×

Lok Sabha Election 2024: राजग उम्मीदवारों को पीएम मोदी का संदेश, 'अपने क्षेत्र के मतदाताओं से कहो...'

Lok Sabha Election 2024: पीएम ने लिखा है, पिछले 10 सालों में सभी समाज के लोगों की जीवन-शैली में सुधार हुआ है। लोगों की कई-कई परेशानियां खत्म हो गई हैं। लेकिन कुछ परेशानियां अभी बाकी हैं, जिन पर काम करना है। इस मिशन के लिए यह चुनाव अहम और निर्णायक है।

Seema Pal
Written By Seema Pal
Published on: 18 April 2024 7:35 AM GMT
Lok Sabha Election 2024
X

Pic - Social Media

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान कल यानी 19 अप्रैल को होना है। पहले चरण में 21 राज्यों की 102 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। मतदान से एक दिन पहले गुरुवार को पीएम मोदी ने पहले चरण के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सभी उम्मीदवारों और मतदाताओं के लिए संदेश पत्र लिखा है। जिसमें पीएम ने कहा है कि अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में मतदाताओं तक उनका संदेश पहुंचाएं।

पीएम मोदी ने दी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं

पहले चरण के उम्मीदवारों को शुभकामनाएं देते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि पिछले 10 सालों में सभी समाज के लोगों की जीवन-शैली में सुधार हुआ है। लोगों की कई-कई परेशानियां खत्म हो गई हैं। लेकिन कुछ परेशानियां अभी बाकी हैं, जिन पर काम करना है। इस मिशन के लिए यह चुनाव अहम और निर्णायक है।

मतदाताओं से की वोट की अपील

संदेश में मतदाताओं को वोटिंग करने के लिए प्रेरित करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि कांग्रेस सरकार के शासन में परिवार के वरिष्ठ सदस्यों को पांच-छह दशकों तक काफी परेशानियों से गुजरना पड़ा था। अब यह चुनाव सभी के वर्तमान को उज्ज्वल भविष्य से जोड़ने काम करेगा। पीएम मोदी ने संदेश में भाजपा को वोट देने पर भी जोर दिया। उन्होंने लिखा कि भाजपा को दिया जाने वाला हर एक वोट एक स्थिर सरकार बनाएगा। इससे साल 2047 तक हम एक विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प को पूरा कर पाएंगे।

गर्मी में वोट डालने के लिए दिया सुझाव

संदेश में पीएम मोदी ने मतदाताओं से वोट करने की अपील की। उन्होंने लिखा कि वो जानते हैं कि गर्मी में हर किसी को परेशानी होती है। मगर चुनाव देश के भविष्य को तय करने के लिए जरूरी है। इसलिए सभी मतदाता गर्मी शुरू होने से पहले ही सुबह जल्दी उठकर वोट डालें।

पहले चरण में 1625 उम्मीदवार

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव-2024 के पहले चरण में 21 राज्यों की 102 सीटों पर मतदान कल होगा। इन सीटों पर कुल 1625 उम्मीदवार चुनाव मौदन में हैं। इनमें आठ केंद्रीय मंत्री, दो पूर्व मुख्यमंत्री और एक पूर्व राज्यपाल भी शामिल हैं। पहले चरण में उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटें और उत्तराखंड की सभी 5 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। पहले चरण की वोटिंग का परिणाम चार जून को आएगा।

Seema Pal

Seema Pal

Content Writer

Seema Pal is a Journalist and former Anchor. As Author, She is produced a good content. She has 4 years of experience in Media as news writer. Along with entertaining, She has a good grip in politics

Next Story