×

BSP Candidate List 2024: बसपा ने उत्तराखंड में उतारे 2 मुस्लिम कैंडिडेट, कांग्रेस की बढ़ाई मुश्किलें...देखें लिस्ट

BSP Candidate List 2024: बहुजन समाज पार्टी ने सुप्रीमो मायावती ने उत्तराखंड लोकसभा चुनाव के लिए अपने 5 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया। इसमें दो मुस्लिम उम्मीदवार भी हैं।

aman
Written By aman
Published on: 26 March 2024 1:25 PM GMT (Updated on: 26 March 2024 1:39 PM GMT)
BSP Candidate List 2024, Newstrack Hindi News, lok sabha election 2024
X

बसपा सुप्रीमो मायावती (Social Media) 

BSP Candidate List For Uttarakhand: लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने मंगलवार (26 मार्च) को उत्तराखंड के लिए 05 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। इनमें दो लोकसभा क्षेत्रों से मुस्लिम प्रत्याशी खड़े किए हैं। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम (BSP National General Secretary Mewalal Gautam) ने इस लिस्ट को जारी किया। इससे पहले, बसपा ने रविवार को पार्टी ने यूपी के लिए 25 सीटों पर कैंडिडेट की घोषणा की थी।

उत्तराखंड की किस सीट से किसे टिकट?

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने टिहरी गढ़वाल से नीम चंद्र छुरियाल (Neem Chandra Chhuriyal) को टिकट दिया है। पौड़ी गढ़वाल से धीर सिंह बिष्ट (Dhir Singh Bisht) को मैदान में उतारा है। वहीं, अल्मोड़ा लोकसभा सीट से नरायण राम (Narayan Ram) को मैदान में उतारा है, जबकि नैनीताल उधमसिंह नगर सीट से अख्तर अली माहीगिर (Akhtar Ali Mahigir) और हरिद्वार लोकसभा सीट से जमील अहमद (jameel ahmed) को चुनावी समर में उतारा है। बहुजन समाज पार्टी के केंद्रीय कैंप लखनऊ की ओर से इस लिस्ट को जारी किया गया है।

दो लोकसभा चुनावों में बीजेपी का परचम

आपको बता दें, भारतीय जनता पार्टी ने पिछले दो लोकसभा चुनाव में पहाड़ी राज्य उत्तराखंड की सभी पांचों लोकसभा सीटों पर बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। इससे पहले राज्य विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा था। लोकसभा चुनाव में तो कांग्रेस के हाथ यहां पहले से खाली हैं।

बीजेपी किन कैंडिडेट को दिया टिकट?

वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने हरिद्वार लोकसभा सीट (Haridwar Lok Sabha seat) से राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को उम्मीदवार बनाया है। नैनीताल ऊधमनगर सीट से भाजपा ने अजय भट्ट को मैदान में उतारा है। टिहरी लोकसभा सीट (Tehri Lok Sabha seat) से बीजेपी ने माला राजलक्ष्मी शाह को प्रत्याशी बनाया है। पौड़ी लोकसभा चुनाव से अनिल बलूनी को टिकट मिला है तो अल्मोड़ा लोकसभा सीट से बीजेपी ने अजय टम्टा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।




aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story