×

Lok Sabha Election: चुनाव में अब तीन दिन शेष, स्टार प्रचारक की बड़ी रैली और रोड शो समाप्त

Lok Sabha Election: दिग्गज प्रत्याशी आखिरी दिन यानि कि 24 अप्रैल को शाम पांच बजे से पहले रोड शो व नुक्कड़ सभा कर सकेंगे। चुनाव प्रचार बंद होने के बाद प्रत्याशियों के लिए इम्तिहान शुरू हो जाएगा।

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 23 April 2024 5:42 AM GMT
Lok Sabha Election 2024
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election: गाजियाबाद लोकसभा सीट पर अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा- रालोद गठबंधन प्रत्याशी अतुल गर्ग, इंडिया गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा और बसपा प्रत्याशी नंदकिशोर पुंडीर के समर्थन में पिछले 20 दिनों में स्टार प्रचारकों ने जमकर प्रचार किया। लेकिन अब नहीं कर पाएंगे। दरअसल, गाजियाबाद लोकसभा सीट पर आगामी 26 अप्रैल को मतदान होना है। इसलिए 24 अप्रैल की शाम पांच बजे चुनाव प्रचार पर बैन लग जाएगा।

24 अप्रैल को शाम पांच बजे थम जाएगा प्रचार

ऐसे में दिग्गज प्रत्याशी आखिरी दिन यानि कि 24 अप्रैल को शाम पांच बजे से पहले रोड शो व नुक्कड़ सभा कर सकेंगे। चुनाव प्रचार बंद होने के बाद प्रत्याशियों के लिए इम्तिहान शुरू हो जाएगा। गाजियाबाद लोकसभा सीट पर 14 प्रत्याशी चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे हैं। मगर तीन प्रमुख दलों के भाजपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी अतुल गर्ग, इंडिया गठबंधन की कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा और बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी नंदकिशोर पुंडीर के बीच ही मुख्य चुनावी मुकाबला माना जा रहा है। इन तीनों ही दलों के प्रत्याशियों के समर्थन में भाजपा से लेकर कांग्रेस-सपा और बसपा का कोई बड़ा नेता या स्टार प्रचारक अब चुनाव प्रचार को धार देने के लिए मुश्किल ही आ पाएंगे।

भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा का कहना है कि भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग के समर्थन में 24 अप्रैल को रोड शो किया जाएगा। उन्होंने बताया कि फिलहाल किसी बड़े नेता या स्टार प्रचारक की अब कोई चुनावी जनसभा नहीं होगी। प्रत्याशी ही स्वयं प्रचार करेंगे। वहीं, कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष विजय चौधरी का कहना है कि इंडिया गठबंधन की कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा के समर्थन में फिलहाल किसी नेता या स्टार प्रचारक की चुनावी जनसभा के लिए कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। मंगलवार यानि कि आज 23 अप्रैल को प्रत्याशी की जनसभा कई इलाकों में होगी। वहीं, बसपा के जिलाध्यक्ष दयाराम सैन का कहना है कि बसपा सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की चुनावी रैली हो चुकी है। ऐसे में बसपा प्रत्याशी नंदकिशोर पुंडीर के समर्थन में फिलहाल किसी बड़े नेता या स्टार प्रचारक की रैली व रोड शो के लिए कोई कार्यक्रम तय नहीं हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story