×

Lok Sabha Election 2024: सपा ने रामपुर से इन्हें बनाया प्रत्याशी, चाचा शिवपाल जा रहे सीतापुर जेल!

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी ने जामा मस्जिद के इमाम मोहिबुल्लाह नदवी को रामपुर सीट से प्रत्याशी बनाया है, उन्होंने नामांकन भी दाखिल कर दिया है। हालांकि आजम खान के करीबी और रामपुर के नगर अध्यक्ष आसिम राजा ने भी पर्चा खरीद लिया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 March 2024 12:13 PM GMT
Samajwadi Party made Jama Masjid Imam Mohibullah Nadvi its candidate from Rampur seat
X

समाजवादी पार्टी ने जामा मस्जिद के इमाम मोहिबुल्लाह नदवी को रामपुर सीट से प्रत्याशी बनाया: Photo- Social Media

Lok Sabha Election 2024: 2024 को लेकर राजनीतिक दलों के बीच घमासान तेज हो गया है। यूपी की सबसे चर्चित सीट और कभी आजम खान का किला रही रामपुर सीट पर टिकट को लेकर कई दिनों से अटकलें चल रहीं थीं, जिस पर आज विराम लग गया है। दरअसल, समाजवादी पार्टी ने जामा मस्जिद के इमाम मोहिबुल्लाह नदवी को रामपुर सीट से प्रत्याशी बनाया है, उन्होंने नामांकन भी दाखिल कर दिया है। हालांकि आजम खान के करीबी और रामपुर के नगर अध्यक्ष आसिम राजा ने भी पर्चा खरीद लिया है। सूत्रों के मुताबिक, आजम खान को मनाने के लिए शिवपाल यादव सीतापुर जेल के लिए रवाना हो चुके हैं।

समाजवादी पार्टी ने रामपुर सीट से पूर्व सांसद शफीकुर्रहमान के करीबी और जामा मस्जिद के ईमाम मोहिबुल्लाह नदवी को प्रत्याशी बनाया है। उन्हें विशेष चार्टर विमान से दिल्ली से लाया गया है, उन्होंने रामपुर से नामांकन दाखिल कर दिया है। वहीं, बताया जा रहा है कि आजम खान मोहिबुल्लाह नदवी को पसंद नहीं करते हैं। रामपुर में समाजवादी पार्टी में दो फाड़ देखने को मिल रहे हैं।

आसिम राजा ने खरीदा पर्चा

सपा के कददवार नेता आजमखान के करीबी और नगर अध्यक्ष आसिम राजा ने भी रामपुर से पर्चा खरीद लिया है। उन्होंने एक दिन पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करके चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान भी किया था।

बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव — 2019 में समाजवादी पार्टी से आजम खान ने भारतीय जनता पार्टी की जया प्रदा को हराया था। हालांकि आजम खान के जेल जाने के बाद से ये सीट रिक्त हो गई थी। इस सीट पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने घनश्याम लोधी को टिकट दिया था, उन्होंने सपा प्रत्याशी को हराकर दिल्ली का रास्ता तय ​किया था। भारतीय जनता पार्टी ने इस बार भी धनश्याम लोधी पर ही भरोसा जताया है।

पार्टी हाईकमान झुकने को मजबूर

समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद से मौजूदा सांसद एसटी हसन का टिकट काटकर आजम खान की करीबी रुचि वीरा को उतारने के ऐलान किया था, जिसे लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। जिसे लेकर सपा हाईकमान झुकने को मजबूर हो गया और इसके बाद एसटी हसन के नाम का ऐलान करने की बात सामने आई, हालांकि रूचि वीरा ने कहा​ कि वह पहले की नामांकन दाखिल कर चुकी हैं।

क्या आजम खान को मनाने में कामयाब हो जाएंगे चाचा शिवपाल

इस पूरे विवाद के पीछे आजम खान की नाराजगी को बताया जा रहा है, इसलिए उन्हें मनाने के लिए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव सीतापुर जेल के लिए रवाना हो चुके हैं। ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प है कि क्या समाजवादी पार्टी के नाम अब आज़म खान और अखिलेश यादव के दो गुट रामपुर में इस बार चुनाव में देखने को मिलेंगे या शिवपाल यादव उन्हें मनाने में कामयाब हो जाएंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story