×

PM Modi Varanasi Visit: 9 मार्च को आएंगे पीएम मोदी, 44वीं बार मोदीमय होगी काशी

Varanasi News: पीएम मोदी वाराणसी के सभी जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी और बूथ से लेकर पन्ना प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे।

Aakanksha Dixit
Published on: 6 March 2024 6:00 AM GMT (Updated on: 6 March 2024 10:04 AM GMT)
Varanasi News
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी source: social media 

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र बनारस के 44वें दौरे पर आएंगे। साथ ही चुनावी प्रत्याशियों के साथ संवाद करेंगे। साथ ही 9 मार्च की रात भाजपा संगठन का मुआयना भी करेंगे। जिसमें संगठन की ओर से चुनाव की तैयारियों की पूरी रिपोर्ट पेश की जाएगी।

चुनावी दौरे का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री मोदी अपने चुनावी दौरे के तहत 10 मार्च को बीएलडब्ल्यू हेलिपैड से आजमगढ़ के लिए रवाना होंगे। वहाँ से नई दिल्ली के लिए रवाना हो जायँगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में नौ मार्च को रात्रि प्रवास करेंगे। जिससे पहले उन्हें आजमगढ़ में मंदुरी एयरपोर्ट का लोकार्पण और जनसभा संबंधित कार्यक्रमों के बाद दिल्ली के लिए रवाना होंगे। वह वाराणसी में सड़क मार्ग से बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस पहुंचेंगे। जहां वे वाराणसी के सभी जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी और बूथ से लेकर पन्ना प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में पीएम मोदी को संगठन की ओर से चुनाव की तैयारियों की पूरी रिपोर्ट पेश की जाएगी।

प्रशासन अलर्ट: वाराणसी में तैयारियाँ अंतिम चरण में

वाराणसी दौरे के दौरान पिछले दो चुनावों में बूथ स्तर पर मिले मतों को बढ़ाने की कार्ययोजना पर चर्चा की जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) भी अपने तीसरे चुनाव की रणनीति पर पदाधिकारियों से बातचीत करेंगे। वाराणसी आगमन की सूचना के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है और सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा (Divisional Commissioner Kaushal Raj Sharma) ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की वाराणसी में ट्रांजिट दौरे की सूचना है। पश्चिम बंगाल से वे वाराणसी पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन हेलिकॉप्टर से आजमगढ़ जाएंगे।

पीएम मोदी का काशी से है अटूट रिश्ता

नरेंद्र मोदी, गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए भी अपनी कार्यशैली के कारण सुर्खियों में रहे हैं। लेकिन, उत्तर प्रदेश के वाराणसी से सांसद बनने के बाद उनका सियासी रुतबा पूरी तरह से बदल गया। 2014 में उन्होंने जिस तरह से काशी से अपने नए सियासी सफर की शुरुआत की, उसके वजह से देश की राजनीति की दिशा ही बदल गई। काशी के सांसद के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न केवल वाराणसी की पौराणिक पहचान को कायम रखते हुए उसे आधुनिक रूप दिया है बल्कि उसे और संवारने का काम किया। उनके उतर प्रदेश के सांसद बनने के कारण ही भाजपा का यहां से सत्ता का वनवास खत्म हो सका।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story