×

Raj Thackeray Death Threat: राज ठाकरे को मिली जान से मारने की धमकी, पार्टी ने सुरक्षा बढ़ाने की रखी मांग

Maharashtra Latest News : एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे को जान से मारने की धमकी मिली है। जिसके बाद उनकी पार्टी ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री से राज ठाकरे की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet KumarPublished By Rakesh Mishra
Published on: 11 May 2022 10:06 AM GMT
Raj Thackeray
X

राज ठाकरे (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Raj Thackeray Death Threat : महाराष्ट्र की राजनीति में लाउडस्पीकर, हनुमान चालीसा और अजान पर छिड़े विवाद के बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) को जान से मारने की धमकी मिली है। जिसके बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Dilip Walse Patil) से एमएनएस नेता बाला नांदगांवकर (Bala Nandgaonkar) मुलाकात की है। गृहमंत्री से मुलाकात कर एमएनएस (MNS) नेता ने राज ठाकरे की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। बता दें कि बीते महीने एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे (MNS chief Raj Thackeray) ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी दी थी।

क्या है लाउडस्पीकर विवाद?

महाराष्ट्र की राजनीति में लाउडस्पीकर विवाद (Loudspeaker Controversy) तब शुरू हुआ जब अप्रैल महीने में एक जनसभा को संबोधित करते हुए एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) को यह चेतावनी दी कि अगर 3 मई तक महाराष्ट्र के मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाया गया तो अगले दिन से एमएनएस कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर लगाकर अजान से तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाएंगे।

हालांकि राज ठाकरे की ओर से महाराष्ट्र सरकार को यह चेतावनी दिए जाने के बाद से ही शिवसेना राज ठाकरे और उनकी पार्टी पर लगातार हमलावर है। बीते कुछ दिनों में मुंबई पुलिस की ओर से एमएनएस के कार्यकर्ताओं के ऊपर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में कार्रवाई भी की गई है इस मामले को लेकर मुंबई पुलिस की ओर से लगातार धरपकड़ जारी है।

राज ठाकरे का उद्धव ठाकरे पर हमला

लाउडस्पीकर विवाद को लेकर महाराष्ट्र पुलिस द्वारा एमएनएस के कार्यकर्ताओं पर किए जा रहे कार्रवाई को लेकर राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे पर बड़ा हमला बोला है। महाराष्ट्र सरकार पर हमला करते हुए राज ठाकरे ने एक पत्र लिखा है अपने एक पत्र में राष्ट्र ठाकरे ने कहा है कि महाराष्ट्र पुलिस एमएनएस के कार्यकर्ताओं पर जिस तरह अपने बल का प्रयोग कर रही है उसे देखकर आश्चर्य होता है। क्या महाराष्ट्र पुलिस ने कभी मस्जिदों में आतंकवादियों और हथियारों का पता लगाने के लिए इस तरह से तलाशी अभियान चलाया? पुलिस मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं की इस तरह तलाश कर रही है जैसे की वे पाकिस्तान से आए आतंकवादी हों। बता दें लाउडस्पीकर विवाद को लेकर महाराष्ट्र पुलिस अब तक कुल 28 हजार से अधिक एमएनएस कार्यकर्ताओं को नोटिस दे चुकी है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story