×

Lok Sabha Election 2024: सपा का मुस्लिमों से कोई जनसरोकार नहीं: मायावती

Mayawati In Moradabad: बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज मुरादाबाद में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला।

Sudhir Goyal
Published on: 15 April 2024 2:42 PM GMT
मुरादाबाद में रैली को संबोधित करती मायावती।
X

मुरादाबाद में रैली को संबोधित करती मायावती। (Pic: Newstrack)

Moradabad News: बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज मुरादाबाद के लाइन पार स्थित रामलीला ग्राउंड में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंन विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। कल ही जारी हुए भाजपा के संकल्प पत्र पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि हम कोई घोषणा पत्र जारी नहीं करते। बसपा बोलने में नहीं, काम करने में विश्वास रखती है। साथ ही मायावती ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि धर्म की आड़ में मस्लिमों के साथ अत्याचार हो रहा है।

सपा पर बरसीं मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा का मुसलमानों से कोई सरोकार नहीं है। एसटी हसन का टिकट कटने पर उन्होंने कहा कि सपा ने एक मुस्लिम प्रत्याशी का टिकट काट कर हिंदू प्रत्याशी रुची वीरा को मैदान में उतारा है। जबकि बसपा ने मुरादाबाद सीट से एक मुस्लिम प्रत्याशी को ही उतारा है। मायावती ने कहा कि मुरादाबाद एक मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है इसके बाद भी सपा ने मुस्लिम प्रत्याशी का टिकट काट कर अपना चरित्र दिखा दिया है। अपने संबोधन में मायावती ने सपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि सपा मुस्लिमों को सिर्फ वोटबैंक की राजनीति के लिए उपयोग करती है। उन्होंने कहा कि बसपा ने चार बार सरकार में रहते हुए दलितों और मुसलमानों के उत्थान के लिए काम किया। दलितों और मुसलमानों पर कोई अत्याचार नहीं होता था। मगर आज चुन चुन कर दलितों और मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है।


पूंजीपतियों को मालामाल बनाने में लगी सरकार

सरकार पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि सरकार पूंजीपतियों को धनवान बनाने में लगी है। सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। बीजेपी और आरएसएस के लोग गांव गांव जाकर सरकार द्वारा दिए जा रहे राशन पर कह रहे हैं कि भाजपा को वोट देकर इसका नमक अदा करना है। मगर सरकार ये राशन अपनी जेब से नहीं, आपके टैक्स के पैसे से ही दे रही है। इसके साथ ही मायावती ने कहा कि देश में अल्पसंख्यकों के विकास के लिए कोई कार्य नहीं किया है। सरकारी नौकरियों में भी आरक्षण का कोटा नहीं भरा गया है। भाजपा की सरकार में अल्पसंख्यकों की स्थिति दयनीय हो गई है।


बसपा नहीं जारी करेगी घोषणा पत्र

रैली में संबोधन के दौरान मायावती ने कहा कि तमाम पार्टियां वादे कर के प्रलोभन दे रही हैं। उनके प्रलोभन में नहीं आना है। वो सभी जीतने के बाद अपने वादे भूल जाते हैं। बसपा चुनावी घोषणा पत्र जारी नहीं करती है। हम काम करने में विश्वास करते हैं। उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि हम प्रदेश में चार बार सरकार में रहते हुए काम कर चुके हैं। अगर हम लोकसभा चुनाव जीतते हैं तो उसी प्रकार सभी के उत्थान के लिए काम करेंगे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story