×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

'यूपी में दो शहजादे देख रहें 79 सीटें जीतने का सपना', अखिलेश के बयान पर बस्ती से मोदी का पटलवार

Lok Sabha Election 2024: मोदी ने कहा कि सपा के बड़े नेता कहते हैं, राम मंदिर तो बेकार है। सपा खुलेआम कहती है, राम मंदिर जाने वाले पाखंडी हैं। इंडी गठबंधन के एक और नेता ने कहा, राम मंदिर अपवित्र है।

Viren Singh
Published on: 22 May 2024 7:11 AM GMT (Updated on: 22 May 2024 1:22 PM GMT)
Lok Sabha Election 2024
X

Lok Sabha Election 2024 (सोशल मीडिया) 

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुधवार को उत्तर प्रदेश में दो चुनावी सभाएं हैं। भाजपा के लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के पक्ष में पहली जनसभा को संबोधित करने के लिए जिला बस्ती पहुंचे, यहां पर पॉलिटेक्निक कॉलेज में बने मंच से पीएम मोदी ने सपा, कांग्रेस और इंडी गठबंधन वालों की जमकर क्लास लगाई। मोदी ने कहा कि बस्ती की चुनावी रैली में उमड़ा जनसैलाब इस बात की गवाही दे रहा है कि इस चुनाव में भारत के भविष्य की त्रिवेणी किधर बहेगी। पांच चरणों के चुनाव खत्म हो गए हैं। इन पांच चरणों के चुनाव में ही देश की जनता मोदी सरकार को अपनी मुहर लगाते हुए तीसरी बार सत्ता में बैठने फैसला कर चुकी है।

सपा-कांग्रेस को जाने वाला वोट है बेकार

पीएम मोदी ने रैली स्थल पर धूप में खड़े हुए लोगों को माफी मांगी और कहा कि मंच छोटा होने की वजह से जो लोग धूप में खड़ें हैं, हम उनकी मेहनत को विकास में बदलने का संकल्प लेते हैं। इंडी गठबंधन पर तंज करते हुए मोदी ने कहा कि सपा-कांग्रेस पर जाने वाला वोट बेकार है। आपका वोट उसको पड़ना चाहिए जिसकी सरकार बन रही है। आप लोग जान रहे हो कि इस चुनाव की किसी सरकार बनाने जा रही है तो आप अपना वोट बर्बाद मत करिये,क्योंकि मोदी सरकार बनना पक्की बात है। आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए मुझे वोट दीजिए।

इंडी वालों ने तुष्टिकरण की सारी हदें पार कर दीं

उन्होंने कहा कि दुनिया भारत का कद तेजी से आगे बढ़ा रहा है। आज भारत विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बना गया है। अगले कुछ सालों में यह तीसरी अर्थव्यवस्था वाला देश बनाने जा रहा है। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन की परिवारवादी पार्टियों ने तुष्टिकरण की सारी हदें पार कर दी हैं। हमारा देश 500 वर्षों से राम मंदिर की प्रतीक्षा कर रहा था, लेकिन ये इंडी वालों को राम मंदिर और राम से परेशानी है। साथियों, 22 जनवरी 2024 को बहुत लोगों की बेटियां का जन्मदिन रहा होगा। शादी की सालगिराह लोग भूल गए होंगे, लेकिन इस दिन जब प्रभु श्रीराम अपने घर में विराजमान हो रहे थे, तब जय श्रीराम करना नहीं भूला होगा। कांग्रेस के शहजादे तो राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलटना चाहते हैं। ये राम मंदिर पर बाबरी ताला लगाने का सपना देख रहे हैं। ये रामलला को फिर से टेंट में भेजना चाहते हैं।

राम मंदिर को लेकर सपा-कांग्रेस पर गरजे मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि सपा के बड़े नेता कहते हैं, राम मंदिर तो बेकार है। सपा खुलेआम कहती है, राम मंदिर जाने वाले पाखंडी हैं। इंडी गठबंधन के एक और नेता ने कहा, राम मंदिर अपवित्र है। ये लोग सनातन धर्म के विनाश की बात करते हैं और इन सबकी आका कांग्रेस पार्टी है। सपा ने यूपी को केवल बदनामी दी थी। हमारी बहन-बेटियों का घर से निकलना मुश्किल था। लोग जमीन खरीदने से डरते थे, कोई न कोई कब्जा कर लेता था। गुंडे-माफिया सपा के मेहमान होते थे, दंगाइयों को स्पेशल प्रोटोकॉल मिलता था, आतंकवादियों को जेल से छोड़ने का फरमान जारी होता था। मोदी ने लोगों को चेताया कि इस चुनाव में ऐसी कोई गलती न करें कि इससे इन लोगों का हौसला बढ़े।

अखिलेश के 79 सीटों पर जीत वाले बयाने पर मोदी पलटवार

पाकिस्तान पर मोदी ने कहा कि पाकिस्तान तो पस्त पड़ गया है, लेकिन उसके हमदर्द सपा-कांग्रेस वाले अब भारत को डराने में जुटे हैं। ये लोग कहते हैं, पाकिस्तान से डरो उसके पास एटम बम है। क्यों डरे भारत? आज भारत में कांग्रेस की कमजोर सरकार नहीं है, मोदी की मजबूत सरकार है। आज भारत घर में घुसकर मारता है। उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस के दो शहजादे मिलकर अफवाह उड़ा रहे हैं कि यूपी की 79 सीट जीतने जा रहे हैं। मैंने पहले सुना करता था कि ये लोग दिन में सपने देखते हैं। चिंता की कोई बात नहीं है, 4 जून को आप लोग इनकी नींद उड़ाने जा रहे हैं। बता दें कि मोदी ने आज अखिलेश यादव के उस बयान का जवा दिया, जिसमें वह कह रहे थे कि इस चुनाव में यूपी में इंडी अलायंस 79 सीटें जीतने जा रहा है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story