×

Meghalaya Violence : सीएम के बाद अब राज्यपाल सत्य पाल मलिक के काफिले पर हमला, मेघालय में हिंसा बढ़ी

Meghalaya Violence : मेघालय के राज्यपाल सत्य पाल मलिक के काफिले पर उपद्रवियों ने हमला कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 18 Aug 2021 2:41 AM GMT
राज्यपाल सत्य पाल मलिक के काफिले पर हमला
X

राज्यपाल सत्य पाल मलिक के काफिले पर हमला (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Meghalaya Violence : मेघालय में हिंसा दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। मेघालय के राज्यपाल (Governor of Meghalaya) सत्य पाल मलिक (Satya Pal Malik) के काफिले पर उपद्रवियों ने हमला कर दिया है। यह हमला मंगलवार शाम शिलांग (Shillong) में हुआ है। सत्य पाल मलिक गुवाहाटी एयरपोर्ट (Guwahati Airport) से लौट रहे थे इस दौरान इनके काफिले में चल रही कारों पर कुछ उपद्रवियों ने पत्थर मारना शुरू कर दिया। फिलहाल इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं आई है।


आपको बता दें कि मेघालय में बीते कई दिनों से उपद्रवियों का हमला बढ़ता नजर आ रहा है प्रतिबंधित उग्रवादी समूह हिनीवट्रेप नेशनल लिब्रेशन काउन्सिल के पूर्व नेता चेस्टरफील्ड थांगख्यू की मौत के बाद उनके समर्थकों ने काफी तोड़ फोड़ मचाई थी जिसके बाद से मेघालय में अशांति का माहौल बना हुआ है। थांगख्यू ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था। जिसकी वजह से समर्थकों ने हिंसा फैलाई। मेघालय में इस हमले से यहां पर कर्फ्यू की स्थिति बनी हुई थी। इसके साथ कम से कम चार जिलों में इन्टरनेट की सेवाएं बंद कर दी गई थी।

मेघालय में बढ़ी हिंसा (फोटो - सोशल मीडिया)

बताया जा रहा है कि दो दिन पहले यानी 15 अगस्त को मेघालय के मुख्यमंत्री 'कोनराड के संगमा' के घर पर पेट्रोल बम फेके गये थे। वाहन पर सवार होकर उपद्रवियों ने मुख्यमंत्री के आवास पर पेट्रोल से भरी दो बोतले फेंकी गई थी। जिसके बाद स्थानीय गार्ड्स ने तत्काल पहुंच कर आग बुझाई थी। इस राज्य में बिगडती स्थिति को देखते हुए सरकार ने चार जिलों में इन्टरनेट की सेवाएं बंद कर दी गई थी और कर्फ्यू लगा दिया गया था।


मेघालय में बढ़ती हिंसा को देखते हुए गृहमंत्री लहकमन रिम्बुई ने अपने पद से रविवार को इस्तीफा दे दिया था । मुख्यमंत्री ने पूर्व नेता चेस्टरफील्ड थांगख्यू की मौत की न्यायिक जांच करने की मांग की है । मेघालय में आज यानि 18 अगस्त को सुबह 5 बजे से शाम 4 बजे तक इस कर्फ्यू से राहत देने की बात कही थी।

Shraddha

Shraddha

Next Story