×

बेटे आदित्य को CM बनाना चाहते हैं उद्धव, खुले मंच से किया ऐलान, गृह मंत्री अमित शाह को दिया जवाब

Lok Sabha Election 2024: गृह मंत्री के आरोपों का जवाब देते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने खुले मंच से कहा कि वे अपने बेटे आदित्य ठाकरे को महाराष्ट्र का सीएम बनाना चाहते हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 8 March 2024 6:06 AM GMT
Aditya Thackeray, Uddhav Thackeray, Amit Shah
X

Aditya Thackeray, Uddhav Thackeray, Amit Shah  (photo: social media )

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा परिवारवाद के मुद्दे पर विपक्षी दलों पर तीखे हमले करने में जुटी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह भी इस मुद्दे पर विपक्ष को घेरने में जुटे हुए हैं। शाह ने अपने हाल के महाराष्ट्र दौरे में इस मुद्दे को लेकर एनसीपी और शिवसेना के उद्धव ठाकरे पर तीखा हमला बोला था। इस बीच गृह मंत्री के आरोपों का जवाब देते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने खुले मंच से कहा कि वे अपने बेटे आदित्य ठाकरे को महाराष्ट्र का सीएम बनाना चाहते हैं।

बेटे को सीएम बनाने की इच्छा जताई

महाराष्ट्र के धाराशिव में गुरुवार को एक रैली को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि भाजपा और अन्य दलों की ओर से मेरे दिवंगत पिता बाल ठाकरे की तस्वीरों का इस्तेमाल किया जा रहा है। अपनी सियासी स्थिति मजबूत करने के लिए इन दलों की ओर से बाल ठाकरे के नाम की मदद ली जा रही है। उन्होंने हमलावर अंदाज में कहा कि आप क्यों मेरे पिता की तस्वीर चुरा रहे हैं। अगर आपमें हिम्मत है तो आपको प्रचार में अपने पिता के नाम की मदद लेनी चाहिए। मेरी पार्टी को छोड़कर किसी अन्य दल को बाल ठाकरे के नाम का इस्तेमाल करने की छूट नहीं है।

परिवारवाद को लेकर गरमाए माहौल के बीच ठाकरे ने कहा कि हां,मैं अपने बेटे आदित्य ठाकरे को सीएम बनाना चाहता हूं मगर उसके लिए मुझे आप लोगों के समर्थन की जरूरत है। आप लोगों के समर्थन से ही ऐसा किया जाना संभव हो सकेगा। उद्धव ठाकरे का यह बयान सियासी नजरिए से इसलिए अहम माना जा रहा है क्योंकि लोकसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र में जल्द ही विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं।

गृह मंत्री अमित शाह को दिया जवाब

गृह मंत्री अमित शाह पर हमला करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि वे बार-बार महाराष्ट्र का दौरा करने में जुटे हुए हैं मगर भाजपा को इससे कुछ भी हासिल होने वाला नहीं है उन्होंने कहा कि गृह मंत्री मुश्किल इलाकों में जाने से हमेशा बचते रहे हैं। ठाकरे ने कहा कि मणिपुर जल रहा था मगर गृहमंत्री मणिपुर जाने से हमेशा बचते रहे।

अरुणाचल प्रदेश में चीन ने मुश्किलें पैदा कर रखी हैं मगर वे वहां का भी दौरा नहीं करते हैं। विपक्षी दलों को डराने के लिए वे हमेशा महाराष्ट्र का दौरा करते रहते हैं मगर इससे भाजपा को कुछ भी हासिल नहीं होगा।

परिवारवाद के मुद्दे पर माहौल गरमाया

पटना में विपक्षी दलों की जनविश्वास महारैली के बाद इन दिनों परिवारवाद को लेकर सियासी माहौल एक बार फिर गरमा गया है। पटना में राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव ने परिवारवाद के मुद्दे पर भाजपा को जवाब देते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तो कोई परिवार ही नहीं है।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने भी राजद मुखिया को करारा जवाब दिया था। इसके बाद भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया पर मोदी का परिवार लिखते हुए विपक्ष को जवाब दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी हाल की अपनी सभाओं में देश के 140 करोड़ लोगों को अपना परिवार बताया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story