×

Lok Sabha Election 2024: टिकट कटने की अफवाहों के बीच MP एसटी हसन ने किया नामांकन, रुचि वीरा का पुतला फूंका

Moradabad Lok Sabha constituency: सपा कैंडिडेट और वर्तमान सांसद डॉ. एसटी हसन ने 26 मार्च को जब तक नामांकन नहीं भरा कई तरह की चर्चा तेज रही।

Sudhir Goyal
Published on: 26 March 2024 5:45 PM GMT
up lok sabha elections 2024, lok sabha chunav 2024, samajwadi party news
X

सपा प्रत्याशी और वर्त्तमान सांसद डॉ. एसटी हसन (Social Media)

UP Lok Sabha Election 2024 : मुरादाबाद लोकसभा 6 से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार और वर्तमान सांसद डॉ. एसटी हसन (Dr. ST Hasan) को लेकर मंगलवार (26 मार्च) को ऊहापोह की स्थिति रही। एसटी हसन दोपहर 2 बजे नामांकन करने कलेक्ट्रेट पहुंचे। जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। हालांकि, इससे पहले उनके मुरादाबाद सीट से चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर खूब मंथन होता रहा।

मुरादाबाद लोकसभा सीट (Moradabad Lok Sabha constituency) से समाजवादी पार्टी कैंडिडेट और निवर्तमान सांसद डॉ. एसटी हसन को सुबह 11 बजे नामांकन पत्र दाखिल करने आना था। मगर, समय बीतने के साथ जब उन्हें आने में देर हुई तो कई तरह की बातें हवा में तैरने लगी। हसन जब दोपहर 1 बजे तक नहीं पहुंचे तो सपा कार्यकर्ताओं का एक गुट कलेक्ट्रेट पहुंचा।

पूरे दिन होती रही चर्चा, खुसुर-फुसुर

इसके बाद यह चर्चाएं गरम हो गई कि, मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी का टिकट कट गया है। कुछ ही देर में यह चर्चाएं भाजपा के गलियारों तक पहुंची। मोबाइल की घंटियां बजने लगी। हर कोई सच्चाई जानने का इच्छुक दिखा। इस बीच टिकट कटने की कोई सूचना भी नहीं आई। चर्चाओं के बीच दोपहर 2 बजे सपा प्रत्याशी डॉ. एसटी हसन नामांकन कराने कलेक्ट्रेट पहुंचे।

एसटी हसन ने भरा नामांकन, रुचि वीरा की चर्चा

एसटी हसन के आने के बाद चर्चाओं को हवा देने वाले बगले झांकने लगे। बहरहाल, सपा प्रत्याशी डॉ. एसटी हसन ने अपना नामांकन भरा। वहीं, खबर आ रही है कि मुरादाबाद से सपा ने प्रत्याशी बदल दिया है। बिजनौर निवासी रुचि वीरा को प्रत्याशी बनाया गया है। रुचि वीरा 27 मार्च यानी कल नामांकन भरेंगी। इस बीच, समाजवादी पार्टी में डॉ एसटी हसन को लेकर कई जगह पर उनके पक्ष और विपक्ष के लोगों में तू-तू मैं-मैं होने लगी।

रुचि वीरा का जलाया पुतला

सपा के वर्तमान सांसद एसटी हसन के टिकट कटने की अफवाह पर उनके समर्थक भड़क गए। आपको बता दें, मुरादाबाद के लोकसभा 6 से समाजवादी पार्टी के निवर्तमान सांसद डॉ. एसटी हसन को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 24 मार्च को टिकट देने की घोषणा की थी। जिसके बाद शहर की जनता और हसन के समर्थकों में जोश रही। लेकिन आज जब उनके टिकट कटने की अफवाहों का बाज़ार गर्म हुआ तो माहौल बदल गया था। एसटी हसन समर्थकों ने जमकर नारेबाज़ी करते हुए रुचि वीरा का पुतला दहन किया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story