×

Election 2024 : मातृशक्ति सम्मेलन में पीएम मोदी बोले - सपा वाले कहते थे लड़के हैं गलती हो जाती है...

Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में आयोजित मातृशक्ति सम्मेलन में पहुंचे। इस सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि इंडिया गठबंधन वाले आज से नहीं 60 साल पहले से ही महिला विरोधी रहे हैं।

Rishu Pathak
Published on: 21 May 2024 3:29 PM GMT (Updated on: 21 May 2024 3:42 PM GMT)
Modi Varanasi Soeech
X

मातृशक्ति सम्मेलन में पीएम मोदी (Photo - Newstarck) 

Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वाराणसी में आयोजित मातृशक्ति सम्मेलन में पहुंचे। इस सम्मेलन में करीब 25,000 से ज्यादा महिलाओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि इंडिया गठबंधन वाले आज से नहीं 60 साल पहले से ही महिला विरोधी रहे हैं। यही नहीं, उन्होंने महिला आरक्षण का भी विरोध किया था। लेकिन हमारी सरकार ने सबसे पहले आधी आबादी को आगे बढ़ाने के लिए काम किया।

पीएम मोदी ने संबोधन की शुरुआत वाराणसी में नम: पार्वती हर-हर महादेव के जय घोष से की। उन्होंने कहा कि सपा सरकार के दौर में प्रदेश में महिला कहीं भी सुरक्षित नहीं निकल सकती थीं। उन्होंने भोजपुरी में कहा कि पहली बार हव जब हम काशी का नामांकन अपने माई के बिना कर ले हई। मां गंगा ही हमार माई हई। इसीलिए बोला था, मां गंगा ने काशी बुलाया था। अब मां गंगा ने गोद ले लिया है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन में इतनी बड़ी मात्र शक्ति की मौजूदगी अभिभूत करने वाली है।

स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह

पीएम मोदी ने कहा कि पार्टी के प्रचार में कितना भी व्यस्त रहता हूं, लेकिन बनारस को लेकर निश्चिंत रहता हूं। क्योंकि यहां सब कुछ आप ही संभाल लेते हैं। उन्होंने कहा कि इस गर्मी में स्वास्थ्य का ख्याल रखिए। उन्होंने कहा कि आप कितना भी काम करिए, पानी जरूर पीजिए और बिना कुछ खाए घर से बाहर मत निकलिए। उन्होंने कहा कि काशी में राज बाबा विश्वनाथ का है, लेकिन व्यवस्था मां अन्नपूर्णा ही चलाती हैं।

पहले बहन-बेटियों का घर से निकलना था मुश्किल

पीएम मोदी ने कहा कि बीते 10 साल में पहली बार नीति से लेकर निर्णय तक माताएं-बहने केंद्र में आई हैं। यह भारत की सक्सेस स्टोरी का फैक्टर है। आपके बिना घर नहीं चलता तो देश कैसे चल सकता है। यह बात 60 साल तक पिछली सरकार को समझ में नहीं आई। INDI गठबंधन की मानसिकता ही महिला विरोधी है। यह महिला आरक्षण का विरोध करते हैं, जहां उनकी सरकार है महिलाओं का जीना दूभर हो गया है।

अब सपा के लड़के गलती करके दिखाएं

पीएम मोदी ने कहा कि सपा वाले बेशर्मी से कहते थे, लड़के हैं और लड़कों से गलती हो जाती है। आज सपा के लड़के गलती करके दिखाएं, योगी की सरकार वह हाल करेगी जो कभी सोचा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि पहली बार केंद्र में ऐसी सरकार आई, जिसने महिलाओं की चिंता की। महिलाओं के लिए 11 करोड़ इज्जत घर बनाए हैं। जन औषधि केदों पर 80 फीसदी डिस्काउंट की सुविधा शुरू की, 90,000 से ज्यादा गर्भवती महिलाओं को पीएम मातृ योजना का लाभ मिला, पोषण के लिए 6000 रुपए दिए हैं।

उन्होंने कहा कि अस्पताल का पूरा खर्चा, आपका बेटा मोदी उठाएगा। बनारस में जिन लोगों ने इस योजना का लाभ लिया है, अब तक करीब उनका अस्पताल में जो खर्च होने वाला था, वह पैसा बच गया है। अब तो मोदी ने यह तय किया है कि हमारे देश में किसी भी परिवार में 70 साल के ऊपर जो भी माता-पिता, दादा-दादी, चाचा-चाची, नाना नानी हैं, अब उनके खर्च की जिम्मेदारी भी मेरी होगी। 5 लाख तक का खर्च आपका बेटा मोदी करेगा।

कांग्रेस पर किया प्रहार

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों की पहचान एक गाने से खूब होती है और वह गाना बहुत ही पॉपुलर रहा है। महंगाई डायन खाए जात है....। कांग्रेस आई महंगाई लाई। कांग्रेस सरकार आई होती तो आज आपकी रसोई का बजट दो से तीन गुना बढ़ चुका होता, लेकिन यह बीजेपी है यह गरीबों का बेटा मोदी है, जो लगातार प्रयास करता है कि आपका खर्च कम हो और बचत ज्यादा से ज्यादा बढ़े। इसलिए मोदी ने मुफ्त राशन की योजना चलाई है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story