रहे, इसके लिए हम हमेशा आपके आभारी रहेंगे, हमारे परिवार की राजनीतिक हैसियत और सामाजिक हैसियत या देश स्तर पर पहचान वाला कोई भी व्यक्ति नहीं जो हमारे जितना लंबा समय के लिए बसपा पार्टी में रहा हो, उसे कुछ सालों में बसपा पार्टी द्वारा निकाल दिया गया या वह खुद बसपा पार्टी छोड़कर चला जाता हैं। मैं दावे से कर सकता हूं कि बसपा पार्टी में मैं व मेरे परिवार को इतने लंबे समय तक कई बार उतार-चढ़ाव देखने के बाद भी बसपा पार्टी में ही रहे।

नागर ने कहा कि 854 मुद्दों को उठाया, या ये कहे की 17वीं लोकसभा में सबसे अधिक मुद्दों को उठाया व हम बाबा अंबेडकर, सामान्यराम साहब व चौधरी काम सिंह व सभी जाति धर्म में जन्मे महापुरुषों की आवाज भी उठाई, बिजनौर लोकसभा और पूरे देश के हर हिस्से में किसानों, दलित, पिछड़ों, गरीबों, मजकू की आवाज संसद में उठाए। आज के परिवेश व कई राजनीतिक कारणों से हम आज बसपा पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देते हैं। आपके साथ करीब 18 वर्ष, साथ रहकर जो समय गुजारा व आपका आशीर्वाद मिला, उसके लिए हम हमेशा आभागी रहेंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story