×

PM Modi: ‘देश के विकास का है BJP संकल्प पत्र, केरल में CPI (M) सरकार पर बरसे मोदी, रखा वामपंथी सरकारों का चरित्र

Lok Sabha Election 2024: मोदी ने कहा कि, पश्चिम बंगाल से लेकर केरल तक सभी वामपंथी सरकारों का एक ही चरित्र है, कुछ भी नहीं बचा और कुछ भी सही नहीं!

Viren Singh
Published on: 15 April 2024 6:49 AM GMT (Updated on: 15 April 2024 7:26 AM GMT)
Lok Sabha Election 2024
X
केरल में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (सोशल मीडिया) 

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि कल, नए साल के अवसर पर बीजेपी ने अपना चुनावी घोषणापत्र संकल्प पत्र जारी किया था। भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र देश के विकास के लिए एक संकल्प पत्र है। यही मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि और ये नया साल नई राजनीति की शुरुआत का साल होगा। इसलिए आज केरल भी कह रहा है, फिर एक बार मोदी सरकार।

केरल के विकास का है नया साल

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को केरल के पलक्कड़ में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित किया है। इस दौरान मोदी ने रैली में आए लोगों से और प्रदेश के लोगों से भाजपा के उम्मीदवार और पार्टी को लोकसभा के चुनाव में समर्थन देने के लिए अपील की। उन्होंने कहा कि पलक्कड़ में आप सभी का समर्थन और प्यार देखकर मैं विश्वास से कह सकता हूं कि केरल का यह नया साल एक नई शुरुआत लेकर आया है। यहां कई मंदिर, चर्च और आस्था के स्थान हैं, यह नया साल केरल के विकास का साल होगा। रैली में पीएम मोदी का मुख्य फोसक भाजपा के घोषणापत्र पर रहा। उन्होंने कहा कि पश्चिमी भारत में अहमदाबाद और मुंबई के बीच बुलेट ट्रेन का काम चल रहा है। इसके अनुभव को देखते हुए हमने कल घोषणा पत्र में कहा है कि उत्तर, दक्षिण और पूर्वी भारत के 3 क्षेत्रों में बुलेट ट्रेन के लिए सर्वे शुरू किया जाएगा। बीजेपी ने ऐलान किया है कि 70 साल से ज्यादा उम्र के सभी वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ्त इलाज दिया जाएगा। आयुष्मान भारत योजना के तहत केरल के 73 लाख से ज्यादा लाभार्थियों को आर्थिक मदद मिल चुकी है। यही तो मोदी की गारंटी है।

कांग्रेस ने भारत को कमजोर राष्ट्र के रूप में किया पेश

पीएम ने कहा कि आज देश में नए एक्सप्रेसवे और नए हवाई अड्डे बनाए जा रहे हैं। यह लोकसभा चुनाव भारत के उज्ज्वल भविष्य के निर्माण का चुनाव है। केरल के लोगों ने देखा है कि पिछले 10 वर्षों में एनडीए सरकार के तहत वैश्विक मंचों पर भारत का कद कैसे बढ़ा है। कांग्रेस ने भारत को दुनिया के सामने एक कमजोर राष्ट्र के रूप में पेश किया था, लेकिन हमने भारत को पहले से कहीं अधिक मजबूत बनाया है। रैली में पीएम मोदी सत्ताधारी दल और पूर्व सरकार पर जोरदार का हमला बोला। उन्होंने कहा कि एलडीएफ-यूडीएफ केरल की स्थिति खराब कर रहे हैं। ये दोनों दल केंद्र सरकार की आवंटित धन का दुरुपयोग करके केरल के विकास के मार्ग में बाधा डालती हैं।

मोदी ने बताया वामपंथी सरकार का चरित्र

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल से लेकर केरल तक सभी वामपंथी सरकारों का एक ही चरित्र है, कुछ भी नहीं बचा और कुछ भी सही नहीं!, इसका मतलब यह है कि जहां भी वामपंथी शासन करते हैं, वहां कुछ भी 'पीछे नहीं छोड़ा' जाता है, और कुछ भी 'किया गया सही' नहीं होता है। हम केरल के समग्र विकास के लिए अथक प्रयास करते रहेंगे। आने वाले 5 वर्षों में हम यह सुनिश्चित करेंगे कि केरल की महान विरासत वैश्विक मानचित्र पर चमके।

बड़े पैमाने पर बढ़ रहीं राजनीतिक हत्याएं

इस चुनाव के लिए बने इंडिया गठबंधन पर मोदी ने केरल वासियों से सवाधान के लिए कहा। उन्होंने कहा कि एलडीएफ और यूडीएफ से सावधान रहें। केरल में कांग्रेस वामपंथियों को 'आतंकवादी' कहती है, लेकिन दिल्ली में कांग्रेस और ये 'आतंकवादी' एक साथ बैठते हैं, एक साथ खाना खाते हैं और चुनाव के लिए रणनीति बनाते हैं। उन्होंने कहा कि आज केरल में राजनीतिक हत्याएं बड़े पैमाने पर बढ़ रही हैं। कॉलेज परिसर असामाजिक गतिविधियों का केंद्र बन गए हैं। सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों को सरकारी संरक्षण मिल रहा है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story