×

Lok Sabha Election 2024: ज़िला अधिकारी का अनूठा प्रयास, मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर छपवाया आमंत्रण कार्ड

Lok Sabha Election 2024: जिलाधिकारी हरदोई में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए प्रतिदिन प्रयास कर रहे हैं साथ ही क्षेत्र की जनता से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील भी कर रहे हैं

Pulkit Sharma
Published on: 10 May 2024 10:12 AM GMT
Lok Sabha Election 2024
X
Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा का मतदान होना है मतदान को लेकर जिलाधिकारी काफी मेहनत कर रहे हैं।जनपद में शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर लगातार पुलिस और जिला प्रशासन कार्य कर रहा है। हरदोई के जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह हरदोई में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर लगातार प्रयासरत हैं। जिलाधिकारी बीते एक महीने में कई जागरूकता रैलियां निकाल चुके हैं। जिलाधिकारी की मतदाता जागरूकता रैली, सामाजिक संगठनों, स्वास्थ्य कर्मियों,पत्रकारों, शिक्षकों के साथ निकाली जा चुकी है।

कुछ दिन पूर्व जिलाधिकारी ने स्वयं बाइक रैली निकाली भी निकाली।सभी रैलियों में जिलाधिकारी मौजूद रहे। जिलाधिकारी हरदोई में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए प्रतिदिन प्रयास कर रहे हैं साथ ही क्षेत्र की जनता से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील भी कर रहे हैं। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एक अनूठा तरीका निकाला है। जिलाधिकारी के इस कार्य की हर कोई जमकर सरहाना कर रहा है।

शादी की भांति छपवाया है कार्ड

हरदोई के जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने और जनपद में शत प्रतिशत मतदान हो उसके लिए शादी के भांति आमंत्रण पत्र को छपवाया है। शादी जैसे देख रहे आमंत्रण पत्र में दर्शनभिलाशी में निर्वाचन अधिकारी और पीठासीन अधिकारी हैं जबकि निवेदक में जिला निर्वाचन अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह है। आमंत्रण पत्र में स्वागत करता बूथ लेवल के अधिकारी हैं। शादी के कार्ड की भाँति बाल मनुहार भी लिखा है जिसमें लिखा है हमारे लोकसभा चुनाव में मतदान करने जलूल जलूल पधारना।आमंत्रण पत्र में लिखा है कि लोकसभा चुनाव के मंगल उत्सव की पावन बेला पर मतदान करने हेतु आप निमंत्रित दिवस व समय पर सब परिवार सादर आमंत्रित हैं।यह कार्ड जनपद में लोगो को भेजा जा रहाँ है। जिलाधिकारी का यह अनूठा प्रयास जनपद में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग जिलाधिकारी के इस प्रयास की जमकर प्रशंसा भी कर रहे हैं। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर दिन रात मेहनत कर रहे हैं अब जिला अधिकारी की मेहनत का नतीजा 13 मई की शाम को पता चलेगा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story