×

Lok Sabha Election 2024: पीडीएम ने जारी की 7 सीटों के प्रत्याशियों की सूची, रायबरेली सीट पर मुस्लिम प्रत्याशी

PDM Lok Sabha Seat: आज पीडीएम ने सात सीटों के उम्मीदवारों की सूची जारी कर 7 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। पीडीएम ने बरेली लोकसभा सीट से सुभाष पटेल को उम्मीदवार बनाया है।

Seema Pal
Written By Seema Pal
Published on: 13 April 2024 8:50 AM GMT
Lok Sabha Election 2024
X

Pic - Social Media

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के पीडीए के जावब में बने गठबंधन पीडीएम ने शनिवार को सात लोकसभा सीटों पर अपने पत्ते खोल दिए हैं। आज AIMIM और अपना दल गठबंधन ने सात सीटों के उम्मीदवारों की सूची जारी कर सातों प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। पीडीएम ने बरेली लोकसभा सीट से सुभाष पटेल को उम्मीदवार बनाया है।

7 प्रत्याशियों में एक मुस्लिम उम्मीदवार

पीडीएम के उम्मीदवारों की इस सूची में एक प्रत्याशी मुस्लिम है। पीडीएम ने रायबरेली लोकसभा सीट से हाफिज मोहम्मद मोबीन को टिकट दिया है। इसके अलावा पीडीएम ने बरेली से सुभाष पटेल, हाथरस लोकसभा सीट से जयवीर सिंह धनगर, फिरोजाबाद सीट से प्रेमदत्त बघेल, भदोही सीट से प्रेम चंद्र बिंद, फतेहपुर सीट से राम किशन पाल और चंदौली लोकसभा सीट से जवाहर बिंद को प्रत्याशी घोषित किया है। बता दें कि पल्लवी पटेल के अपना दल और असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM पार्टी ने पिछड़ा, दलित और मुस्लिम चुनावी समीकरण को ध्यान में रखते हुए प्रत्याशियों का नाम घोषित किया है।

रायबरेली सीट पर मोबीन की किस्से होगी टक्कर

यूपी की इन सात लोकसभा सीटों में सपा, बसपा और भाजपा के उम्मीदवारों की सूची पहले ही जारी हो चुकी है। इनमें हाथरस से भाजपा ने अनूप वाल्‍मीकि को प्रत्याशी बनाया है। बसपा ने हाथरस से हेमबाबू धनगर पर दांव खेला है तो सपा ने इस सीट से जसवीर बाल्मीकि को प्रत्याशी बनाया है। बरेली सीट से भाजपा ने छत्रपाल सिंह गंगवार और सपा ने प्रवीण सिंह एरन को प्रत्याशी घोषित किया है। फिरोजाबाद सीट से सपा ने अक्षय कुमार और बसपा ने सत्येंद्र जैन को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने इस सीट पर अभी तक उम्मीदवार घोषित नही किया है। फतेहपुर सीट से भाजपा ने साध्वी निरंजन ज्योति को उम्मीदावर बनाया है। भदोही सीट से भाजपा ने विनोद बिंद और सपा ने ललितेश पति त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया है। चंदौली सीट से भाजपा ने महेंद्र नाथ पांडेय, सपा ने वीरेंद्र सिंह और सपा ने सत्येंद्र कुमार को प्रत्याशी बनाया है। रायबरेली लोकसभा सीट पर भाजपा, बसपा, सपा और कांग्रेस से अभी तक कोई प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है। इस सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार का नाम घोषित होने के बाद ही तस्वीर साफ होगी।

पीडीए की राह पर चल रहा पीडीएम

वहीं, पल्लवी पटेल ने पहले समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था। मगर चुनाव से पहले ही यह गठबंधन टूट गया और पल्लवी पटेल ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी से गठबंधन कर लिया। पल्लवी पटेल ने इस गठबंधन का नाम भी सपा के पीडीए वाले फॉर्मूले पर पीडीएम रखा है। अपना दल और एआईएमआईएम पार्टी का गठबंधन पीडीएम पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक चुनावी प्लान पर ही राजनीति कर रहा है। पीडीएम जाति आधारित समीकरण को अपना हथियार बनाकर लोकसभा चुनाव में उतरा है। इससे सपा को भारी नुकसान हो सकता है।

Seema Pal

Seema Pal

Content Writer

Seema Pal is a Journalist and former Anchor. As Author, She is produced a good content. She has 4 years of experience in Media as news writer. Along with entertaining, She has a good grip in politics

Next Story