×

Lok Sabha Election: रोड नहीं तो वोट नहीं... बीजेपी नेताओं सहित ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार का किया ऐलान

Lok Sabha Election: जिले के मुसाफिरखाना तहसील अंतर्गत छज्जू मोहिउद्दीन ग्राम सभा के लोगों ने सड़क न बनने से काफी अक्रोशित हैं। आक्रोशित ग्रामीणों ने चुनाव में मतदान बहिष्कार का ऐलान कर दिया है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 13 April 2024 8:57 AM GMT
Lok Sabha Election
X

ग्रामीणों ने चिपकाए पोस्टर (Newstrack)

Lok Sabha Election: हाई प्रोफाइल सीट अमेठी में चुनाव आयोग मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए तमाम प्रयास रहा है। वहीं, जनपद के लोगों ने विकास ना होने से मतदान बहिष्कार का ऐलान कर दिया है। ग्रामीणों ने इसके लिए मतदान बहिष्कार के पोस्टर गांव में चस्पा कर विरोध जताया है। ग्रामीणों के मतदान बहिष्कार का ऐलान सरकार के विकास करने के दावों की पोल खोल रहे हैं। चुनाव बहिष्कार करने वालों में ग्रामीणों के साथ बीजेपी के नेता वा कार्यकर्ता भी शामिल हैं।

जिले के मुसाफिरखाना तहसील अंतर्गत छज्जू मोहिउद्दीन ग्राम सभा के लोगों ने सड़क न बनने से काफी अक्रोशित हैं। आक्रोशित ग्रामीणों ने चुनाव में मतदान बहिष्कार का ऐलान कर दिया है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि कई वर्षों से हम लोगों की सड़क खराब है। जो गांव से निकलकर सिक्स लेन से मिलती हैं। ग्रामीणों ने बताया कि यह सड़क हम लोगों के आवागमन का मुख्य साधन है। यह सड़क से पश्चिम वाहिनी धाम व मीर साहब बाबा की मजार तक जाने के लिए मुख्य सड़क है। गुरुवार को मेला भी लगता हैं।

ग्रामीणों ने कहा कि ये सत्थिन, हसनपुर , बाजार शुकुल, ब्लॉक व तहसील मुख्यालय मुसाफिर खाना अमेठी जाने वालें लोगों के लिए मुख्य सड़क है। इसी सड़क से होकर उपरोक्त तमाम गांव के बच्चे सिक्स लेन के उस पार बने विद्यालय में भी जाते हैं। सड़क खराब होने के कारण अक्सर उसमें गिरकर जख्मी हो जाया करते हैं। हम लोगों ने इस सड़क को बनाने के लिए भाजपा पार्टी के नेताओं से कई बार शिकायत की। उच्च अधिकारियों को इससे अवगत कराया गया, लेकिन किसी ने हम लोगों की समस्या का निराकरण नहीं किया। इसलिए हम लोगों ने इस बार लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करते हुए रोड नहीं तो वोट नहीं का एलान कर दिया है। विरोध करने वालों में बीजेपी के कई कार्यकर्ता भी हैं।


स्थानीय निवासी रंजीत सिंह ने बताया कि सड़क बहुत दिनों से खराब है। आए दिन लोग गिरकर चोटल होते रहते है। कई बार शिकायत किया गया। अब तक कोई भी जनप्रतिनिधि समस्या का निराकरण करने के लिए आगे नहीं आया। तब हम लोग मतदान बहिष्कार का निर्णय लिए। बीजेपी के सेक्टर प्रभारी छोटू सिंह मोहिउद्दीन पुर के रहने वाले है। उन्होंने बताया की सड़क काफी दिनों से खराब है। कई बार शिकायत किए फिर भी कोई सुनवाई नहीं हुई। स्थानीय विधायक से भी इसकी शिकायत की जा चुकी है। फिर भी कोई कार्यवाही नहीं हुई।

बहिष्कार करने वालों में आम लोगों के साथ बीजेपी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी शामिल हैं। गांव में जो पोस्टर लगाए गए हैं उस पर बीजेपी के पदाधिकारी और जनप्रतिनिधियों के नाम साफ-साफ दिखाई दे रहे हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि ग्रामीणों की शिकायत का निस्तारण कब होगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story