×

Rampur Lok Sabha Seat: रामपुर में आजम पर भारी पड़े अखिलेश ! आसिम रजा का नामांकन रद्द, अब ये होंगे सपा कैंडिडेट

UP Lok Sabha Election 2024 : सीतापुर जेल में जब आज़म खान से अखिलेश मिले थे तब रामपुर सीट पर दोनों में बात हुई थी। जिसमें आज़म ने सपा प्रमुख को खुद वहां से चुनाव लड़ने को कहा था।

aman
Written By aman
Published on: 28 March 2024 11:04 AM GMT (Updated on: 28 March 2024 11:27 AM GMT)
Rampur Lok Sabha Seat, Newstrack Hindi News, up lok sabha election 2024
X

आसिम रजा (Social Media)

UP Lok Sabha Election 2024 : उत्तर प्रदेश की रामपुर और मुरादाबाद लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के भीतर ही घमासान मचा रहा। इस बीच, ताजा घटनाक्रम में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान पर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं। मुरादाबाद में जहां एसटी हसन का टिकट कट गया, वहीं रामपुर में आजम खान के करीबी आसिम रजा (Asim Raza) का भी नामांकन रद्द हो गया है। इसका मतलब है कि रामपुर लोकसभा सीट से अखिलेश यादव द्वारा नामित मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी (Maulana Mohibullah Nadvi) सपा के उम्मीदवार होंगे।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच समाजवादी पार्टी 'अंतर्कलह' से गुजर रही है। बीते दो दिनों से मुरादाबाद और रामपुर लोकसभा सीट पर घमासान देखने को मिला। सपा समर्थकों में भी ऊहापोह की स्थिति रही। इन दोनों सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर सपा के भीतर ही उठापटक जारी रहा था।

अखिलेश ने खुद मैदान में उतरने से इनकार किया

दरअसल, सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान और पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पर मुरादाबाद और रामपुर सीट को लेकर कश्मकश बरक़रार थी। दबाव दोनों तरफ से बना रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में अखिलेश यादव से मुलाक़ात के दौरान आजम खान की मांग थी कि मुरादाबाद से रूचि वीरा (Ruchi Veera) को टिकट दिया जाए। वहीं, रामपुर लोकसभा सीट से खुद अखिलेश या फिर यादव परिवार का कोई प्रत्याशी मैदान में उतारा जाए। ऐसा करने पर ही रामपुर में आज़म का गढ़ सुरक्षित रह सकता है। हालांकि, रामपुर सीट से अखिलेश यादव ने स्वयं या अपने परिवार को चुनाव लड़वाने से मना कर दिया। मंगलवार को रामपुर सपा जिलाध्यक्ष अजय सागर (Ajay Sagar) और आसिम राजा (Asim Raja) ने चुनाव बहिष्कार किया।

नदवी ही होंगे सपा कैंडिडेट

आपको बता दें, आसिम रज़ा को आजम खान का करीबी माना जाता है। आसिम रजा ने बुधवार को पर्चा खरीदकर नामांकन भी भरा था। आसिम ने समाजवादी पार्टी के नाम पर नामांकन किया था। कुछ खामियों की वजह से उनका नामांकन रद्द कर दिया गया .बुधवार को ही मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी ने भी सपा कैंडिडेट के रूप में नामांकन किया था। अब वही रामपुर सीट से सपा के आधिकारिक प्रत्याशी हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story