×

MP News: होम वर्क प्रेशर, डिप्रेशन में सातवीं का छात्र; उठाया खौफनाक कदम

MP News: 13 वर्षीय बालक होमवर्क की वजह से स्कूल नहीं जा रहा था, परिजन के दबाव में जब वह स्कूल पहुंचा तो उसने आत्महत्या करने की कोशिश की।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Jan 2024 3:40 AM GMT (Updated on: 6 Jan 2024 3:45 AM GMT)
13 year old student jumped from school building
X

13 year old student jumped from school building   (photo: social media )

MP News: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से एक बड़ी घटना सामने आई है। यहां एक स्कूली छात्र होमवर्क पूरा न होने पाने की वजह से तनाव में चल रहा था। इस परेशानी से मुक्ति पाने के लिए उसने ऐसा खौफनाक कदम उठाया कि सब के होश उड़ गए। 13 वर्षीय बालक होमवर्क की वजह से स्कूल नहीं जा रहा था, परिजन के दबाव में जब वह स्कूल पहुंचा तो उसने आत्महत्या करने की कोशिश की। घटना इंदौर के परदेशीपुरा थाना क्षेत्र का है।

एक निजी स्कूल में सातवीं कक्षा का छात्र शौर्य होमवर्क पूरा न कर पाने की वजह से डिप्रेशन में था। वह स्कूल जाने से बच रहा था। शुक्रवार को माता-पिता के दबाव में वह बेमन से स्कूल गया और इमारत के तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। जिसके बाद घटनास्थल पर हड़कंप मच गया। आनन फानन में स्कूल वाले बच्चे को लेकर एक निजी अस्पताल पहुंचे, जहां फिलहाल उसका उपचार चल रहा है।

स्कूल के बदले पार्क में समय बीताता था शौर्य

जांच मं पता चला कि शौर्य होमवर्क के प्रेशर से इस कदर घबराया हुआ था कि वह डर से स्कूल तक नहीं जा रहा था। वह पिछले एक हफ्ते से घर से तैयार होकर स्कूल के लिए निकलता था लेकिन क्लास नहीं जाता था। वह स्कूल के पास ही बने पार्क में बैठकर अपना समय व्यतीत करता था। जब छुट्टी का समय होता तो घर के लिए निकल जाता। उसके अभिवावक भी इससे अंजान थे।

जब एक हफ्ते तक शौर्य बिना किसी सूचना के स्कूल नहीं आया तो यहां से उसके अभिवावक को फोन किया गया। टीचर ने परिजनों से शौर्य के स्कूल न आने की वजह पूछी। ये सवाल सुनकर वो हैरान रह गए। फिर जब उन्होंने छात्र से इस बारे में पूछा तो उसने सबकुछ बता दिया। इसके बाद समझाबुझाकर शौर्य को अगले दिन यानी शुक्रवार को स्कूल रवाना किया।

ये पूरी घटना परदेशीपुरा थाना क्षेत्र के नंदा नगर स्थित जी किड्स स्कूल का है। इंदौर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। छात्र को सिर और पैर में चोट आई है। डक्टरों ने उसे खतरे से बाहर बताया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story