×

राज ठाकरे की आज औरंगाबाद में मेगा रैली, प्रशासन ने जारी किए कई दिशा-निर्देश

Aurangabad News : हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर विवाद के बीच आज MNS प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) औरंगाबाद में 1 मेगा रैली करेंगे जिसके लिए प्रशासन ने कई नियम लागू किये हैं।

Bishwajeet Kumar
Published on: 1 May 2022 2:18 AM GMT
Raj Thackeray
X

राज ठाकरे (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया) 

Raj Thackeray Rally In Aurangabad : महाराष्ट्र समेत पूरे देश की राजनीति में छिड़े लाउडस्पीकर (Loudspeaker) और हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) विवाद के बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) आज औरंगाबाद में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। राज ठाकरे ने एक हफ्ते पहले पुणे में ऐलान किया था कि 1 मई को वक्त औरंगाबाद (Aurangabad) में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। हालांकि यह अटकलें लगाई जा रही थी कि औरंगाबाद जिला प्रशासन राज ठाकरे को रैली की अनुमति नहीं देगा। मगर प्रशासन की ओर से शुक्रवार को राज ठाकरे की रैली की अनुमति दे दी गयी।

रैली के लिए प्रशासन की ओर से जारी किए गए निर्देश

लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा को लेकर पूरे देश में चल रहे राजनीतिक घमासान के औरंगाबाद में राज ठाकरे का रैली प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती बना हुआ है। माना जा रहा कि ठाकरे के इस रैली में बहुत बड़ी संख्या में उनके समर्थक मौजूद रहेंगे। आज की रैली के वजह से औरंगाबाद में किसी भी तरह से शांति व्यवस्था भंग ना हो इसके लिए प्रशासन पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दिया है। बता दें राज ठाकरे पहले एक होटल जाने वाले थे मगर प्रशासन की ओर से उन्हें सीधा अपने रैली स्थल संस्कृति मैदान जाने को कहा गया है।

एमएनएस प्रमुख की रैली को लेकर औरंगाबाद प्रशासन ने कई निर्देश दिए हैं। प्रशासन की ओर से कहा गया है कि रैली के दौरान किसी भी प्रकार का अभद्र व्यवहार या आपत्तिजनक नारा नहीं लगाया जाएगा अगर ऐसा होता है तो दोषियों पर कार्रवाई होगी। बता दें राज ठाकरे आज करीब शाम 6:00 बजे औरंगाबाद से संस्कृति मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रशासन की ओर से रैली स्थल पर जाने वाले सभी लोगों के लिए पार्किंग की विशेष व्यवस्था की गई है।

क्यों है मानी जा रही रास्ता ठाकरे की आज की रैली?

महाराष्ट्र की राजनीति समेत पूरे देश की राजनीति में इन दिनों हिंदुत्व को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है। हाल ही में एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा था कि 3 मई तक अगर राज्य के मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाया गया तो अगले दिन से हम लोग मस्जिद के सामने लाउडस्पीकर लगाकर उससे ऊंची आवाज में हनुमान चालीसा बजाएंगे। राज ठाकरे का यह बयान सामने आते ही महाराष्ट्र समेत पूरे देश की सियासत में अजान लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा एक बड़ा मुद्दा बन गया। हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री आवास मातोश्री पर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करने वाली अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) को पुलिस ने शहर का माहौल खराब करने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

रैली को लेकर शिवसेना का निशाना

राज ठाकरे द्वारा बीते कुछ दिनों से हिंदुत्व को लेकर इतना सख्त रवैया अपनाने से शिवसेना कहीं ना कहीं डर रही है। इस कारण से शिवसेना लगातार राज ठाकरे के ऊपर हमलावर है। औरंगाबाद में आज राज ठाकरे की होने वाली मेगा रैली पर शिवसेना की ओर से संजय राउत ने कहा आज जो हिंदुत्व के नाम पर पाखंड रच रहे हैं उन्होंने कभी हिंदुओं के लिए खून पसीना भी नहीं पाया है ऐसे नकली हिंदुत्व वाले लोगों को जनता अच्छे से जानती हैं संजय रावत ने इस दौरान रास्ता राज ठाकरे को महाराष्ट्र का ओवैसी करार दिया।

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी से मिल सकते हैं राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे जल्द ही अयोध्या दौरे पर जाने वाले हैं जहां पर श्री राम जन्मभूमि के दर्शन करेंगे। अपने उत्तर प्रदेश दौरे पर राज ठाकरे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिलने वाले हैं। राज ठाकरे और सीएम योगी के होने वाले इस मुलाकात को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि आज वह लोग योगी आदित्यनाथ से मिलने जा रहे हैं जो कभी योगी के पहनावे को लेकर उनका मजाक बनाया करते थे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story