×

Lok Sabha Election: PM मोदी का सोनिया गांधी पर बड़ा हमला, जो लोग चुनाव नहीं जीत सकते, वे बन रहे राज्यसभा मेंबर

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के जालौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनिया पर हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग चुनाव नहीं जीत सकते, उन्हें राज्यसभा के जरिए जिताने की कोशिश की जा रही है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 21 April 2024 11:44 AM GMT
PM Modi said on Sonia Gandhi, those who cannot win elections are becoming Rajya Sabha members
X

PM मोदी ने सोनिया गांधी पर बोला जो लोग चुनाव नहीं जीत सकते, वे बन रहे राज्यसभा मेंबर: Photo- Social Media

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी सभाओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया गठबंधन के नेताओं पर बड़ा हमला करने में जुटे हुए हैं। खास तौर पर वे कांग्रेस नेताओं पर निशाना साध रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी आज चुनाव प्रचार के सिलसिले में राजस्थान पहुंचे। राजस्थान के जालौर में एक बड़ी चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधा। सोनिया पर बड़ा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग चुनाव नहीं जीत सकते, उन्हें राज्यसभा के जरिए जिताने की कोशिश की जा रही है।

राजस्थान में प्रधानमंत्री की ओर से किया गया यह हमला इसलिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि सोनिया गांधी कुछ महीने पूर्व राजस्थान से राज्यसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंची हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने रायबरेली लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी मगर इस बार उन्होंने लोकसभा चुनाव की जंग की जंग से दूरी बना ली है। इस बाबत उन्होंने रायबरेली के लोगों को भावुक चिट्ठी भी लिखी थी।

सोनिया और मनमोहन पर साधा निशाना

राजस्थान की चुनावी सभा के दौरान पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पर खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कई ऐसे नेता है जो चुनाव नहीं जीत सकते। ऐसे में उन्हें राज्यसभा सदस्य बनाकर बचाया जा रहा है। उनका इशारा कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की ओर था।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आपने उदारता पूर्वक उन्हें राज्यसभा सदस्य बना कर दिल्ली भेजा। इसके बाद वे काफी समय तक बीमार रहे मगर क्या आपने इसके बाद मनमोहन सिंह को कभी राजस्थान में देखा? जो लोग चुनाव नहीं लड़ सकते और चुनाव नहीं जीत सकते, वे राज्यसभा के जरिए संसद का सफर तय कर रहे हैं।

अपनी करतूतों से बुरी हालत में पहुंची कांग्रेस

कांग्रेस के शासनकाल का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राज में रिमोट कंट्रोल से सरकार चला करती थी मगर अब हालात बदल गए हैं। देश के युवाओं का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि युवा अब कांग्रेस से पूरी तरह कट चुका है और कांग्रेस का मुंह नहीं देखना चाहता। कांग्रेस आज जिस बुरी हालत में पहुंच गई है, इसकी गुनहगार वह खुद है।

कांग्रेस की बुरी हालत का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जिस पार्टी ने देश पर 60 साल से अधिक समय तक राज किया और जिस पार्टी ने कभी 400 से अधिक सीटें जीती थीं, आज वह पार्टी 300 सीटों पर चुनाव लड़ने की स्थिति में नहीं दिख रही है। काफी खोजबीन करने पर भी कांग्रेस को लड़ने के लिए उम्मीदवार तक नहीं मिल रहे हैं। इंडिया गठबंधन की ओर से दावे तो बहुत बड़े-बड़े किए जा रहे हैं मगर सच्चाई यह है कि उड़ने से पहले ही गठबंधन की पतंग कट चुकी है।

गरीबों को घर दिलाना मोदी की गारंटी

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी गठबंधन की एकजुटता पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि देश में 25 फ़ीसदी सीटे ऐसी हैं जिन पर गठबंधन में शामिल दल एक-दूसरे को चुनौती देने में जुटे हुए हैं। जब चुनाव से पहले यह स्थिति बनी हुई है तो चुनाव के बाद क्या हालत होगी,इसकी कल्पना की जा सकती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी गारंटी का जिक्र करते हुए कहा कि गरीबों को आवास उपलब्ध कराना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। जिन गरीबों को अभी तक घर नहीं मिल सके हैं, उन्हें तीसरी बार सरकार बनने पर जरूर घर दिया जाएगा। उन्होंने मोदी की गारंटी का जिक्र करते हुए कहा कि देश के तीन करोड़ लोगों को घर मुहैया कराना मोदी की गारंटी है।

गहलोत के राज में जमकर हुए घोटाले

राजस्थान में अशोक गहलोत की अगुवाई वाली पिछली कांग्रेस सरकार का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस सरकार के पांच साल के कार्यकाल में जमकर घोटाले हुए। कांग्रेस ने हमेशा भ्रष्टाचार और परिवारवाद के दीमक के जरिए देश को खोखला बनाने की कोशिश की।

उन्होंने राजस्थान की लोकसभा सीटों पर भाजपा को जीत दिलाने की अपील करते हुए कहा कि हमारी सरकार किसानों की पानी की समस्या को दूर करने की कोशिश में जुटी हुई है। इसके साथ ही हम लोगों को पीने के पानी की समस्या का निदान करने के लिए हर घर नल पहुंचाने की योजना पर भी काम कर रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story