×

Meghalaya Assembly Election 2023: पीएम ने कांग्रेस के 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी' के नारे का दिया जवाब, कहा-देश का कोना-कोना बोल रहा मोदी तेरा कमल खिलेगा

Meghalaya Assembly Election 2023: राजधानी शिलांग में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने गुरुवार को कांग्रेस की ओर से लगाए गए नारे मोदी तेरी कब्र खुदेगी का जवाब भी दिया।

Anshuman Tiwari
Published on: 24 Feb 2023 11:21 AM GMT
Meghalaya Assembly Election 2023
X

File Photo of PM Modi in Meghalaya Assembly Election 2023 (Pic: Social Media)

Meghalaya Assembly Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पूर्वोत्तर की चुनावी सभाओं में कांग्रेस सहित समूचे विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। मेघालय की राजधानी शिलांग में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने गुरुवार को कांग्रेस की ओर से लगाए गए नारे मोदी तेरी कब्र खुदेगी का जवाब भी दिया। उन्होंने कहा कि देश जिन लोगों को नकार चुका है,उन लोगों की ओर से नारा लगाया जा रहा है कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी जबकि देश का कोना-कोना कह रहा है कि मोदी तेरा कमल खिलेगा। मेघालय की जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री ने परिवारवाद की राजनीति को लेकर भी विपक्ष पर हमला बोला।

कांग्रेस को नहीं सुनाई दे रही देश की आवाज

मेघालय में भाजपा की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाने के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री ने मुख्य रूप से कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को देश ठुकरा चुका है और जो लोग निराशा के गर्त में डूबे हुए हैं, वे माला जप-जप कर कह रहे हैं कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी। ऐसे लोगों को हिंदुस्तान की आवाज नहीं सुनाई पड़ रही है। आज हिंदुस्तान का कोना-कोना कह रहा है कि मोदी तेरा कमल खिलेगा।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता पवन खेड़ा की ओर से प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के बाद गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर उनकी गिरफ्तारी की गई थी। पवन खेड़ा की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस नेताओं ने काफी देर तक एयरपोर्ट पर हंगामा काटा था और इसी दौरान मोदी तेरी कब्र खुलेगी वाला नारा गूंजा था। प्रधानमंत्री ने आज कांग्रेस की ओर से लगाए गए इसी नारे का जवाब देते हुए मेघालय में भाजपा उम्मीदवारों को विजयी बनाने की अपील की।

पीपुल्स फर्स्ट वाली सरकार चाहता है मेघालय

उन्होंने कहा कि पहले के राज में मेघालय समेत पूर्वोत्तर के हितों को हमेशा नजरअंदाज किया गया। पूर्वोत्तर के विकास के लिए भेजा जाने वाला पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता था। अब भाजपा के राज में मेघालय समेत पूर्वोत्तर के सभी राज्यों का सही मायने में विकास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मेघालय आज फैमिली फर्स्ट की वजह पीपुल्स फर्स्ट वाली सरकार चाहता है। यही कारण है कि कमल का फूल मेघालय की मजबूती,शांति और स्थिरता का प्रतीक बन गया है।

प्यार का कर्ज चुकाने का पीएम का वादा

उन्होंने कहा कि देश आज सफलता की नई ऊंचाइयों को छू रहा है और देश को आगे बढ़ाने में मेघालय का भी बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने मेघालय के प्राकृतिक सौंदर्य का जिक्र करते हुए कहा कि यहां के लोग काफी कर्मठ और प्रतिभाशाली हैं और राज्य के हर कोने में रचनात्मकता दिखती है।

उन्होंने कहा कि आपका जो प्यार और आशीर्वाद मुझे मिला है, उसका कर्ज मैं जरूर चुकाऊंगा। उन्होंने कहा कि मेघालय के लोगों के समर्थन के कारण राज्य में आज हर तरह से बीजेपी ही बीजेपी दिखाई दे रही है। मेघालय में यदि भाजपा की सरकार बनी तो मुझे दिल्ली से ही मेघालय के लोगों की सेवा करने का बड़ा मौका हासिल होगा।

नागालैंड में भी साधा कांग्रेस पर निशाना

मेघालय से पूर्व नागालैंड के दीमापुर में भी प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग पूर्वोत्तर को एटीएम समझते रहे। इसीलिए पूर्वोत्तर के विकास के लिए भेजा जाने वाला पैसा भ्रष्टाचारियों के खजाने में पहुंचता रहा। कांग्रेस और उसके सहयोगियों की नागालैंड में एक ही नीति रही है-वोट पाओ और भूल जाओ। दिल्ली से नागालैंड तक इन लोगों ने हमेशा परिवारवाद को ही महत्व दिया। राज्य के विकास में इन लोगों की कभी दिलचस्पी नहीं रही।

नागालैंड और मेघालय के चुनाव में भाजपा ने पूरी ताकत लगा रखी है। इसी कड़ी में आज दोनों राज्यों में प्रधानमंत्री की बड़ी रैलियों का आयोजन किया गया। पार्टी के अन्य महत्वपूर्ण नेता भी दोनों राज्यों का लगातार दौरा करने में जुटे हुए हैं। मेघालय में 27 फरवरी को मतदान होने वाला है जबकि 2 मार्च को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story