×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

“डॉ. आम्बेडकर ने रानियों का ऑपरेशन कर दिया, राजा अब पेट से नहीं…” राजभर ने राजा भैया पर बोली बड़ी बात

Election 2024: ओपी राजभर ने अनुप्रिया पटेल के बयानों का समर्थन करते हुए राजा भैया पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अब देश में राजा सिर्फ ईवीएम मशीन से पैदा होते हैं।

Aniket Gupta
Published on: 22 May 2024 11:42 AM GMT (Updated on: 22 May 2024 11:46 AM GMT)
“डॉ. आम्बेडकर ने रानियों का ऑपरेशन कर दिया, राजा अब पेट से नहीं…” राजभर ने राजा भैया पर बोली बड़ी बात
X

Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के तहत 5 चरणों की वोटिंग समाप्त हो चुकी है। दो चरणों के मतदान शेष हैं। पार्टियों ने इस अंतिम दौर में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। दलों के स्टार प्रचारक लगातर अलग-अलग राज्यों में जाकर चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। नेताओं के बीच वार-पलटवार का दौर भी जारी है। इसी चुनावी गहमागहमी के बीच सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर ने राजा भैया को लेकर एक ऐसा बयान दिया है, जिसके बाद राजनीतिक गलीयारों में हलचल मचना तय है। हालांकि, राजभर ने मिर्जापुर से बीजेपी प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल के राजा भैया को लेकर दिये गए बयान के समर्थन में ऐसा कहा है। दरअसल, ओपी राजभर ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर ने देश की सभी रानियों का ऑपरेशन कर दिया है। अब राजा रानियों के पेट से नहीं बल्कि ईवीएम मशीन से पैदा होगा। ओपी राजभर का यह बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दूसरी तरफ आज राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) ने सपा को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है।

ओपी राजभर ने क्या कहा?

दरअसल, सुभासपा नेता ओपी राजभर ने एक निजी मीडिया चैनल को इंटरव्यू देते हुए राजा भैया को खरी-खोटी सुना दी। ओपी राजभर ने कहा कि सच कड़वा होता है। बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर ने देश की सभी रानियों का ऑपरेशन कर दिया है। अब राजा रानियों के पेट से नहीं बल्कि ईवीएम मशीन से पैदा होगा। आगे उन्होंने मिर्जापुर से बीजेपी प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल के बयानों का समर्थन करते हुए कहा कि कुछ गलत नहीं कहा अनुप्रिया पटेल ने। अब तिल का तार बनाओगे तो हम क्या करें? उन्होंने आगे अपनी बातों को दोहराते हुए कहा कि देश में संविधान का राज है। कानून के तहत जो सबसे अधिक वोट पाएगा वो प्रदेश या देश का राजा बनेगा। ओपी राजभर ने कहा कि हम अनुप्रिया पटेल की बातों का समर्थन करते हैं। उन्होंने सही कहा है।

राजा भैया का कोई प्रभाव नहीं: ओपी राजभर

पुर्वांचल में राजा भैया का चुनाव में प्रभाव को लेकर ओपी राजभर ने कहा कि राजा भैया को कोई प्रभाव नहीं है। वो अगर खुद लड़ते हैं तो बात अलग होती लेकिन वो अगर ये कहें कि वो बलिया में आकर नीरज शेखर को हरा देंगे तो ऐसा नहीं होता है। ऐसा संभव नहीं है।

अनुप्रिया पटेल ने राजा भैया पर साधा था निशाना

बता दें, बीते दिनों मिर्जापुर से बीजेपी प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल ने चुनावी जनसभा के दौरान राजा भैया पर निशाना साधते हुए कहा था कि अब राजा लोकतंत्र में रानी की पेट से नहीं बल्कि ईवीएम की बटन से पैदा होता है। उन्होंने आगे कहा कि स्वघोषित राजाओं को लगता है कुंडा उनकी जागीर है, उनके भ्रम को तोड़ने का अब आपके पास बहुत बड़ा और सुनहरा अवसर है। अनुप्रिया पटेल के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ।

ईवीएम से जनप्रतिनिधि पैदा होता है: राजा भैया

अनुप्रिया पटेल के बयान पर पलटवार करते हुए राजा भैया ने कहा, “राजा या रानी अब पैदा होना बंद हो गए हैं। EVM से राजा नहीं पैदा होता है, EVM से जनसेवक पैदा होता है या जनता का प्रतिनिधि पैदा होता है। EVM से पैदा होने वाले अगर अपने आप को राजा मान लेंगे तो लोकतंत्र की मूल भावना ही हार जाएगी। राजा भैया ने आगे कहा कि जनता जनार्दन आपको ये अवसर देती है कि आप मेरी और क्षेत्र की सेवा करें। राजतंत्र तो कब-का खत्म हो गया है। कुछ कुंठित लोग हैं जो ये करते हैं उनसे मुझे कोई शिकायत नहीं है।”

Aniket Gupta

Aniket Gupta

Senior Content Writer

Aniket has been associated with the journalism field for the last two years. Graduated from University of Allahabad. Currently working as Senior Content Writer in Newstrack. Aniket has also worked with Rajasthan Patrika. He Has Special interest in politics, education and local crime.

Next Story